बड़ी खबर! Tata Tiago EV इस दिन होगी लॉन्च, फुल चार्ज में चलेगी 300km! कीमत हुई लीक

खबर आ रही है कि नई इलेक्ट्रिक टियागो 28 सितंबर, 2022 को लॉन्च होगी। Tiago EV में कंपनी मौजूदा टिगोर इलेक्ट्रिक के मुकाबले छोटा बैटरी पैक कर सकती है।

टाटा मोटर्स (Tata Motors) अपने इलेक्ट्रिक वाहन लाइन-अप में अब अपनी छोटी कार टियागो (Tiago) का इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करने जा रही है। 2022 विश्व EV दिवस के अवसर पर कंपनी ने पुष्टि की थी कि वह टियागो ईवी (Tiago EV) पेश करेगी। माना जा रहा है कि यह कंपनी की सबसे इलेक्ट्रिक कार के रूप में आएगी। इस गाड़ी की कीमत और रेंज लॉन्च से पहले लीक हो गई हैं। खबर आ रही है कि नई इलेक्ट्रिक टियागो 28 सितंबर, 2022 को लॉन्च होगी। Tiago EV में कंपनी मौजूदा टिगोर इलेक्ट्रिक के मुकाबले छोटा बैटरी पैक कर सकती है। आइये जानते हैं नई टियागो ईवी के बारे में तमाम जानकारियां…

रेंज और कीमत

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई Tiago इलेक्ट्रिक में Tigor इलेक्ट्रिक सेडान की तुलना में छोटी बैटरी पैक मिल सकता है। वैसे इस समय मौजूदा टिगोर EV 26kWh की क्षमता वाली बैटरी पैक मिलता है जो कि 306 km तक का ड्राइविंग रेंज देती है। माना जा रहा है कि नई Tiago EV में फुल चार्ज में 300 km की दूरी तय कर सकती है। नए मॉडल के बाहरी डिजाइन से लेकर इंटीरियर तक में बदलाव कर सकती है।

यह भी पढ़ें: ये सबसे सस्ती Electric Cars लॉन्च के लिए हैं तैयार, कीमत होगी बेहद कम

इतनी हो सकती है कीमत

हालांकि लॉन्च से पहले नई नई Tiago इलेक्ट्रिक कार की कीमत के बारे में तो कोई जानकारी नहीं मिली है लेकिन ऐसा माना रहा है कि इसकी शुरूआती कीमत 10 लाख रुपये हो सकती है। जबकि टिगोर EV की कीमत 12.49 लाख रुपये से शुरू होती है। ऐसे में माना जा रहा है कि यह टाटा कि सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक EV होगी। इस कार के आने के बाद ज्यादा से ज्यादा लोगों की रेंज में आएगी। फिलहाल कंपनी ने इसके मैकेनिज्म, मोटर या बैटरी पैक के बारे में कंपनी द्वारा कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। टाटा मोटर्स ने अगले पांच वर्षों में 10 इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करने का लक्ष्य रखा है, जो कि अलग-अलग बॉडी टाइप और सेग्मेंट में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ेंः OTUA Electric Cargo फुल चार्ज में देगी 300km तक रेंज, इन खूबियां से है लैस