26Km की माइलेज देगी Tata Tiago NRG CNG, कीमत 7.40 लाख रुपये से शुरू

फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट के साथ Tata Tiago एक्सटी (XT) और एक्सजेड (XZ) वैरियंट की कीमत क्रमशः 7.40 लाख रुपये और 7.80 लाख रुपये है। ये सभी कीमत एक्स-शोरूम हैं। दोनों सीएनजी वैरियंट अपने स्टैंडर्ड वैरियंट की तुलना में करीब 90,000 रुपये अधिक महंगे हैं, जानें फीचर्स...

Tata Tiago NRG CNG

Tata Tiago NRG CNG: टाटा मोटर्स (tata motors) ने देश में सीएनजी लाइनअप को बढ़ाते हुए टियागो एनआरजी सीएनजी (Tata Tiago NRG CNG) पेश की है। कंपनी के फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट के साथ एक्सटी (XT) और एक्सजेड (XZ) वैरियंट की कीमत क्रमशः 7.40 लाख रुपये और 7.80 लाख रुपये है। ये सभी कीमत एक्स-शोरूम हैं। दोनों सीएनजी वैरियंट अपने स्टैंडर्ड वैरियंट की तुलना में 90,000 रुपये अधिक महंगे हैं। बता दें कि पावर के लिए सीएनजी किट के साथ समान 1.2L पेट्रोल इंजन का उपयोग करता है, जो 73PS की शक्ति और 95Nm का टॉर्क प्रदान करता है। ये 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आते हैं। सीएनजी वैरियंट को लेकर दावा है कि यह 26.4km/kg का माइलेज देती है।

Tata Tiago NRG i-CNG की कीमत

  • टियागो एनआरजी आईसीएनजी एक्सटी: 7.40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम))
  • टियागो एनआरजी आईसीएनजी एक्सजेड: 7.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)
Tata Tiago NRG CNG

Tata Tiago NRG CNG के फीचर्स

टाटा टियागो एनआरजी सीएनजी में ‘i-CNG’ बैजिंग के अलावा और कोई बदलाव नहीं किया गया है। फीचर्स की बात करें, तो मॉडल ऑल-ब्लैक इंटीरियर थीम, 2-डीआईएन ऑडियो सिस्टम, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर का डिस्प्ले, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, पैसेंजर साइड में वैनिटी मिरर की सुविधा मिलती है। टाटा टियागो एनआरजी आई-सीएनजी के एक्सटीरियर की बात करें, तो चारों ओर ब्लैक बॉडी क्लैडिंग, फ्रंट और रियर में नई फॉक्स स्किड प्लेट्स, ब्लैक रूफ, ओआरवीएम और रूफ रेल्स, फॉग लाइट्स, टेल-गेट पर प्लास्टिक क्लैडिंग और डुअल टोन अलॉय व्हील हैं। वैरियंट को चार कलर जैसे कि क्लाउडी ग्रे, फायर रेड, पोलर व्हाइट और फॉरेस्टा ग्रीन में पेश किया गया है।
यह भी पढ़ेंः Hero Glamour और TVS Raider को छोड़कर लोगों ने हाथों-हाथ खरीदी यह बाइक, अब तक 1 करोड़ से ज्यादा बिक चुकी है

Tata Harrier का स्पेशल वैरियंट

इसके अलावा, टाटा मोटर्स जल्द ही Tata Harrier का एक स्पेशल वैरियंट पेश करेगा। टीजर इशारा करता है कि यह टाटा सफारी एडवेंचर पर्सोना जैसा एडवेंचर एडिशन हो सकता है। हैरियर स्पेशल एडिशन रेंज-टॉपिंग XZA+ वैरियंट पर आधारित हो सकता है, जो पैनोरमिक सनरूफ, ऑटो डिमिंग IRVM, 6-वे इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर की सीट और 17-इंच डायमंड कट अलॉय व्हील जैसी सुविधाएं प्रदान करता है। मॉडल में समान 170bhp, 2.0L डीजल इंजन होगा। हाल ही में कंपनी ने सफारी मॉडल लाइनअप पर मानक फिटमेंट के रूप में फ्रंट में यूएसबी टाइप सी पोर्ट की पेशकश की। SUV के XZS वैरियंट में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम को बढ़ाया गया है और ZX+ वैरियंट में चारों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। यह वायरलेस चार्जर और इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक के साथ भी आता है। टाटा मोटर्स 2023 ऑटो एक्सपो में नई हैरियर और सफारी फेसलिफ्ट को प्रदर्शित कर सकती है। बता दें कि ऑटो एक्सपो 13 जनवरी से ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में शुरू होने वाला है।
यह भी पढ़ें: 452km की रेंज वाली कार पर मिल रहा 1 लाख का भारी डिस्काउंट!


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।