Tata Tiago का CNG अवतार भारत में जल्द होगा लॉन्च, पावर के साथ मिलेगा माइलेज का साथ

हैचबैक कार सेगमेंट में टाटा मोटर्स की टियागो (Tiago) काफी ज्यादा पॉपुलर कार बन चुकी है। कंपनी ने भी ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए इस कार में कई अच्छे फीचर्स को शामिल किया है। लेकिन अब यह कार और भी ज्यादा किफायती होने जा रही है। आइये जानते हैं  

भारत में CNG कारें काफी लोकप्रिय हैं, मारुति सुजुकी और हुंडई की कारें CNG किट में उपलब्ध हैं, यानी इस सेगमेंट में संभावनाएं अपार हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए अब टाटा मोटर्स अपनी हैचबैक कार टियागो का CNG मॉडल भारत में लॉन्च करने जा रही है। टियागो CNG को रोड पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। माना जा रहा है कि इस मॉडल को अगले कुछ महीने में भारतीय कार बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध करवाया जा सकता है।

माना जा रहा है कि टियागो CNG मॉडल के इंजन में कुछ बदलाव किये जा सकते हैं, जैसे पावर और टॉर्क में मामूली फर्क हो सकता है। टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई टियागो के फ्रंट और रियर ग्लास पैनल्स पर CNG स्टिकर्स लगा हुआ था। साथ ही इसमें मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स भी दिया जा सकता है। आपको बता दें कि इस समय टियागो सिर्फ पेट्रोल इंजन में ही उपलब्ध है।

इंजन की बात करें तो मौजूदा टियागोमें 1.2 लीटर का रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन लगा है जोकि  85bhp और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ है। CNG मॉडल में कम पावर मिलने की उम्मीद है। टाटा टियागो की कीमत 4.99 लाख रुपये है जो 6.95 लाख रुपये तक जाती है। यह कार हैचबैक 9 वेरिएंट्स और XE, XT, XZ और XZ+ के चार ट्रिम में उपलब्ध है। CNG तियागो का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी वैगन-आर, सिलेरिओ और हुंडई सेंट्रो से होगा। देखना होगा टाटा इस कार को किस कीमत में लेकर आती है।