भारत में छाया इन 10 कारों का जलवा, Maruti से लेकर Tata की इन कारों की जमकर हुई बिक्री

यहां हम आपको अगस्त (2022) में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 10 गाड़ियों की लिस्ट बता रहे हैं ताकि आपको खरीदारी में आसानी हो...

अगस्त का महीना कार कंपनियों के लिए काफी अच्छा बीता है। गाड़ियों अच्छी बिक्री ने ऑटो सेक्टर की कमर को मजबूती देने का काम किया है। पिछले महीने मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, हुंडई, और महिंद्रा जैसी बड़ी कंपनियों की बिक्री के यह साफ कर दिया है कि अगर प्रोडक्ट अच्छा हो, तो लोग उसे खरीदने में बिल्कुल भी पीछे नहीं हटते। यहां हम आपको अगस्त (2022) में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 10 गाड़ियों की लिस्ट बता रहे हैं ताकि अगर आप भी इन दिनों एक नई कार या एसयूवी खरीदने की सोचें तो आपको भी इस बात की जानकारी हो कि कौन सा मॉडल बेस्ट रहेगा।

Top 10 cars sold in India in August:

1. Maruti Baleno

सबसे जाद बिकने वाली कारों की लिस्ट में इस बार Maruti Baleno ने बाजी मारी है। पिछले महीने 18,418 यूनिट्स की बिक्री कर यह देश की best-selling कार बन गई है। जबकि बीत साल अगर महीने में यह इस कार की कुल 15,646 यूनिट्स की बिक्री की थी।

2. Maruti WagonR

वैगन-आर हिन्दुस्तानी फैमिली की पसंदीदा कार है, पिछले महीने कंपनी ने इसकी 18,398 यूनिट्स की बिक्री है। जबकि बीते साल अगर महीने में यह आंकड़ा 9,628 यूनिट्स की बिक्री का रहा है।

3. Maruti Suzuki Brezza

नई Brezza अब पहले से बड़ी और बेहतर हुई है और यही कारण है कि इसनें टाटा Nexon को बिक्री के मामले में पीछे छोड़ दिया है। पिछले महीने इस गाड़ी की 15,193 यूनिट्स की बिक्री हुई है इस गाड़ी की कीमत 7.99 लाख से शुरू होती है।

यह भी पढ़ें: Hyundai Creta और Mahindra XUV 700 के लिए मुसीबत बन सकती है All New Duster, लीक हुई जानकारी

4. Tata Nexon

अपने कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में Tata Nexon बेस्ट सेलिंग मॉडल रहा है, पिछले महीने कंपनी ने इसकी 15,085 यूनिट्स की बिक्री की है जबकि बीते साल इस गाड़ी की कुल 10,006 यूनिट्स की बिक्री की थी।

5. Maruti Alto

छोटी कारों में सबसे अधिक पसंद जाने वाली Alto कार ने इस बार भी बिकी निराश होने का मौका नहीं दिया । पिछले महीने इसकी कुल 14,388 यूनिट्स की बिक्री हुई है।

6. Hyundai Creta

मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में Hyundai की Creta लगातार बिक्री के मामले में आगे बढ़ रही है। पिछले महीने कंपनी ने इसकी कुल 12,577 यूनिट्स की बिक्री की है। जबकि बीते साल इसकी कुल 12,587 की बिक्री हुई थी।

Tata Punch

7. Tata Punch

कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में Punch काफी तेजी से आगे बड़ी है, पिछले महीने इस गाड़ी की कुल 12,006 यूनिट्स की बिक्री ही है। यह काफी बेहतर गाड़ी है जोकि ग्राहकों की उमीदों पर खरा उतर रही है।

8. Maruti Eeco

भारत में इस कार का जलवा अभी तक बरकरार है। पिछले महीने कंपनी इसकी  11,999 यूनिट्स की बिक्री की है, जबकि बीते साल अगस्त महीने में ही कंपनी ने इसकी12,597  यूनिट्स की बिक्री की थी।  

यह भी पढ़ें: 150 Km की रेंज वाली HOP OXO इलेक्ट्रिक बाइक भारत में लॉन्च, कीमत है इतनी

9. Maruti Dzire

कॉम्पैक्ट सेडान कार सेगमेंट में इस गाड़ी की बिक्री काफी बेहतर है, पिछले महीने इसकी 11,868 यूनिट्स सोल्ड हुई जबकि बीते साल कंपनी अगस्त महीने ही कुल 5,714 यूनिट्स की बिक्री कर पाई ।

10. Maruti Swift

कभी टॉप रहने वाली स्विफ्ट अब काफी नीचे आ चुकी है। पिछले महीने मारुति सुजुकी इसकी कुल 11,275 यूनिट्स की बिक्री करने में सफल हुई है जबकि बीते साल इसकी बिक्री12,483  यूनिट्स का रहा है ।  

यह भी पढ़ेंः Hyudnai Creta और Grand Vitara की मुश्किलें बढ़ाने आ रही है Jeep की नई Compact SUV, इतनी होगी कीमत