Royal Enfield Classic 350 खरीदने के हैं ये 5 बड़े कारण, आप भी जानें

Royal Enfield ने भारत में अपनी सबसे पॉपुलर मोटरसाइकिल Classic 350 के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च किया है। नया मॉडल पहले से ज्यादा फ्रेश और कई अच्छे फीचर्स से लैस है। नया मॉडल पहले से ज्यादा फ्रेश और कई अच्छे फीचर्स से लैस है। आपको बता दें कि एक लंबे समय से इस मोटरसाइकिल का इन्तजार किया जा रहा है था। कंपनी ने इस मोटर साइकिल को कुल 5 वेरिएंट और 11 कलर्स के साथ पेश किया गया है। नई Classic 350 को नए ‘J’ प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। नई क्लासिक 350 में चेचिस फ्रेम से लेकर फीचर्स और डिज़ाइन में कई तरह के बड़े बदलाव किए हैं, जो कि इसे पिछले मॉडल से बेहतर बनाते हैं। इस रिपोर्ट में हम आपको इस बाइक को खरीदने के 5 बड़े कारण बता रहे हैं।

1. कीमत

Classic 350 Redditch Series: 1,84,374 रुपये

Classic 350 Halcyon Series: 1,93,123 रुपये

Classic 350 Signals Series: 2,04,367 रुपये

Classic 350 Dark Series: 2,11,465 रुपये

Classic 350 Chrome Series: 2,15,118 रुपये

2. नया प्लेटफ़ॉर्म

नई Classic 350 को भी नए J-प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। बाइक में नए ग्रॉफिक्स के साथ नया लुक भी मिलता है, इसके अलावा बाइक के मैकेनिज्म के साथ इसमें एडवांस्ड टेक्नोलॉजी को भी शामिल किया है।  इसके फ़्यूल टैंक पर नए ग्रॉफिक्स और नए स्विच दिए गए हैं। ध्यान देने वाली बात यह है कि बाइक से अब किक को हटा लिया गया है। बेहतर एर्गोनॉमिक्स के लिए हैंडलबार को अपडेट किया गया है।

3. अब मिलेगी फ्यूल मीटर की सुविधा

लोगों को अक्सर शिकायत रहती थी कि रॉयल एनफील्ड की बाइक में फ्यूल मीटरनहीं मिलता। ऐसे में कंपनी ने लोगों की इस शिकायत को दूर करते हुए अब नई क्लासिक 350 में छोटी सी LCD डिस्प्ले दी गई है, जिसमें fuel gauge के साथ ओडोमीटर और दो ट्रिप मीटर को शामिल किया है।

4. नया Exhaust Sound

नई Classic 350 में अब नया साइलेंसर लगाया है जोकि अब पहले की तुलना में कम आवाज़ करता है। जबकि पहले वाले मॉडल्स ज्यादा आवाज़ करते थे जोकि काफी ग्राहकों को पसंद नहीं आते थे। कंपनी ने इसका एग्जॉस्ट साउंड पूरी तरह से चेंज कर दिया है, जो अब पहले से ज्यादा पावरफुल आवाज निकालता है।

5. ट्रिपर नेविगेशन

इस बार रॉयल एनफील्ड ने नई Classic 350 के टॉप-वेरिएंट में Tripper Navigation सिस्टम दिया है। रॉयल एनफील्ड ऐप के जरिए बाइक को कनेक्ट कर सकते हैं। फिर आपको डेस्टिनेशन के लिए टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन मिलता रहेगा। कंपनी ने लेफ्ट हैंडलबार पर एक USB चार्जिंग पोर्ट भी दिया है, जो एक काफी यूजफुल फीचर है। इसके अलावा है। कंपनी ने सीट हाइट को 32mm कम करके 805mm बना दिया है, यानी अब कम हाइट के लोगों के लिए भी रॉयल एनफील्ड ड्राइव करना ज्यादा आसान हो गया है और साथ ही सीट आरादायक भी है।