CNG अवतार में आते ही चमकी इस कार की किस्मत! बिक्री में पूरे 108 फीसदी का इजाफा, 26Km की देती है माइलेज

पिछले महीने (अगस्त 2022) में कंपनी ने इसकी कुल 3,486 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के अगस्त महीने में महज 1,673 यूनिट्स थी।

CNG कार सेगमेंट में इस समय मारुति सुजुकी का दबदबा है, लेकिन अब टाटा मोटर्स (Tata Motors) भी अब CNG कारों के सेगमेंट में उतर चुकी है। इस समय कंपनी के पास टियागो और टिगोर जैसी दो कारें CNG में उपलब्ध हैं।  ग्राहकों को भी ये कारें काफी पसंद आ रही हैं और सीधे तौर पर ये मारुति सुजुकी को काफी टक्कर भी दे रही हैं। अब ऐसे में बात करें तो टाटा टिगोर (Tigor) की तो CNG अवतार में आते ही इसकी बिक्री में अच्छी बढ़त देखने को मिली है।

पिछले महीने (अगस्त 2022) में कंपनी ने इसकी कुल 3,486 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के अगस्त महीने में महज 1,673 यूनिट्स थी। इस दौरान कार की बिक्री में पूरे 108 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है। यानी CNG अवतार में आते ही इसकी डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है और कंपनी को भी उम्मीद है यह सिलसिला आगे चलता रहेगा। खास बात यह है कि कम कीमत में आपको एक अच्छी CNG चार भी मिल रही है और साथ ही यह देश की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है। आइये जानते हैं Tata Tigor CNG के फीचर्स के बारे में…

Tata Tigor XM iCNG

Tata Tigor iCNG के फीचर्स

इंजन की बात करें तो इसमें  1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर इंजन लगा है जोकि 73 hp की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। ARAI के हिसाब से यह कार  एक किलो CNG में 26.49 किलोमीटर की माइलेज देगी। इस कार में खास बात यह है कि  आप डायरेक्टली CNG मोड में ही इसे स्टार्ट कर सकते है। यह तकनीक बाजार में कोई और कंपनी इस्तेमाल नहीं कर रही है।

यह  भी पढ़ें: Hero Lectro ने लॉन्च की तीन नई Electric Cycle, फुल चार्ज पर चलेगी 30KM

फीचर्स की बात करने तो कार में ऑटोमेटिक हेडलैंप, डुअल-टोन रूफ, रेन-सेंसिंग वाइपर, पुश-बटन स्टार्ट / स्टॉप, कीलेस एंट्री, ऑटो एसी, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।

सेफ्टी के लिए इनमें डुअल फ्रंट एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), रियर पार्किंग सेंसर और सीट बेल्ट अलार्म जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। टाटा मोटर्स की टिगोर iCNG का डिजाइन और केबिन एक दम वैसा ही जैसा इसके पेट्रोल मॉडल में देखने को मिलता है। 5 लोग इसमें आसानी से बैठ सकते हैं। इस कार की कीमत 7.39 लाख से शुरू होती है।