Top Export Cars: देश ही नहीं विदेशों में भी चला इन कारों का जादू! 274% की हुई जमकर ग्रोथ

भारत में नई-नई कारों के लॉन्च का सिलसिला जारी है। देश में बनी कारों का जलवा सिर्फ यहां ही नहीं विदेशों में भी लगातार बढ़ रहा है। पिछले साल अक्टूबर 2021 की तुलना में इस जिन 5 कारों की एक्सपोर्ट में 100% से ज्यादा की ग्रोथ हुई है।

Top Export Cars: भारत में नई-नई कारों के लॉन्च का सिलसिला जारी है। देश में बनी कारों का जलवा सिर्फ यहां ही नहीं विदेशों में भी लगातार बढ़ रहा है। पिछले साल अक्टूबर 2021 की तुलना में इस जिन 5 कारों की एक्सपोर्ट में 100% से ज्यादा की ग्रोथ हुई है। इस रिपोर्ट में हमनें इन्हीं कारों को इस लिस्ट में शामिल किया है। इस लिस्ट में मारुति सुजुकी, निसान इंडिया और हुंडई मोटर इंडिया जैसी कंपनियां शामिल हैं। यहां छोटी कार से लेकर कॉम्पैक्ट एसयूवी और फैमिली एमपीवी शामिल हैं। आइये देखते हैं लिस्ट…

Nissan Magnite Red Edition

Nissan Magnite

निसान की कॉम्पैक्ट SUV Magnite को भारत में काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। देश ही नहीं विदेशों में भी Magnite काफी पसंद की जा रही है। पिछले महीने कंपनी ने इसकी 2384 यूनिट्स को एक्सपोर्ट किया जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 638 यूनिट्स को एक्सपोर्ट किया था। जिसकी वजह से कंपनी को YoY ग्रोथ 273.64% का रहा है। इसमें 1.0L का पेट्रोल इंजन लगा है।

Hyundai Grand i10 Nios

Hyundai Grand i10 Nios

हुंडई मोटर इंडिया की ग्रैंड आई 10 (Grand i10) अपने स्पोर्टी डिजाइन और दमदार परफॉरमेंस की वजह से भारत में इसे खूब पसंद किया जाता है। देश ही नहीं विदेशों में भी Grand i10 काफी पसंद की जा रही है। पिछले महीने कंपनी ने इसकी 2,300  यूनिट्स को एक्सपोर्ट किया जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 920 यूनिट्स को एक्सपोर्ट किया था। जिसकी वजह से कंपनी को YoY ग्रोथ 150% का रहा है। इस कार में 1.2L का पेट्रोल इंजन दिया है। जिसमें Turbo भी शामिल है।

maruti ciaz

Maruti Suzuki Ciaz

Honda City और Hyundai Verna जैसी कारों को धूल चटाने वाली मारुति सुजुकी सियाज ने भारतीय ग्राहकों को खूब आकर्षित किया है। अपने रिफाइंड इंजन और शानदार स्पेस के चलते यह आज भी काफी पसंद की जाती है। पिछले महीने कंपनी ने इसकी 1,713 यूनिट्स को एक्सपोर्ट किया जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 529 यूनिट्स को एक्सपोर्ट किया था। जिसकी वजह से कंपनी को YoY ग्रोथ 223.82 का रहा है। इसमें 1.5L का पेट्रोल इंजन लगा है।

Hyundi Alcazar

प्रीमियम डिजाइन,बेहतर स्पेस और गजब की परफॉरमेंस के साथ आने वाली Hyundi Alcazar धीरे-धीरे आगे बढ़ रही है। पिछले महीने कंपनी ने इसकी 819 यूनिट्स को एक्सपोर्ट किया जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 332 यूनिट्स को एक्सपोर्ट किया था। जिसकी वजह से कंपनी को YoY ग्रोथ 146.69का रहा है। इसमें 2.0L का पेट्रोल और 1.5L का डीजल इंजन लगा है।

यह भी पढ़ें: Hero Motocorp की इन 5 सबसे पॉपुलर बाइक्स की कीमत और खूबियों को जाने बिना मत खरीदना, देखिए लिस्ट

Maruti Ignis

Maruti Ignis

भारत में क्रॉस हैचबैक कार के रूप में Maruti Ignis कुछ खास वर्ग के लोगों को पसंद आ रही है। सॉलिड बिल्ट क्वालिटी और दमदार परफॉरमेंस की वजह से यह भारत ही नहीं  विदेशों में भी खूब पसंद की जा रही है। पिछले महीने कंपनी ने इसकी 299 यूनिट्स को एक्सपोर्ट किया जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 104 यूनिट्स को एक्सपोर्ट किया था। जिसकी वजह से कंपनी को YoY ग्रोथ 187.50 का रहा है। यह 1.2L पेट्रोल इंजन के साथ आती है।


ऑटोमोबाइल और टेक्नोलॉजी में लिखने से लेकर पढ़ने का शौक है। नई-नई गाड़ियों को टेस्ट करना और उनके बारे में लोगों तक सही जानकारी पहुंचाना पसंद है। P7 News समेत कई बड़े पब्लिकेशन के साथ काम कर चुके हैं। टोकोयो मोटर शो से लेकर कई ऑटो एक्सपो कवर कर चुके हैं। गाड़ियों की टेस्टिंग के लिए पूरा भारत घूम चुके हैं।

No posts to display