Tata से लेकर Renault की इन दो गाड़ियों में मिलेगी Turbo परफॉर्मेंस! इस साल हो सकती हैं लॉन्च, लीक हुई जानकारी

टाटा मोटर्स अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी Punch को अब Turbo पेट्रोल इंजन के साथ लेकर आ रही है। यह मॉडल उन लोगों के लिए तैयार किया जा रहा है, जो Punch से ज्यादा पावर की उम्मीद करते हैं।

भारतीय कार बाजार के लिए अगले कुछ महीने काफी अहम साबित होने वाले हैं, क्योंकि कुछ मौजूदा मॉडल के साथ नए मॉडल्स भी एंट्री लेने वाले हैं। इतना ही नहीं जो लोग कारों में जबरदस्त परफॉर्मेंस की चाहत रखते हैं, उनके लिए तो अब समय काफी बढ़िया होने वाला है। यहां हम आपको उन गाड़ियों के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जोकि Trubo इंजन के साथ परफॉर्मेंस से दिल जीत लेने को तैयार हैं। आइये जानते हैं…

Tata Punch Turbo

टाटा मोटर्स अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी Punch को अब Turbo पेट्रोल इंजन के साथ लेकर आ रही है। यह मॉडल उन लोगों के लिए तैयार किया जा रहा है, जो Punch से ज्यादा पावर की उम्मीद करते हैं। कंपनी इस गाड़ी को इस साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है। उम्मीद जताई जा रही है कि इसकी कीमत 8 लाख से शुरू हो सकती है। इंजन की बात करें, तो Punch Turboमें 1 लीटर इंजन के साथ उतारा जा रहा है, लेकिन इसकी माइलेज में थोड़ी कम आ सकती है, लेकिन पावर जबर्दस्त मिलेगी। इसे मैन्युअल या ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उतारा जा सकता है।

सेफ्टी के लिए इस Punch में डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ फ्रंट फॉग लैंप्स, रिवर्स पार्किंग कैमरा, रियर डिफॉगर और पंक्चर रिपेयर किट जैसे फीचर्स को शामिल किया जाएगा। टाटा ने Punch को नए ALFA-ARC प्लेटफार्म पर तैयार किया है। इसे Impact 2.0 डिजाइन लैंग्वेज के तहत विकसित किया गया है। जिसकी वजह से इसमें एकदम SUV वाला फील आपको मिलेगा। यह प्लेटफार्म हल्का और मजबूत है साथ ही सेफ्टी के लिहाज से भी काफी बेहतर माना जाता है। डिजाइन के मामले में भी यह काफी अच्छी दिखने वाली गाड़ी है। पंच का केबिन साफ-सुथरा और थोड़ा स्टाइलिश भी है और देखने में भी अच्छा लगता। इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली ये दमदार SUV! 28km की मिल रही है माइलेज

Renault Triber Turbo

Triber एक लोकप्रिय फैमिली MPV है जोकि कम बजट में उपलब्ध है। इसमें 1.0 लीटर का पेट्रोल इंज लगा है, लेकिन अब कंपनी इसे Turbo पेट्रोल इंजन के साथ लेकर आ रही है, ताकि इसकी परफॉरमेंस बेहतर हो और ड्राइव करते समय आपको मज़ा आये। इसके डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा सिर्फ इंजन ही चेंज होगा। Renault Triber एक ऐसी कॉम्पैक्ट SUV है जिसने तेजी से भारतीय कार बाजार में अपनी जगह बनाई है। 7 लोगों के बैठने की इसमें जगह है लेकिन इसमें आपको पर्याप्त बूट स्पेस नहीं मिलेगा। इस गाड़ी का सीधा मुकाबला मारुति Ertiga से है। Triber Turbo की कीमत मौजूदा मॉडल थोड़ी ज्यादा रहने की उम्मीद है।

मौजूदा मॉडल की बात करें तो इसमें 999 cc, 3-सिलिंडर, पेट्रोल इंजन दिया गया है। 72 PS की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस कार का इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। आपके लिए Triber एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है। सेफ्टी के लिए नई Renault Triber में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स स्टैण्डर्ड, चार एयरबैग्स (टॉप मॉडल में) एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट और पेडेस्ट्रियन प्रोटेक्शन जैसे खास सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। रेनो ट्राइबर सुरक्षा के मामले में भी उच्च स्कोर करती है। इस 7-सीटर एमपीवी ने ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 4-स्टार एडल्ट ऑक्यूपेंट सेफ्टी रेटिंग और 3-स्टार चाइल्ड ऑक्यूपेंट सेफ्टी रेटिंग हासिल की।

यह भी पढ़ें: 150km की रेंज के साथ आते हैं ये हाई-स्पीड Electric Scooter


No posts to display