इन 3 बेस्ट सेलिंग SUV के आगे नहीं टिक पाया कोई, बिक्री में बनाया अनोखा रिकॉर्ड

भारतीय कार बाजार में कॉम्पैक्ट SUVs का क्रेज काफी तेजी से बढ़ रहा है। लगातार नए मॉडल्स के आने से कार बाजार में रौनक छाई हुई है।

भारतीय कार बाजार में कॉम्पैक्ट SUVs का क्रेज काफी तेजी से बढ़ रहा है। लगातार नए मॉडल्स के आने से कार बाजार में रौनक छाई हुई है। फेस्टिव सीजन की शुरुआत होने वाली है और ऑटो कंपनियां भी इस मौके को एक बार फिर से कैश कराने की तैयारी में हैं। भारत में कार कंपनियों ने पिछले महीने की बिकी के आंकड़े जारी कर दिए हैं। टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कार्स की लिस्ट आ चुकी है। यहां हम आपको उन 3 SUVs के बारे में जानकारियां दे रहे हैं, जोकि पिछले महीने सबसे ज्यादा बिकी हैं और जिन्होंने ऑटो सेक्टर को भी मजबूती देने में अहम योगदान दिया है।

maruti suzuki brezza

Maruti Suzuki Brezza (15,193 यूनिट्स Sold)

कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की नई ब्रेज़ा आते ही बाजार में छा चुकी है, इस गाड़ी पर वेटिंग भी चल रही। पिछले महीने कंपनी ने इसकी  15,193 यूनिट्स की बिक्री की है जबकि बीते साल 2021  यह आंकड़ा 12,906 यूनिट्स का की बिक्री का रहा था। नए मॉडल के आने से न सिर्फ कंपनी की बिक्री पर अच्छा असर पड़ा है बल्कि ग्राहकों के लिए भी अच्छा ऑप्शन अ गया है। इसकी एक्स-शो रूम कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है ।

यह भी पढ़ें: Tata Motors ला रही है सबसे सस्ती छोटी इलेक्ट्रिक कार Tiago EV, जानें कीमत

TATA NEXON

Tata Nexon (15,085 यूनिट्स Sold)

टाटा मोटर्स की सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट SUV ने अपनी दमदार परफॉरमेंस के दम पर काफी लोगों को लुभाने में सफल हुई है। इसकी गाड़ी को सेफ्टी के लिए 5 स्टार रेटिंग भी मिली है जिसकी वजह से लोगों को इस गाड़ी पर काफी भरोसा भी है। पिछले महीने कंपनी ने इसकी  15,085 यूनिट्स की बिक्री की है, जबकि बीते साल 2021  यह आंकड़ा 10,006 यूनिट्स का की बिक्री का रहा था। इसकी एक्स-शो रूम कीमत 7.60 लाख रुपये से शुरू होती है।

Hyundai Creta

Hyundai Creta (15,085 यूनिट्स Sold)

SUV सेगमेंट में Hyundai motor India की Creta सबसे ज्यादा बिकने वाली (अपने सेगमेंट में) एसयूवी है। पिछले महीने कंपनी ने इसकी 12,577 यूनिट्स की बिक्री की है, जबकि बीते साल 2021 यह आंकड़ा 12,597 यूनिट्स की बिक्री का रहा था। भारत में इस गाड़ी के चाहने वालों की लंबी लाइन लगी है। इसकी एक्स-शो रूम कीमत 10.44 लाख रुपये से शुरू होती है। यह एक 5 सीटर SUV है जोकि दमदार इंजन और आरामदायक केबिन के साथ आती है ।    

यह भी पढ़ेंः Hyundai Creta के लिए बजी खतरे की घंटी! आ गई नई Toyota Hyryder, कीमत जानने के बाद तुरंत करेंगे बुक