Hyundai Creta या Tata Punch नहीं, बल्कि इस SUV को जमकर खरीद रहे हैं लोग, पिछले महीने बिक चुकी हैं इतनी गाड़ियां

जून महीने लोगों ने Hyundai Creta,Tata Punch और Hyundai Venue को छोड़कर Tata Nexon को खरीदना ज्यादा पसंद किया है। 14,295 यूनिट्स की बिक्री करके Nexon देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में शामिल हो गई है।

कार निर्माता कंपनियों ने जून महीने की बिक्री के नतीजे जारी कर दिए हैं। इस बार ऑटो सेक्टर को काफी बेहतर नतीजे मिले हैं और उम्मीद की जा रही है कि आने वाले महीनों में ये आंकड़े और बेहतर होने की उम्मीद है। भारत में कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट अब काफी बड़ा हो गया है और यह लगातार बढ़ रहा है। लगातार इस सेगमेंट में नए-नए मॉडल लॉन्च हो रहे हैं और ग्राहकों के पास भी अब काफी ऑप्शन आ गये हैं। इस समय लोग प्रीमियम हैचबैक कार और हैचबैक कार को छोड़कर कॉम्पैक्ट SUV और मिड रेंज कॉम्पैक्ट SUV की तरफ शिफ्ट हो रहे हैं। इतना ही नहीं, लोग अब सेफ्टी भी देख रहे हैं और शायद इसी वजह से Tata Nexon  को खूब पसंद किया जा रहा है। जून महीने में टॉप 10 में रहने वाली कारों के बाते में इस रिपोर्ट में हम आपको बता रहे हैं, आइये जानते हैं इन गाड़ियों के बारे में…

जून महीने लोगों ने Hyundai Creta,Tata Punch और Hyundai Venue को छोड़कर Tata Nexon को खरीदना ज्यादा पसंद किया है। 14,295 यूनिट्स की बिक्री करके Nexon देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में शामिल हो गई है। जबकि Creta की 13,790 यूनिट्स की बिक्री हुई जिससे यह दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी बनी। इसके अलावा, तीसरे नंबर रही है Punch, इसकी 10,414 यूनिट्स की बिक्री हुई और 10,321 यूनिट्स की बिक्री करके Venue रही चौथे नंबर पर।

Tata Nexon Electric price hike

Tata Nexon के फीचर्स और कीमत

Tata Nexon  की एक्स-शो रूम कीमत 7.55 लाख रुपये से लेकर 13.90 लाख रुपये तक जाती है। Nexon में आपको वेंटिलेटेड फ्रंट सीट और एयर प्यूरिफायर जैसी खूबियां मिलती हैं। स्पेस की इसमें कोई कमी नहीं है। 5 लोग इसमें आराम से बैठे सकते हैं। Nexon में 1.2 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन मिलता है। इसका पेट्रोल इंजन 120 PS का पावर और 170 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, डीजल इंजन 110 PS का पावर और 260 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड एमटी या 6-स्पीड एमटी मिलता है। डीजल इंजन का होना Nexon के फायदेमंद साबित होता है। Nexon  की लंबाई 3,994 mm, चौड़ाई 1,811 mm और ऊंचाई 1,607 mm लंबा है। नेक्सन का व्हीलबेस 2,498 mm लंबा है। इसमें 16-इंच व्हील्स मिलते हैं। डिजाइन की बात करें तो Nexon अपने सेगमेंट की स्ट्रोंग प्लेयर है, यह काफी अच्छी दिखने वाली भी गाड़ी है। यह स्पोर्टी है और सॉलिड लाइन्स के साथ आती है।

सेफ्टी के इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, EBD, EPS, ब्रेक असिस्ट और एयरबैग्स समेत कई अच्छे फीचर्स आपको मिल जायेंगे। Nexon को ग्लोबल NCAP ने एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 5-स्टार रेटिंग और चाइल्ड ऑक्यूपेंट के लिए 3 स्टार रेटिंग दी है। शायद यही वजह है कि लोग Tata Nexon   पर भरोसा करते हैं और इसे खरीदना पसंद कर रहे हैं। इसलिए परफॉरमेंस को लेकर अभी तक कोई शिकायत देखने को नहीं मिली है लेकिन टाटा मोटर्स की आफ्टर सेल्स सर्विस अगर थोड़ी अच्छी हो जाए तो मजा आ जाए।