ये हैं भारत की टॉप 5 सबसे ज्यादा बिकने वाली 7-सीटर कारें! Maruti की यह कार रही टॉप पर

महिंद्रा बोलेरो ने एक बार बिक्री में निराश होने का मौका नही दिया है। Bolero की पिछले महीने 8,772 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 6,275 यूनिट्स की बिक्री की रहा था।

कुछ सालों पहले तक MPV/SUVका मतलब भारी भरकम गाड़ियां होती थी, लेकिन अब जमाना बदल गया है और हैवी MPV की अब कॉम्पैक्ट गाड़ियों ने ले ली है। फिर चाहे वह MPV हो या SUV। यही वजह है कि अब देश में सेडान कार ग्राहक भी इन पर शिफ्ट हो रहे हैं। पिछले महीने 7-सीटर गाड़ियों की बिक्री के नतीजे जारी किए हैं। यहां हम आपको उन टॉप 5, 7 सीटर गाड़ियों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिन्हें सबसे ज्यादा लोगों ने खरीदा है।

Maruti Ertiga

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी फैमिली कार Ertiga की पिछले महीने 10,494 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 12,923 यूनिट्स की बिक्री की रहा था। इस बार कंपनी की बिक्री में 19 प्रतिशत की कमी देखने को मिली है।

Mahindra bolero

महिंद्रा बोलेरो ने एक बार बिक्री में निराश होने का मौका नही दिया है। Bolero की पिछले महीने 8,772 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 6,275 यूनिट्स की बिक्री की रहा था। इस बार कंपनी की बिक्री में 38 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

Mahindra Scorpio classic

Mahindra Scorpio  

महिंद्रा स्कार्पियो अपने नए अवतार में ग्राहकों को लुभा रही है। Scorpio की पिछले महीने 3,407 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 3,304 यूनिट्स की बिक्री की रहा था। इस बार कंपनी की बिक्री में 125 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki ला रही है 35km से ज्यादा की माइलेज वाली 5 नई कारें! 

Mahindra XUV 700

भारत में नई XUV 700 को खूब पसंद किया जा रहा है। इसमें स्टाइलिश डिजाइन के साथ कई एडवांस्ड फीचर्स देखने को मिलते हैं। बिक्री की बात करें, तो पिछले महीने (October 2022) 5,815 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 3,304 यूनिट्स की बिक्री की रहा था। इस बार कंपनी की बिक्री में 71 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

Kia Carens

MPV सेगमेंट में यह एक अच्छी फैमिली कार है। इसकी किफायती कीमत इसका प्लस पॉइंट भी है। बिक्री के मामले में यह ठीक है।  बिक्री की बात करें तो पिछले महीने (October 2022) 5,479 यूनिट्स की।  

यह भी पढ़ेंः 500Km से ज्यादा की रेंज के साथ आ रही Pravaig Defy Electric SUV, 210kmph है टॉप स्पीड, जानें कब होगी लॉन्च


ऑटोमोबाइल और टेक्नोलॉजी में लिखने से लेकर पढ़ने का शौक है। नई-नई गाड़ियों को टेस्ट करना और उनके बारे में लोगों तक सही जानकारी पहुंचाना पसंद है। P7 News समेत कई बड़े पब्लिकेशन के साथ काम कर चुके हैं। टोकोयो मोटर शो से लेकर कई ऑटो एक्सपो कवर कर चुके हैं। गाड़ियों की टेस्टिंग के लिए पूरा भारत घूम चुके हैं।

No posts to display