आपको Maruti की New Alto K10 क्यों खरीदनी चाहिए ? जानिये 5 बड़े कारण

मारुति सुजुकी ने All New Alto K10 फिर से डिजाइन किया है और इसे नए 5th जनरेशन HEARTECT platform पर तैयार किया है।

New Alto K10

मारुति सुजुकी ने अपनी New Alto K10 कार भारत में  लॉन्च कर दिया है, इसकी कीमत 3.99 लाख रुपये से शुरू होकर 5.83 लाख रुपये तक जाती है। इसे नए 5th जनरेशन HEARTECT platform पर तैयार किया है। अब साइज़ में यह बड़ी और बोल्ड हो गई है साथ ही इसमें अब ज्यादा स्पेस और चुस्त इंजन भी मिलेगा। कंपनी का दावा है कि इसका इंजन एक लीटर पेट्रोल में 24.9km की माइलेज भी देगा। इतना ही नहीं इसे फिर से डिजाइन किया गया है जिसकी वजह से यह कार न सिर्फ बेहतर नज़र आती है बल्कि अप-मार्केट भी लगती है। तो आइये जानते हैं New Alto K10 को खरीदने के 5 बड़े कारण…

बड़ा साइज़-बेहतर स्पेस

मारुति सुजुकी ने All New Alto K10 फिर से डिजाइन किया है और इसे नए 5th जनरेशन HEARTECT platform पर तैयार किया है। साइज़ में यह कार अपने पुराने मॉडल की तुलना में बड़ी हुई है जिसकी वजह से इसमें आपको काफी अच्छा स्पेस भी मिल जाता है। डायमेंशन की बात करें तो New Alto K10 की लंबाई 3530 मिमी, चौड़ाई 1490 मिमी और ऊंचाई 1520 मिमी है। अब इसका व्हीलबेस 2380mm लंबा है। इसके अलावा इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 160mm हुआ है जबकि इसमें 177-लीटर का बूट स्पेस अब मिलता है। ऑल्टो K10 के रंग विकल्पों में सॉलिड व्हाइट, सिल्की सिल्वर, ग्रेनाइट ग्रे, सिज़लिंग रेड, स्पीडी ब्लू और अर्थ गोल्ड शामिल हैं। 

लुक और स्पेस  

New Alto K10 दिखने में अब काफी फ्रेश नज़र आती है। इसके फ्रंट में ब्लैक कलर  में हनीकॉम्ब पैटर्न के साथ एक नया डिज़ाइन की गई  फ्रंट ग्रिल देखने को मिलती है। इसमें आपको नया बंपर, बोनट देखने को मिलता है, इसके अलावा इसमें नई हेडलाइट्स मिलती हैं, साइड प्रोफाइल काफी काफी अच्छा है, इसके अलावा कार का रियर प्रोफाइल काफी इम्प्रेस करता है।टेल लाइट्स का डिजाइन इम्प्रेस करता है। इसमें नए 13-इंच के स्टील व्हील्स देखने को मिलते हैं। इसमें ब्लैक फिनिश्ड ORVMs और बॉडी-कलर्ड डोर हैंडल हैं। कार में स्पेस काफी अच्छा है। इसमें 5 लोगों के बैठने की जगह दी गई है। कार की सभी सीटें अच्छी हैं लेकिन बहुत ज्यादा आरामदायक नहीं लगती। इतना ही नहीं इसमें लेगरूम और हेडरूम के लिए जगह बढ़िया मिल जाती है। कार में 214 का लीटर का बूट स्पेस मिलता है।

बढ़िया क्वालिटी और मजेदार फीचर्स

कार का कैबिन अच्छा है और इसमें बढ़िया क्वालिटी देखने को मिलती है। इसमें  ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जबकि इसमें नया अपहोल्स्ट्री, रिडिजाइन किया गया डैशबोर्ड, माउंटेड कंट्रोल के साथ मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील देखने को मिलती है। कंपनी के मुताबिक  कि नई ऑल्टो में 15 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं, और इसका टर्निंग रेडियस 4.5 मीटर का है।

कीमत और वेरियंट

Std MT की कीमत 3.99 लाख रुपये

LXi MT की कीमत 4.82 लाख रुपये

VXi MT की कीमत 4.99 लाख रुपये

VXi+ MT की कीमत 5.33 लाख रुपये

VXi AT की कीमत 5.49 लाख रुपये

VXi+ AT की कीमत 5.83 लाख रुपये

24.9km की माइलेज

नई ऑल्टो K10 में इस बार All New K-Series वाला 1.0L Dual Jet, Dual VVT पेट्रोल इंजन लगा है जोकि 67bhp की पावर और 89Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और AMT गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ आता। नई ऑल्टो K10 माइलेज के आंकड़े 24.90kmpl (AMT) और 24.39kmpl (MT) हैं।