मारुति सुजुकी की नई Brezza खरीदने के ये हैं 5 बड़े कारण, 45,000 से ज्यादा लोग कर चुके हैं बुक

नई मारुति ब्रेजा में 1.5L K15C पेट्रोल इंजन है, जो डुअल VVT और डुअलजेट तकनीक से लैस है। यह इंजन 103bhp की पावर और 136.8Nm का टॉर्क देता है।

मारुति सुजुकी ने अपनी All New Brezza को भारत में 30 जून को लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 7.99 लाख रुपये से लेकर 13.96 लाख रुपये तक जाती है। इसका इंतजार काफी समय से किया जा रहा था। लॉन्च से एक हफ्ते पहले ही इसकी बुकिंग शुरू की गई थी। 11 हजार देकर आप इसे बुक कर सकते हैं। जानकार हैरानी होगी कि लॉन्च से पहले ही इसे 45 हजार से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी है। माना जा रहा है कि नई ब्रेजा की डिलीवरी के लिए करीब 2 महीने तक का समय लग सकता है, जबकि कुछ दिन पहले आई हुंडई वेन्यू के लिए इस तरह का क्रेज देखने को नहीं मिला। आइये आपको बताते हैं वो 5 बड़े कारण जिनकी वजह से लोग नई ब्रेजा के दीवाने हो रहे हैं ।  

1. स्पोर्टी प्रीमियम डिजाइन

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने इस बार नई ब्रेजा को काफी सोच समझकर डिजाइन किया है। अब यह अपने पुराने मॉडल की तुलना में ज्यादा स्पोर्टी और प्रीमियम नजर आती है। इसका फ्रंट काफी आकर्षित करता है खास इसकी ग्रिल एक दम नई है। इसमें 16 इंच अलॉय व्हील्स लगे हैं। नई ब्रेजा का साइड प्रोफाइल अच्छा और विंडो साइज भी बड़ा है, जिसकी वजह से अंदर बैठे लोगों को बाहर का नजारा ठीक से देखने में मदद मिलती है। इसमें सबसे ज्यादा इम्प्रेस करता है इसका रियर डिजाइन जोकि स्लीक टेल लाइट्स के साथ आता है और इसकी अपील वाकई इम्प्रेस करती है। यहां आपको स्पोर्टी बम्पर मिल जाता है। कुल मिलकर, बाहर से नई ब्रेजा काफी आकर्षित करती है। इसकी लंबाई 3995 मिमी, चौड़ाई 1790 मिमी, व्हीलबेस 2500 मिमी और ऊंचाई 1685 है।
यह भी पढ़ेंः Hyundai Creta को टक्कर देने आई Toyota Hyryder, स्पोर्टी लुक और दमदार फीचर्स से लैस

2. इंटीरियर

बाहर से जितनी यह स्पोर्टी नजर आती है, उतनी खूबसूरत यह अंदर से भी है। इसका डैशबोर्ड का डिजाइन काफी अच्छा और हाई क्वालिटी से लैस है। यह इंटीरियर मॉडर्न फील देने में मदद करता है। केबिन ब्लैक-ब्राउन कलर से लैस है। डैशबोर्ड से लेकर डोर्स में आपको सिल्वर एक्सेंट का इस्तेमाल किया गया है। डैशबोर्ड को सिल्वर और ब्राउन फीनिश दिया गया है।

3. स्पेस

बात करें स्पेस की, तो नई ब्रेजा में आपको काफी जगह मिलती है। 5 लोग इस गाड़ी में आसानी से बैठ सकते हैं यानी अगर आप लॉन्ग ड्राइव पर जाना चाहते हैं, तो नई ब्रेजा आपको पसंद आ सकती है। इतना ही इसमें 328 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। इसमें आपको 48 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है।

4. फीचर्स की नहीं कमी

नई Brezza में 360 डिग्री कैमरा, हेड-अप-डिस्प्ले (एचयूडी), इलेक्ट्रिक सनरूफ, कनेक्टेड कार फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा, इसमें रियर एसी वेंट्स दिए गए इसमें 9-इंच SmartPlay Pro+ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जोकि एंड्राइड ऑटो और एप्पल कर प्ले जैसे फीचर्स भी मिलते है। सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग (केवल हाई ट्रिम में), रियर पार्किंग कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबेलिटी कार्यक्रम (ESP,) रोल ओवर मिटिगेशन और हिल होल्ड असिस्ट सुविधा मिलती है।

5. दमदार इंजन और ज्यादा माइलेज

नई मारुति ब्रेजा में 1.5L K15C पेट्रोल इंजन है, जो डुअल VVT और डुअलजेट तकनीक से लैस है। यह इंजन 103bhp की पावर और 136.8Nm का टॉर्क देता है। इसके अलावा, इसमें आपको 5-स्पीड मैनुअल और एक नया 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल है। कंपनी का दावा है कि इस एसयूवी का मैनुअल वैरियंट 20.15 किलोमीटर प्रति लीटर और ऑटोमेटिक वैरियंट 19.80 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देता है। अब बड़ा इंजन के बाद भी यह आपको बेहतर पावर के साथ बढ़िया माइलेज भी दे रहा है, जिसकी वजह से ग्राहक इन गाड़ी की तरफ आकर्षित हो रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः नई Maruti Brezza सिर्फ 7.99 लाख रुपये में हुई लॉन्च, जानें फीचर्स, वैरियंट, इंजन के बारे में सबकुछ