भारत में इन 3 सस्ती बाइक्स को जमकर खरीद रहे हैं लोग, नई बाइक लेने से पहले देखें लिस्ट

सितंबर महीने में हीरो मोटोकॉर्प की Splendor plus सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक बनी है। कंपनी ने पिछले महीने इसकी 2,90,649 यूनिट्स की बिक्री की....

भारत में बाइक्स का क्रेज काफी तेजी से बढ़ रहा है। यूथ से लेकर फैमिली क्लास तक सबको बाइक्स पसंद आ रही हैं। जबकि स्कूटर मार्केट भी इस समय तेजी से ग्रोथ कर रहा है। खैर सितंबर महीने में टू-व्हीलर्स कंपनियों ने अपनी-अपनी बिक्री के नतीजे जारी किए हैं। टॉप 5 बेस्ट सेलिंग बाइक्स (top best selling bikes) की लिस्ट में सबसे ऊपर के जो 3 मॉडल्स हैं, हम आपको उसकी जानकारी दे रहे हैं। इन मॉडल्स को ग्राहकों ने इस बार जमकर खरीदा है। आइये जानते हैं…

Hero Splendor plus Silver Nexus Blue
Hero Splendor plus Silver Nexus Blue

Hero Splendor Plus

सितंबर महीने में हीरो मोटोकॉर्प की Splendor plus सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक बनी है। कंपनी ने पिछले महीने इसकी 2,90,649 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 2,77,296 यूनिट्स की बिक्री का रहा था। यानी इस बार कंपनी ने 13,353 यूनिट्स ज्यादा बेची हैं। इस भारत में इस बाइक का कुल मार्केट शेयर 24.77 प्रतिशत है। अपने एंट्री लेबल सेगमेंट में Hero Splendor Plus काफी भरोसेमंद मॉडल है और काफी समय से यह टॉप पोजीशन पर है।

यह भी पढ़े: 3 लाख की कीमत में Mahindra ला सकती सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार! फुल चार्ज में चलेगी 100km, जानकारी हुई लीक

honda cb shine

Honda CB Shine

125cc बाइक सेगमेंट में होंडा की शाइन सबसे ज्यादा पसंद की जाती है और इसकी बिक्री भी खूब होती है, जबकि इस बाइक का डिजाइन बहुत ज्यादा आकर्षित नहीं करता है, लेकिन इसका इंजन काफी दमदार है। होंडा ने  पिछले महीने इसकी 1,45,193 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 1,42,386 यूनिट्स की बिक्री का रहा था यानी इस बार कंपनी ने 13,353 यूनिट्स ज्यादा बेची हैं। इस भारत में इस बाइक का कुल मार्केट शेयर 12.38 प्रतिशत है।

Bajaj Pulsar

Bajaj Pulsar

बजाज ऑटो की पल्सर जब से भारत में आई है तभी से इसने ग्राहकों को अपना दीवाना बनाया हुआ है। भारत में इस बाइक का कुल मार्केट शेयर 8.95  प्रतिशत है। बजाज ने पिछले महीने इसकी 1,05,003 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 57,974 यूनिट्स की बिक्री का रहा था यानी इस बार कंपनी ने 13,353 यूनिट्स ज्यादा बेची हैं।

यह भी पढ़ेंः ये Micro EV अपने अनोखे अंदाज और लुक्स से दिल जीत लेगी, जानें इसकी खूबियां