सबसे सेफ Tata Punch का CAMO Edition भारत में लॉन्च, कीमत 6.85 लाख रु से शुरू

टाटा पंच कैमो एडिशन की कीमत 6.85 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और 8.63 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है। जानें इसके फीचर्स...

Tata Punch CAMO Exterior

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने आज गुरुवार को भारतीय बाजार में टाटा पंच का स्पेशल कैमो एडिशन (Tata Punch CAMO edition) लॉन्च किया है। बता दें कि Tata Punch की पहली एनिवर्सरी मनाने के लिए नया कैमो एडिशन लॉन्च किया गया है। इसे दो वेरिएंट में बेचा जाएगा और टाटा दोनों वेरिएंट के साथ एक्सेसरी पैक भी पेश करेगी। टाटा पंच कैमो एडिशन की कीमत 6.85 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और 8.63 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

Tata Punch CAMO Edition की कीमत

  • Tata Punch CAMO Adventure की कीमत 6.85 लाख रुपये (मैनुअल) और 7.45 लाख रुपये (ऑटोमैटिक)
  • Tata Punch CAMO Adventure Rhythm की कीमत 7.20 लाख रुपये (मैनुअल) और 7.80 लाख रुपये (ऑटोमैटिक)
  • Tata Punch CAMO Accomplished की कीमत 7.65 लाख रुपये (मैनुअल) और 8.25 लाख रुपये (ऑटोमैटिक)
  • Tata Punch CAMO Accomplished Dazzle की कीमत 8.03 लाख रुपये (मैनुअल) और 8.63 लाख रुपये (ऑटोमैटिक)
    (ये सभी कीमत एक्स शोरूम दिल्ली है)
Tata Punch CAMO Interior

Tata Punch CAMO Edition के फीचर्स

टाटा पंच कैमो एडिशन को कुछ कॉस्मेटिक अपग्रेड के साथ पेश किया गया है। एसयूवी में बाहर की तरफ फॉलीज ग्रीन कलर में फिनिश किया गया है। एक डुअल-टोन विकल्प भी है, इसलिए छत को पियानो ब्लैक या प्रिस्टिन व्हाइट में फिनिश किया गया है। टाटा मोटर्स ने फेंडर्स पर CAMO बैजिंग भी जोड़ा है। इसमें 16 इंच के चारकोल डायमंड-कट अलॉय व्हील भी है। इसके साथ कंपनी एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप, फॉग लैंप और एलईडी टेल लैंप भी दे रही है।

कैमो एडिशन के इंटीरियर की बात करें, तो इसमें यूनिक मिलिट्री ग्रीन कलर का उपयोग किया गया है। इसके अन्य फीचर्स की बात करें, तो इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जो एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले को सपोर्ट करता है। यह 6-स्पीकर सिस्टम से जुड़ा है। आपको पार्किंग करने में आसानी हो, इसके लिए टाटा पंच के इस एडिशन में रिवर्स पार्किंग कैमरा भी है। इसके अलावा, इंजन को स्टार्ट/स्टॉप करने के लिए क्रूज कंट्रोल और एक पुश बटन है।

यह भी पढ़ेंः नई Suzuki Ertiga आएगी बड़ी टचस्क्रीन और 360 डिग्री कैमरा के साथ, जानें इसके नए फीचर्स

सिंगल इंजन विकल्प में आती है

टाटा मोटर्स पंच को केवल एक इंजन विकल्प के साथ बेचती है। यह 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर रेवोट्रॉन इंजन है। यह 86ps की अधिकतम शक्ति और 113 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। यह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 5-स्पीड एएमटी के साथ आता है। अच्छी बात यह है कि टाटा पंच देश में सबसे सेफ कारों में से एक है। टाटा पंच को 5-स्टार ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट रेटिंग मिली है। बात अगर बिक्री की करें, तो अगस्त 2022 में टाटा ने 12,006 यूनिट्स के सेल, जो पंच की अब तक की सबसे अधिक बिक्री है। ऐसी भी खबरें हैं कि टाटा मोटर्स पंच के इलेक्ट्रिक वर्जन पर भी काम कर रही है।

यह भी पढ़ेंः Tata Nexon का नया वैरियंट आया सामने, कम कीमत में मिलेंगे शानदार फीचर्स