Tata Safari EV: टाटा सफारी का इलेक्ट्रिक वैरियंट लाने की तैयारी! नंबर प्लेट ने खोला तैयारी का राज

हाल ही में Tata Safari SUV हरे रंग की लाइसेंस प्लेट के साथ कैमरे में कैद हुई थी, जो इसके इलेक्ट्रिक वर्जन की ओर इशारा करती है।

Tata Safari

टाटा मोटर्स (Tata Motors) भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय टाटा सफारी का इलेक्ट्रिक वर्जन (Tata Safari Electric SUV) पेश कर सकती है। बता दें कि हाल ही में Tata Safari SUV हरे रंग की लाइसेंस प्लेट के साथ कैमरे में कैद हुई थी, जो इसके इलेक्ट्रिक वर्जन की ओर इशारा करती है। हालांकि इसके लॉन्च प्लान के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। हालांकि टाटा मोटर्स (Tata Motors) अगले 2-3 वर्षों में 500 km की न्यूनतम रेंज और एडवांस तकनीक के साथ कई इलेक्ट्रिक कारों (Electric Car) को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की घोषणा की है।

Tata Safari EV

Upcoming Tata EV
अपकमिंग टाटा ईवी (upcoming Tata EV) तीन अलग-अलग प्लेटफॉर्मों पर आधारित होंगे – आईसी से ईवी कंवर्शन मॉडल, जेन2 (सिग्मा) और जेन (बॉर्न इलेक्ट्रिक स्केटबोर्ड आर्किटेक्चर)। Tata Cruvv आधारित मिड-साइज SUV coupe को Gen 2 प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया जाएगा, जबकि प्रोडक्शन के लिए तैयार Tata Avinya इलेक्ट्रिक एसयूवी Gen 3 आर्किटेक्चर पर आधारित है। अगर पहली श्रेणी (IC to EV conversion) की बात करें, तो ईवी की रेंज लगभग 250Km की होगी। हाल ही में Tata Safari SUV को हरे रंग की लाइसेंस प्लेट के साथ कैमरे में कैद की गई है, जो इसके इलेक्ट्रिक वर्जन की तैयारी का राज खोलती है। हालांकि इसके लॉन्च प्लान के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़ेंः 2022 Bajaj Pulsar N160 भारत में लॉन्च को तैयार! जानें खूबियां

Tata Safari
फिलहाल टाटा सफारी 2.0L Kryotech डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है, जो 168bhp की पीक पावर और 350Nm का टार्क देता है। कार निर्माता कुछ समय से Safari पेट्रोल वर्जन को टेस्ट कर रही है। एसयूवी के नए पेट्रोल मॉडल में 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ टाटा के नए 1.5L टर्बोचार्ज्ड इंजन का उपयोग करने की संभावना है। यह Nexon के 1.2L टर्बो पेट्रोल मोटर का अधिक शक्तिशाली वर्जन होगा। टाटा सफारी पेट्रोल 160bhp के करीब पावर और 250Nm का टार्क देने की संभावना है।

इसके अलावा, Tata की ओर से अगला बड़ा लॉन्च अपडेटेड Ziptron इलेक्ट्रिक टेक्नोलॉजी के साथ Altroz ​​EV हो सकता है। घरेलू कार निर्माता अपनी बेहद लोकप्रिय टाटा हैरियर एसयूवी को मिड-लाइफ अपडेट भी देगी। फेसलिफ्टेड वर्जन में 360 डिग्री कैमरा, अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एम्बिएंट लाइटिंग और इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक मिल सकता है। SUV को ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) सूट के साथ भी पेश किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः Mahindra की ये टॉप 5 SUVs जल्द देगी दस्तक, जानें फीचर्स, लॉन्च डेट की पूरी डिटेल