Tata Motors ने किया बड़ा कारनामा! 50000वीं इलेक्ट्रिक कार को किया रोलआउट, अगले 5 साल में कंपनी करेगी ये बड़े काम

टाटा मोटर्स लगातार देश में नई-नई इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लॉन्च करने में लगी है। अगले 5 सालों में टाटा मोटर्स 10 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लॉन्च करने की योजना बना रही है।

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में अपनी खास जगह बना ली है। लगातार यह सेगमेंट काफी तेजी से ग्रोथ कर रहा है। ग्राहक भी अब तेजी से इलेक्ट्रिक कारों (electric cars) को खरीदने में दिलचस्पी दिखाने लगे हैं। इस समय देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स अपनी इलेक्ट्रिक कारों को खूब सेल कर रही है। टाटा मोटर्स ने देश में 50,000वीं इलेक्ट्रिक कार को रोलआउट किया है, जोकि कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

अगले 5 सालों में कंपनी का ये है बड़ा प्लान

टाटा मोटर्स लगातार देश में नई-नई  इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लॉन्च करने में लगी है। अगले 5 सालों में टाटा मोटर्स 10 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लॉन्च करने की योजना बना रही है। कंपनी ने मौजूदा ईवी ग्राहकों को सॉफ्टवेयर अपडेट भी पेश किए हैं, ताकि वे नए तरीके से ड्राइविंग और ऑनर एक्सपीरियंस का आनंद ले सकें। कंपनी ने 80 नए शहरों में एंट्री की है ताकि ज्यादा से ज्यादा ग्राहक इलेक्ट्रिक कारों को खरीद सकें। 165 से ज्यादा शहरों में अपने नेटवर्क का विस्तार करते हुए ज्यादा से ज्यादा उपभोक्ताओं को ईवी अपनाने में मदद की है। जिस तरह देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है उसे देखते हुए EV वाहन भविष्य में अपनी पकड़ को और अधिक मजबूत बनाएंगे। इस समय टाटा मोटर्स का EV पोर्टफोलियो सबसे ज्यादा बड़ा है और यह लगातार बड़ा हो रहा है।

यह भी पढ़ें: 28km की माइलेज के साथ आती हैं ये Hybrid Car, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत से मिलेगी राहत

सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार को किया पेश

अभी हाल ही में टाटा ने देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार टियागो ईवी को पेश किया है। इस कार की कीमत 8.49 लाख (एक्स शोरूम) से शुरू है। Tiago EV में दो बैटरी पैक मिलते हैं, जिसमें 19.2kWh बैटरी पैक और 24.kWh बैटरी पैक शामिल हैं। इतना ही नहीं, इनमें 3.3 Kw AC और 7.2 Kw AC चार्जिंग के ऑप्शन भी दिए हैं। इसका 19.2kWh बैटरी पैक की मदद से फुल चार्ज में 250km की रेंज देगी, जबकि इसके 24kWh बैटरी पैक की मदद से यह कार फुल चार्ज में 315km की रेंज देगी।  सेफ्टी के लिए कार में एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और EBD जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड मिलेंगे। 
यह भी पढ़ेंः Hero Vida V1 से लेकर Ather 450x Gen 3 तक, ये हैं हाई परफॉर्मेंस Electric Scooter, मिलेगी 165km तक की रेंज


ऑटोमोबाइल और टेक्नोलॉजी में लिखने से लेकर पढ़ने का शौक है। नई-नई गाड़ियों को टेस्ट करना और उनके बारे में लोगों तक सही जानकारी पहुंचाना पसंद है। P7 News समेत कई बड़े पब्लिकेशन के साथ काम कर चुके हैं। टोकोयो मोटर शो से लेकर कई ऑटो एक्सपो कवर कर चुके हैं। गाड़ियों की टेस्टिंग के लिए पूरा भारत घूम चुके हैं।

No posts to display