देश में चला टाटा की कारों का जादू! पिछले महीने अचानक बढ़ी बिक्री, अब शो-रूम के बाहर लगी है लंबी लाइन

टाटा मोटर्स Nexon,Punch, Tiago, Tigor, safari, altroz, Harrier, Tiago CNG, Tigor CNG, Nexon EV और Nexon EV Max जैसी कारें बेचती हैं।

देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (tata motors) इन दिनों खूब चर्चा में है, क्योंकि कंपनी की गाड़ियों की जमकर बिक्री हो रही है और यह लगातार बढ़ रही है। इस फेस्टिवल सीजन की शुरुआत कंपनी के लिए काफी बेहतर साबित हुई है। पिछले महीने टाटा मोटर्स की कारों की शानदार बिक्री हुई है। कंपनी ने सितंबर 2022 में 47,654 पैसेंजर वाहनों की बिक्री की, जिसकी वजह से कंपनी की बिक्री 85 प्रतिशत की साल-दर-साल बढ़ गई। बता दें कि कंपनी पिछले साल समान अवधि में केवल 25,730 कारें ही बेच पाई थी। इस आंकड़े के साथ मारुति सुजुकी और हुंडई के बाद टाटा मोटर्स कारों की बिक्री में तीसरे पायदान पर है। कंपनी की बिक्री में सबसे बड़ा योगदान नए मॉडल्स की वजह से है।

इस मौके पर टाटा मोटर्स के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्रा (पैसेंजर व्हीकल्स) ने कहा कि पिछले महीने कंपनी ने Nexon और  Punch  की रिकॉर्ड बिक्री की। उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में लॉन्च हुई Tiago EV ने दस्तक दी है और हमें उम्मीद है कि इसकी बिक्री नए रिकार्ड्स बनाएगी। जानकारी के लिए बता दें कि टाटा मोटर्स Nexon,Punch, Tiago, Tigor, safari, altroz, Harrier, Tiago CNG, Tigor CNG, Nexon EV और Nexon EV Max जैसी कारें बेचती हैं

यह भी पढ़ें: सिर्फ 1.21 लाख रु देकर घर लाएं नई Grand Vitara, 28km की माइलेज वाली कार की EMI बनेगी इतनी

पैसेंजर और कॉमर्शियल बिक्री

टाटा मोटर्स ने पिछले महीने कुल 80,633 गाड़ियां बेचीं, जबकि पिछले साल सितंबर महीने में कंपनी ने कुल 55,988 गाड़ियों की बिक्री की थी, जिसकी वजह से इस बार बिक्री में 44 प्रतिशत की बढ़त मिली है। कंपनी ने पिछले महीने घरेलू बाजार में 32,979 वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री, जबकि पिछले साल यह आंकड़ा 30,258 यूनिट का था। 

Tata Motors launched Tiago EV in India

टाटा लाई सस्ती इलेक्ट्रिक कार

अभी हाल ही में टाटा मोटर्स ने अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Tiago EV को लॉन्च कर दिया है। अब जो लोग एक सस्ती इलेक्ट्रिक कार खरीदने की सोच रहे हैं, उनके सपने को यह कार पूरा कर सकती है। Tiago EV को 8.49 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में पेश किया है और यह दो बैटरी पैक में आई है। फुल चार्ज में यह 315 km तक की दूरी तय कर सकती है।

यह भी पढ़ेंः TVS की बिक्री में इस स्कूटर ने लगाया जैकपॉट, हर महीने बढ़ रही है डिमांड, 51,000 रुपये की भी होगी बचत


No posts to display