महज 3 लाख में लॉन्च हुई 200km की रेंज वाली ये खास इलेक्ट्रिक गाड़ी, टॉप स्पीड जानें बिना रह नहीं पाएंगे आप

सॉफ्ट टॉप मॉडल की कीमत 3.02 लाख रुपये है, जबकि हार्ड टॉप की कीमत 3.10 लाख रुपये है, जबकि लॉन्ग रेंज की कीमत 3.43 लाख रुपये है।

ट्यूब इन्वेस्टमेंट्स ऑफ इंडिया की सहायक कंपनी टीआई क्लीन (Ti Clean) मोबिलिटी ने Montra Electric थ्री-व्हीलर के अनावरण के साथ इलेक्ट्रिक स्पेस में एंट्री कर ली है। कंपनी ने चेन्नई में अपने पहले इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर ऑटो Montra Electric  3W को लॉन्च कर दिया है। इसका डिजाइन थोड़ा अलग और मॉडर्न नजर आता है। मोंट्रा इलेक्ट्रिक 3W रेंज की कीमत 3.02 – 3.42 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पोस्ट-सब्सिडी) के बीच रखी गई है। आइये जानते हैं इसके फीचर्स के बारे में…

Montra Electric Three Wheeler Auto

Montra Electric थ्री-व्हीलर ऑटो में कंपनी ने एनएमसी बैटरी तकनीक का इस्तेमाल किया है। यह कई अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स के आता है। फुल चार्ज में यह 197 km तक का ड्राइविंग रेंज देती है। कंपनी इस गाड़ी को देश भर में 100 से ज्यादा डीलरशिप पर उपलब्ध कराया जाएगा। Montra Electric  को तीन अलग-अलग वेरिएंट्स में उपलब्ध कराया गया है, जिसमें सॉफ्ट टॉप, हार्ड टॉप और लॉन्ग रेंज शामिल है। कीमत की बात करें, तो इसके सॉफ्ट टॉप मॉडल की कीमत 3.02 लाख रुपये है, जबकि हार्ड टॉप की कीमत 3.10 लाख रुपये है, जबकि लॉन्ग रेंज की कीमत 3.43 लाख रुपये है।

कंपनी के मुताबिक नए मॉडल में सेग्मेंट की सबसे बेस्ट 10 kWh की क्षमता वाला बैटरी पैक दिया है जोकि दी गई है। एक बार फुल चार्ज करने पर 197 किलोमीटर (ARAI प्रमाणित) तक की रेंज देती है। इतना ही नहीं, यह इलेक्ट्रिक ऑटो 60Nm का टॉर्क देता है। इसकी टॉप स्पीड 55kmph है। मॉन्ट्रा इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर टेलीमैटिक्स और ड्राइवर और कम्यूटर दोनों के लिए अत्याधुनिक ऐप के साथ-साथ डिजिटल फाइनेंसिंग, 24 x 7 रोडसाइड असिस्टेंस, 2 साल की एक्सटेंडेड वारंटी विकल्प और तीन साल की एएमसी से लैस है।

यह भी पढ़ें: भारत में छाया इन 10 कारों का जलवा, Maruti से लेकर Tata की इन कारों की जमकर हुई बिक्री

कंपनी ने इस बात की भी घोषणा की कि 40 डीलर पहले से ही ऑनबोर्ड हैं और वे वित्त वर्ष 2023 के अंत तक 100 लोकेशन पर उपलब्ध होगी। इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को विकास और निर्माण के लिए अब तक 200 करोड़ रुपये का निवेश हुआ है।

यह भी पढ़ेंः 400km की रेंज के साथ नई Mahindra XUV400 देगी Tata Nexon EV Max को टक्कर, कीमत हुई लीक!