TVS Ronin खरीदने के ये हैं 5 बड़े कारण! सिटी और हाइवे पर कैसी है इसकी परफॉर्मेंस, जानिये

यहां हम आपको TVS Ronin बाइक को खरीदने के 5 बड़े कारण बता रहे हैं जोकि आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

इस साल TVS Motor ने भारत में अपनी नियो-रेट्रो रोडस्टर स्टाइल वाली Ronin बाइक को लॉन्च किया। लोगों को यह बाइक पसंद आ रही है। लेकिन अभी भी काफी ग्राहक ऐसे भी हैं जिनके मन में यह सवाल आता रहता है कि आखिर क्यों इस बाइक को खरीदा जाए? यहां हम आपको इस बाइक को खरीदने के 5 बड़े कारण बता रहे हैं जोकि आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

डिजाइन और फीचर्स

TVS Ronin का डिजाइन एक दम अलग है, यह नियो-रेट्रो रोडस्टर स्टाइल में है। इस बाइक पर न के बराबर ग्राफिक्स देखने को मिलते हैं। इस बाइक का फ्यूल टैंक स्पोर्टी है और बेहतर नजर आता है। इसके अलावा, इस बाइक में डिजिटल स्पीडोमीटर लगे हैं जिनमें कई तरह की जानकारियां मिलती है जोकि राइड के दौरान उपयोगी होंगी। TVS Ronin की सीट काफी फ्लैट है जिसकी वजह से पीछे बैठे व्य्यक्ति को कोई दिक्कत नहीं होगी। इसके हैंडबार और सीटिंग पोजीशन को इस तरह से सेट किया जाता है ताकि राइडर को लंबी दूरी पर कोई दिक्कत न हो। बाइक में नई LED हेडलाइट, फुली डिजिटल राउंड इंस्ट्रूमेंटल कलस्टर के साथ TVS SmartXonnect ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर्स दिए जा सकते हैं। बाइक में टियरड्रॉप फ्यूल टैंक, फ्लैटिश सिंगल पीस सीट, बैक में ग्रैब रेल की सुविधा मिलती है। यह बाइक सिंगल, ड्यूल और ट्रिपल टोन कलर में उपलब्ध है।

TVS Ronin की कीमत और वैरियंट

Single Tone Single Channel: 1,49,000 रुपये

Dual Tone Single Channel : 1,56,500 रुपये

Triple Tone Single Channel: 1,68,750 रुपये

डायमेंशन और सेफ्टी फीचर्स

TVS Ronin  का व्हीलबेस 1357mm, सीट हाईट 795mm, ग्राउंड क्लेरन्स 181mm है। बाइक  का करब वजन 160kg है। इसमें फ्यूल टैंक 14 लीटर का मिलेगा। सेफ्टी के लिए बाइक में सिंगल और डुअल चैनल ABS फीचर मिलता है। यह बाइक यह साइलेंट स्टार्ट सिस्टम ISG के साथ आता है। इस बाइक में हाई ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 12 हजार रुपये देकर लाएं Ather 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें डाउन पेमेंट और EMI की पूरी डिटेल

इंजन

TVS Ronin में 225.9cc का इंजन लगा जो 15.01 kw की पावर और 19.93 NM का टॉर्क देता है, यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ है। इस बाइक की टॉप स्पीड 120kmph है। बाइक का इंजन दमदार है और हाइवे पर यह बेहतर प्रदर्शन करने सक्षम भी होगा। इस बाइक में आपको 17 इंच के टायर्स मिलते हैं। कंपनी ने इसे नए प्लेटफॉर्म पर बनाया है। यह नए स्प्लिट डुअल-क्रेडल फ्रेम के साथ आती है।  

परफॉर्मेंस

सिटी राइड से लेकर हाईवे पर इस बाइक की परफॉर्मेंस काफी बेहतर है। यह 70-80kmph  की स्पीड आसानी से पकड़ लेती है और रोड पर स्मूथ रहती है, लेकिन इसके ऊपर जाते ही थोड़ी वाइब्रेशन की शिकायत महसूस की जा सकती है। यह तेजी से स्पीड पकड़ती है, लेकिन कम पावर की शिकायत भी महसूस नहीं होती। ब्रेकिंग के लिए यह बाइक काफी बढ़िया है।  राइड के दौरान आत्मविश्वास बना रहता है। परफॉर्मेंस के ममाले में यह बाइक कहीं से भी आपको परेशान नहीं करेगी। इसमें Rain और Urban जैसे दो ड्राइव मोड्स मिलेंगे, जिन्हें आप इस्तेमाल कर सकते हैं। गियर शिफ्ट काफी स्मूथ हैं, इसक बाइक की हैंडलिंग को थोड़ा और बेहतर किया जा सकता था। इसके सस्पेंशन ख़राब रास्तों पर बेहतर प्रदर्शन करते हैं। अगर आप आप सिटी और हाइवे पर एक आरामदायक राइड का मजा लेना चाहते हैं, तो फिर आपके लिए TVS Ronin सही बाइक साबित होगी।

यह भी पढ़ेंःTata Tigor EV से BYD Atto 3 तक, ये हैं सबसे सस्ती और सेफ Electric Car, जानें कीमत और रेटिंग