26km से ज्यादा की माइलेज वाली Tata की इस कार को अभी खरीदने पर होगी 43000 रुपये की बचत! जानिये ऑफर्स

टाटा ने Tiago iCNG पर काफी जबरदस्त डिस्काउंट ऑफर किया है और आप इस कार पर पूरे 43,000 रुपये तक की बचत कर सकते हैं।

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की CNG कारें भारत में खूब पसंद की जा रही हैं, क्योंकि ये कम बजट में उपलब्ध होने के साथ बेहद किफायती भी पड़ती हैं। इसी रेस में ग्राहकों को लुभाने के लिए टाटा मोटर्स (Tata Motors) भी आ चुकी है। इस समय कंपनी के पास Tiago iCNG और Tigor iCNG समेत दो मॉडल उपलब्ध हैं। ये दोनों ही गाड़ियां ग्राहकों को पसंद भी आ रही हैं। ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए अब टाटा ने Tiago iCNG पर काफी जबरदस्त डिस्काउंट ऑफर किया है और आप इस कार पर पूरे 43,000 रुपये तक की बचत कर सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह ऑफर सिर्फ इसी महीने (अक्टूबर 2022) तक ही लागू है। इस कार की एक्स-शो रूम कीमत 6.29 लाख से शुरू होती है। अगर आप इस कार को खरीदने की सोच रहे हैं, तो आइये आपको बताते हैं इसके फीचर्स के बारे में…

Tata Tiago iCNG

टियागो iCNG का डिजाइन और केबिन एक दम वैसा ही जैसा इसके पेट्रोल मॉडल में देखने को मिलता है। फीचर्स की बात करें, तो कार में ऑटोमेटिक हेडलैंप, डुअल-टोन रूफ, रेन-सेंसिंग वाइपर जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं साथ ही, ये कारें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 7 इंच वाले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से भी लैस हैं, वहीं सेफ्टी के लिए इनमें एयर बैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और सीट बेल्ट अलार्म जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

Tiago iCNG को बेहतर रेंज और पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए ही तैयार किया है। यह कार 1.2-लीटर Revotron इंजन के साथ आती है जोकि 73 PS की पावर देता है। लेकिन पेट्रोल मॉडल की तुलना में इस इंजन में पावर में थोड़ा फर्क भी देखने को मिलता है। ARAI के हिसाब से यह कार एक किलो CNG में 26.49 किलोमीटर की माइलेज देगी। टियागो CNG में एक खास बात यह CNG मोड में स्टार्ट होती है, जबकि ये फीचर आपको किसी और CNG कार में देखने को नहीं मिलेगा।
यह भी पढ़ें: Maruti Brezza CNG की डिटेल्स आई सामने, कब होगी लॉन्च और कितनी होगी माइलेज? जानिए

Maruti Suzuki Celerio CNG

Maruti Celerio S-CNG से होगा सीधा मुकाबला

Tata Tiago iCNG का सीधा मुकाबला सेलेरियो (Celerio) CNG  मॉडल से है। नई सेलेरियो को S-CNG  टेक्नोलॉजी के साथ आती है। सेलेरियो CNG में फैक्ट्री फिटेड S-CNG कार ड्यूल इंटरडिपेंडेंट ECU (इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट)और एक इंटेलिजेंट इंजेक्शन सिस्टम दिया है। कार को खास ट्यून और कैलिब्रेट भी किया गया है ताकि बेहतर माइलेज के साथ बढ़िया परफॉर्मेंस भी मिल सके। यह कार HEARTECT प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है।

मारुति का दावा है कि इसकी बिल्ड क्वालिटी पहले से कहीं ज्यादा सुरक्षित है। सेफ्टी के लिए कार में ड्यूल एयरबैग्स, हिल होल्ड असिस्ट, एबीएस के साथ ईबीडी जैसे फीचर्स दिए हैं । नई सेलेरियो में Smart Key के साथ पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। नई सेलेरियो में BS6 कंप्लायंट 1.0 लीटर K10C पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि 65hp का पावर और 89Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और AMT ऑप्शंस में है। इस कार में स्पेस काफी अच्छा मिल जाता है और 5 लोग इसमें आसानी से बैठ सकते हैं। Celerio VXI CNG की कीमत 6.69 लाख रुपये है।
यह भी पढ़ें: 500km की रेंज वाली Skoda Enyaq iV vRS इलेक्ट्रिक एसयूवी से उठा पर्दा