नए फीचर्स से साथ आएगी Tata Tigor EV, फुल चार्ज में 306 km चलती है

2022 टाटा टिगोर ईवी (2022 Tata Tigor EV) जल्द ही साफ्टवेयर अपडेट के माध्यम से कुछ नए फीचर्स प्राप्त करेगा। जानें इन फीचर्स के बारे में...

Tata-Tigor-EV

Tata Motors ने हाल ही में भारतीय बाजार में Tiago EV को 8.49 लाख रुपये की स्पेशल इंट्रोडक्टरी कीमत पर पेश किया है। इसके टॉप-एंड वैरियंट- XZ+ Tech LUX की कीमत 11.79 लाख रुपये रखी गई है। अब कंपनी Tigor EV को नए सॉफ्टवेयर अपडेट देने की योजना बना रही है। एक मीडिया प्रकाशन से बात करते हुए टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के मार्केटिंग, सेल्स और सर्विस स्ट्रेटेजी के प्रमुख विवेक बी श्रीवास्तव ने खुलासा किया है कि 2022 टाटा टिगोर ईवी (2022 Tata Tigor EV) जल्द ही साफ्टवेयर अपडेट के माध्यम से कुछ नए फीचर्स प्राप्त करेगा।

बता दें कि इलेक्ट्रिक सेडान मल्टी-मोड रीजेनरेशन सिस्टम और क्रूज कंट्रोल फंक्शन के साथ आएगी। यह ध्यान रखना चाहिए कि टियागो ईवी पर उपरोक्त दोनों फिटमेंट उपलब्ध हैं। मौजूदा Tigor EV ओनर्स को भी ये फीचर सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए मिलेंगे। रीजन ब्रेकिंग और क्रूज कंट्रोल के लिए अतिरिक्त कट्रोल और स्विचगियर सर्विस सेंटर पर पेश किए जाने की उम्मीद है। ग्राहकों को अतिरिक्त हार्डवेयर अपडेट के लिए भुगतान करना पड़ सकता है, जबकि सॉफ्टवेयर अपग्रेड निःशुल्क होगा।

यह भी पढ़ेंः Tata Harrier और Safari पर मिल रहा बड़ा डिस्काउंट, त्योहारी सीजन में जल्द करें बुकिंग

Tata Tigor EV

New Tata Tigor Electric

2022 टाटा टिगोर ईवी को चमड़े से लिपटे स्टीयरिंग व्हील, लेदरेट अपहोल्स्ट्री, रेन सेंसिंग वाइपर और ऑटोमैटिक हेडलैंप के साथ भी पैक किया जा सकता है। इसके पावरट्रेन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। नई Tigor EV 26kWh बैटरी पैक के साथ आती रहेगी, जो एक बार चार्ज करने पर 306km (ARAI-प्रमाणित) की रेंज का वादा करती है। सेटअप में एक इलेक्ट्रिक मोटर शामिल है, जो 75bhp की पीक पावर और 170Nm का टार्क जेनरेट करता है।

इसके अलावा, घरेलू वाहन निर्माता वर्तमान में हैरियर, सफारी एसयूवी, टियागो हैचबैक और टिगोर सेडान पर आकर्षक छूट दे रहा है। टाटा टिगोर पर खरीदार 20,000 तक का लाभ उठा सकते हैं। इसमें 10,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस, 10,000 रुपये की नकद छूट और 3,000 रुपये की अतिरिक्त कॉर्पोरेट छूट शामिल है। Tigor CNG वैरियंट पर 25,000 रुपये तक की छूट (10,000 रुपये नकद छूट + 15,000 रुपये एक्सचेंज बोनस) मिल रही है।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 1.21 लाख रु देकर घर लाएं नई Grand Vitara, 28km की माइलेज वाली कार की EMI बनेगी इतनी


SOURCEसोर्स
अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।