भारत में जमकर बिक रही हैं ये 10 कारें, नई कार खरीदने से पहले देखिये पूरी लिस्ट

मारुति सुजुकी वैगन आर ने करीब 19,000 यूनिट सेल करके लिस्ट में नंबर 1 स्पॉट हासिल किया तो वहीं टाटा टिगोर की ने लिस्ट में एंट्री की और मारुति सुजुकी एस-प्रेसो की लिस्ट से एग्जिट हो गई।

कार निर्माता कंपनियों ने अपनी-अपनी सेल्स रिपोर्ट (जून 2022) जारी कर दी है। टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कारों की लिस्ट में इस बार भी सबसे ज्यादा कारें मारुति सुजुकी की ही हैं। पिछले साल जून महीने की तुलना में इस बार ऑटो सेक्टर की बिक्री में अच्छा असर दिखाई दिया है। माना जा रहा है कि आने वाले  समय में बिक्री के नंबर्स और भी बेहतर हो सकते हैं। यहां हम आपको उन 10 कारों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो सबसे ज्यादा बिकी हैं ऐसे में अगर आप एक नई कार ख़रीदने की सोच रहे हैं तो यह रिपोर्ट आपके लिए काफी फायदे मंद साबित हो सकती है ।   

जून के महीने में कारों की बिक्री लगभग एक जैसी ही रही लेकिन कुछ ट्विस्ट के साथ जैसे कि मारुति सुजुकी वैगन आर ने करीब 19,000 यूनिट सेल करके लिस्ट में नंबर 1 स्पॉट हासिल किया तो वहीं टाटा टिगोर की ने लिस्ट में एंट्री की और मारुति सुजुकी एस-प्रेसो की लिस्ट से एग्जिट हो गई। वैसे देखा जैसे तो WagonR पिछले 4 महीनों से बेस्ट सेलिंग कार बनी हुई है,लेकिन इस महीने टाटा पंच, हुंडई क्रेटा, हुंडई वेनु और टाटा नेक्सॉन जैसी कारों को पीछे छोड़ते हुए नंबर 1 का पायदान हासिल किया।

वहीं दूसरे नंबर पर मारुती की स्विफ्ट ने करीब 16,000 यूनिट बेच कर अपनी जगह बनाई। बेहद कम फर्क से मारुती सुजुकी बलेनो 16,000 कारें बेच दूसरे नंबर से खिसक कर जून के महीने में तीसरे नंबर पर आ गई। टाटा ने अपनी पकड़ बनाते हुए टॉप 5 में अपनी जगह बनाई और टाटा नेक्सन जून में 14,000 यूनिट सेल करके चौथे नंबर पर रही।

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki की मिड साइज एसयूवी Vitara 20 जुलाई को करेगी डेब्यू , क्रेटा से मुकाबला

इसके साथ ही Hyundai Creata 13000 यूनिट बेच कर पांचवे नंबर पर अपनी जगह हासिल की। अगले तीनो स्थान पर मारुती सुजुकी ने अपनी ऑल्टो, डिजायर और अर्टिगा की मदद से फिर से टॉप 10 कारों में अपनी जगह बनाए रखी। नंबर नौ पर देश की सबसे ज़्यादा बिकने वाली एसयूवी टाटा पंच ने 10,000 से ज़्यादा यूनिट सेल करके पायदान हासिल किया। आखिरी में हुंडई वेन्यू ने जून के महीने में करीब 10,000 यूनिट सेल करके अपनी जगह बनाई।