यहां जाने Hyundai Alcazar खरीदने के 5 बड़े कारण

भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में तेजी से कई बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं। सेडान कार ग्राहक अब SUV सेगमेंट की तरफ रुख कर रहे हैं। वैसे  SUV गाड़ियां हमेशा से ही लोगों को लुभाती आई हैं, क्योंकि आराम के साथ बेहतर  रोड विजिबिलिटी मिलती है, और यही वजह यह है कि इन्हें ड्राइव करना सबसे ज्यादा आसान होता हैभारत में इस साल आई हुंडई की Alcazar ने तेजी से मार्केट में अपनी जगह बनाई है। यह 6 और 7 सीटर ऑप्शन में है। पेट्रोल और डिजाइन इंजन में यह कार आपको मिलती है। अगर आप इस कार को खरीदने की सोच रहे हैं तो इस रिपोर्ट में हम आपको इसे खरीदने के 5 बड़े कारण बता रहे हैं जो आपे लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं।    

प्रीमियम है डिजाइन

Hyundai Alcazar का प्रीमियम डिजाइन आपको पहली नज़र में इम्प्रेस कर देगा। यह गाड़ी क्रेटा पर बेस्ड है। अल्कजार में दी गई ग्रिल और इसका बंपर दिखने में काफी अच्छा है। कंपनी ने इसे काफी बेहतर ढंग से  डिजाइन किया है। अल्कजार में 18 इंच के एलॉय व्हील्स दिए गये हैं जिसकी वजह से इसे प्रीमियम लुक मिलता है। लेकिन सबसे ज्यादा इम्प्रेस इसका रियर डिजाइन करता है जहां पर आपको नए डिजाइन वाली टेल लाइट्स मिलती हैं। यह एक प्रीमियम लुक्स वाली SUV है।

स्पेस की नहीं है कमी

Alcazar में आपको काफी अच्छा स्पेस मिल जाएगा। फ्रंट और सेकंड रो काफी कंफर्टेबल और स्पेशियस हैं। तीसरी रो में भी कम दूरी के लिए दो बड़े लोग बैठ सकते हैं लेकिन लंबी दूरी में बच्चे की ज्यादा कंफर्टेबल रहेंगे। गाड़ी में दो मोबाइल चार्जिंग पॉइंट्स मिलते हैं और एसी के वेंट विद एयर कंट्रोल भी दिए गए हैं। छोटी-मोटी चीजें रखने के लिए ढेरों स्पेस दी गई हैं। सेकंड रो उन लोगों के लिए है जो शॉफर रखते हैं और सफर के दौरान भी काम करना या कनेक्टेड रहना पसंद करते हैं। इसमें बैठकर आराम से ‘वर्क फ्रॉम कार’ किया जा सकता है। फ्रंट सीट्स के पीछे एक ट्रे मिलती है जिसमें आप लैपटॉप रखकर काम कर सकते हैं।कुल मिलाकर कहा जाए तो इस गाड़ी में कम स्पेस की शिकायत आपको नहीं होगी।

दो नजन ऑप्शन में

ग्राहकों  की जरूरत को ध्यान में रखते हुए Alcazar में पेट्रोल और डीजल इंजन के ऑप्शन मिलते हैं। इसका 2.0 लीटर वाला पेट्रोल इंजन 159hp की पावर और 192Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।  इसके अलावा इसके डीजल इंजन में 1.5 लीटर, 4 सिलिंडर, टर्बोचार्ज इंजन मिलेगा जो कि 115hp की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये दोनों इंजन 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है। अब ये आपको तय करना है कि आपको पेट्रोल मॉडल लेना चाहिये या डीजल मॉडल । वैसे दोनों ही इंजन बेहतर हैं लेकिन माइलेज के लिहाज से डीजल इंजन फायदेमंद साबित होगा। यह भी पढ़ें: दिसंबर महीने में खरीदें हुंडई की कारें और बचा लें 50 हजार रुपये, जानें ऑफर्स

कई सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी जे लिए Alcazar में 6 एयरबैग, व्हीकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, Isofix माउंटेड सीट, हिल स्टार्ट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) जैसे फीचर्स मिलेंगे। अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें  वायरलेस चार्जिंग, एयर प्यूरीफायर, 7.0 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स दिए हैं । यह भी पढ़ें: मिलिए भारत की सबसे ज्यादा बूट स्पेस वाली कॉम्पैक्ट सेडान कारों से, जानें कीमत

क्या है कीमत

Hyundai Alcazar पेट्रोल मॉडल की कीमत 16,30,300 लाख रुपये से लेकर 19,84,900 लाख रुपये तक जाती है, जबकि इसके डीजल मॉडल की कीमत 16,53,300 लाख रुपये से लेकर 19,99,900 लाख रुपये तक जाती है।