आपको क्यों खरीदनी चाहिए Hyundai Venue, यहां जानिये 5 बड़े कारण

Maruti Suzuki Brezza, tata Nexon, Toyota अर्बन क्रूजर और महिंद्रा XUV300 और kia sonet जैसी कॉम्पैक्ट SUV को चुनौती देने के लिए Hyundai ने अपनी फेसलिफ्ट Venue को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस बार यह गाड़ी कई मायनों अपने पुराने मॉडल की तुलना में ज्यादा फ्रेश और बेहतर नजर आ रही है। Venue की बुकिंग्स शुरू हो चुकी है। आप में से काफी लोग इसे बुक करने जा रहे हैं, जबकि काफी ऐसे भी लोग हैं जो मारुति सुजुकी ब्रेजा का इंतजार कर रहे हैं जोकि इसी महीने लॉन्च होगी। नई Venue को 7.53 लाख रुपये से 9.99 लाख रुपये की कीमत पर उतारा है। अब ऐसे अगर आप फिर से भी Venue को खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो हम आपको वह 5 बड़े कारण जो इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को अपने सेगमेंट की मजबूत दावेदार बनाते हैं।

फ्रेश लुक  

नई Venue का डिजाइन अब पहले की तुलना में ज्यादा प्रीमियम और फ्रेश फील देता है। सबसे ज्याद आकर्षित करती है इसके फ्रंट बोल्ड ग्रिल और रियर टेल लाइट्स। ये दो बड़े बदलाव इसमें देखने को मिलते हैं। इसके अलावा, 16-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स और स्किड प्लेट्स इसके लुक को स्पोर्टी टच देने में मदद करते हैं। गाड़ी में ऑटो-फोल्ड ORVM भी दिए गये हैं। इसके अलावा, इसमें एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स और एलईडी डीआरएल इस गाड़ी की को अप-मार्केट लुक देने में मदद करते हैं। बाहरी डिजाइन के मामले में नई Venue आपको पसंद आने वाली है जोकि एक बड़ा प्लस पॉइंट है इस गाड़ी को खरीदने का।

प्रीमियम इंटीरियर और बेहतर स्पेस

हुंडई की गाड़ियों का केबिन प्रीमियम होने के साथ-साथ हाई क्वालिटी से लैस होता है और यही हाल नई Venue में भी देखने को मिलता है। इसके डैशबोर्ड के डिजाइन से लेकर सीट्स तक में आपको बेहतर क्वालिटी देखने को मिलेगी। इसके अलावा, इसमें स्पेस की कोई कमी नहीं है, 5 लोग इसमें आसानी से बैठ सकते हैं। Venue में आपको अच्छा बूट स्पेस मिल जाएगा।

60 से ज्यादा ब्लूलिंक फीचर्स

भारत में हुंडई ही अकेली ऐसी कंपनी है जो अपनी गाड़ियों में सबसे ज्यादा फीचर्स देने की कोशिश करती है। नई venue में 60+ Bluelink फीचर्स, पावर ड्राइवर् सीट्स 4 Way,  ऑटो Healthy Air Purifier, फ्रंट और USB Charger (Type C), Wireless फोजे चार्जेर, क्रूज कंट्रोल, 8 इंच का HD इंफॉर्मेशन सिस्टम,6 स्पीकर्स, ब्लूटूथ मल्टी-कनेक्शन, रिमोट क्लाइमेट कंट्रोल, फ्रंट सेंटर आर्मरेस्ट के साथ कई बेहतरीन फीचर्स इसमें दिए गये हैं।

30 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स

हुंडई ने नई वेन्यू में सेफ्टी का भी पूरा ध्यान रखा है। इस गाड़ी में 30 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स को जगह दी गई है। खास फीचर्स की बात करें, तो इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD, इलेक्ट्रॉनिस स्टेबिलिटी कंट्रोल, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, 6 Airbags, ISOFIX, ऑटोमैटिक हेड लैम्प्स और हिल असिस्ट कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं।

तीन इंजन ऑप्शन में

नई Hyundai Venue को तीन इंजन ऑप्शन के साथ उतारा गया है होगा, जिसमें 1.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल, 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल हैं। इसका 1.0-लीटर टर्बो GDi पेट्रोल इंजन 118 बीएचपी की पावर और 172Nm का टार्क देता है। वहीं 1.2-लीटर Mi पेट्रोल इंजन 82bhp  की पावर और 114 Nm का टार्क जनरेट करता है। वहीं, 1.5-लीटर CRDi इंजन 99 bhp की पावर और 240 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।