TVS, Bajaj, Ather और Okinawa को पीछे छोड़ लोगों ने इस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को धड़ाधड़ खरीदा

काफी समय से इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में हीरो इलेक्ट्रिक कंपनी अपना काम बखूबी कर रही है। धीर-धीरे ही सही अब कंपनी ग्राहकों के दिलों पर अपनी जगह बनाने में सफल रही है।

देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग अब तेजी से बढ़ रही है। लगातार नए मॉडल बाजार में दस्तक दे रहे हैं और इसी के साथ बाजार न सिर्फ बड़ा हो रहा है, बल्कि ग्राहकों के पास भी ऑप्शन ज्यादा होने लगे हैं। अगस्त महीने में जिन टॉप 5 EV ब्रांड्स ने अपने सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटरों को बेचा है उनकी लिस्ट यहां हम आपको बता रहे हैं। अगर आप एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपको भी यह पता होना चाहिए कि कौन-सा ब्रांड टॉप पर है।

Hero Electric (10,476 गाड़ियां बेचीं)

काफी समय से इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में हीरो इलेक्ट्रिक कंपनी अपना काम बखूबी कर रही है। धीर-धीरे ही सही अब कंपनी ग्राहकों के दिलों पर अपनी जगह बनाने में सफल रही है। अगस्त महीने में कंपनी ने कुल 10,476 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि पिछले साल अगस्त महीने में यह आंकड़ा 5,174 यूनिट्स की बिक्री का रहा था, यानी पिछले साल की तुलना में इस बार कंपनी ने 5308 यूनिट्स ज्याद बेचीं हैं जिससे इस साल 102.59 प्रतिशत की ग्रोथ के साथ कंपनी पहले नंबर पर अपनी जगह बनाने में सफल रही। इस कंपनी के पास लो स्पीड और हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर उपलब्ध हैं जिनकी कीमत आपके बजट में है।

यह भी पढ़ेंः Tata Harrier के इलेक्ट्रिक एसयूवी को लेकर हुआ खुलासा, जानें कब होगी लॉन्च

Okinawa Autotech (8558 गाड़ियां बेचीं)

देश की दूसरी बड़ी इलेक्ट्रिक कंपनी Okinawa Autotech (ओकिनावा ऑटोटेक) ने भी बिक्री में अपनी सही जगह बना ली है। कंपनी ने पिछले महीने कुल 8558 यूनिट्स की बिक्री, जबकि बीते साल कंपनी ने अगस्त महीने में सिर्फ 2855 EV वाहन ही बेचें। ऐसे में इस बार कंपनी 5703 ज्यादा यूनिट्स बेचने में कामयाब रही। कंपनी के पास लो स्पीड और हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर उपलब्ध हैं, जिनकी कीमत आपके बजट में है। वैसे, Okinawa को अभी भी अपने डिजाइन पर काम करने की जरूरत है। इसी साल ओकिनावा के वाहनों में आग लगने की घटनाएं सामने आई थीं।

Ampere zeal

Ampere (6402 गाड़ियां बेचीं)

तीसरे नंबर पर है Ampere ब्रांड, जिसने पिछले महीने 6402 यूनिट्स की बिक्री की है। जबकि बीते साल कंपनी ने मात्र 797 यूनिट्स ही बेची थीं। इस बार कंपनी ने 5605 यूनिट्स ज्यादा बेचकर अपनी बिक्री में 703.26 प्रतिशत की ग्रोथ हांसिल की है। इस समय कंपनी के पास कई अच्छे प्रोडक्ट्स उपलब्ध हैं।

यह भी पढ़ेंः दनादन बिक रही ये 7-सीटर, बिक्री में Scorpio और Bolero से है आगे

TVS iQube Electric Scooter

TVS Motor (5650 गाड़ियां बेचीं)

TVS ने पिछले महीने 6301 वाहनों की बिक्री करके चौथा स्थान प्राप्त किया है, जबकि पिछले साल इसी महीने कंपनी कुल 651 उन यूनिट्स की बिक्री करने में सफल रही है, इस बार कंपनी 5650 ज्यादा वाहनों की बिक्री करने में कामयाब रही। कंपनी को उम्मीद है कि इस फेस्टिव सीजन में उसकी बिक्री और भी बेहतर होगी। वैसे अभी कंपनी के पास बहुत ज्याद ऑप्शन मौजूद नहीं है।

यह भी पढ़ें: Tata Blackbird को लेकर हुआ अब बड़ा खुलासा! Creta को चुनौती देने के लिए 2 बड़े इंजन के साथ आएगी

Ather 450X Gen 3 electric scooter

Ather Energy (5284 गाड़ियां बेचीं)

अगस्त महीने में Ather Energy ने कुल 5284 वाहनों की बिक्री की है, जबकि पिछले साल कंपनी केवल 1612 यूनिट्स की बिक्री करने में सफल रही है इस बार कंपनी कुल 3672 यूनिट्स की बिक्री ज्यादा कर पाई, जिसकी वजह से इस बार 227.79 प्रतिशत की ग्रोथ के साथ Ather को पांचवां स्थान प्राप्त हुआ है। वैसे Ola के आने से ऐसा लगा कि Ather को काफी नुकसान हो सकता है, लेकिन कंपनी ने अपनी क्वालिटी को बनाए रखा और अपनी जगह टॉप 5 में बना ली।