4.99 लाख से शुरू होने वाली नई Maruti Celerio को खरीदने के ये हैं 7 बड़े कारण, आप भी जानें

Marurti Suzuki की आल न्यू सिलेरियो (All new Celerio) हैचबैक कार अब भारत में आ चुकी है और इस बार इसमें कई बड़े बदलाव किये गये हैं। कंपनी ने इस गाड़ी ग्राहकों को लुभाने के लिए इसके डिजाइन नयापन देने के साथ इसमें बेस्ट माइलेज दिया है। कंपनी की तरफ से दावा किया है, कि यह सबसे अधि‍क 26.68 kmpl की माइलेज देने वाली पेट्रोल कार है। नई सिलेरियो की एक्सशो रूम कीमत 4.99 लाख रुपए से लेकर 6.94 लाख रुपए तक है। इस रिपोर्ट में हम आपको बता रहे हैं नई सिलेरियो को खरीदने के 7 बड़े कारण, आइये जानते हैं।

1. स्टाइलिश डिजाइन  

इस बार मारुति ने नई सिलेरियो के डिज़ाइन को अब काफ़ी आकर्षक और फ्रेश कर दिया है । पुरानी सिलेरियो की तुलना में यह कहीं ज्यादा शानदार नज़र आती है। यह Swift और Baleno की ही तरह थोड़ी कर्वी डिजाइन में है। इसमें अब नई क्रोम शेड ग्रिल, स्पोर्टी हेडलाइट्स, स्पोर्टी बंपर देखने को मिलते हैं। इसके अलावा कार का साइड प्रोफाइल बेहतर है तो वहीं सिलेरियो में नए डिज़ाइन वाले टेल लैम्प्स दिए गये हैं जिनकी मदद से पीछे से यह काफी बेहतर नज़र आती है।

2. नया प्लेटफ़ॉर्म

मारुति ने नई सिलेरियो में नया 4th जनरेशन के Heartect प्लैटफॉर्म इस्तेमाल किया है, जिसकी वजह से न सिर्फ इस गाड़ी का वजन कम हुआ है बल्कि यह प्लेटफ़ॉर्म मजबूत भी है, इसमें  अब व्हीलबेस ज्यादा हुआ है जिसकी वजह से अन्दर स्पेस अच्छा मिल जाता है। सेलेरियो में 313 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यह मौजूदा मॉडल के मुकाबले 40 फीसदी ज्यादा है।

3. इंटीरियर में नयापन

मारुति ने सिलेरियो में अब नया इंटीरियर दिया है। इस कार का कैबिन फ्रेश डिजाइन में होने साथ काफी स्पेसियस भी है। कैबिन आल ब्लैक कलर में है जोकि अच्छा नज़र आता है। कार में इस्तेमाल की गई प्लास्टिक क्वालिटी अच्छी नज़र आती है। कार क सीट्स भी काफी सॉफ्ट और आरामदायक हैं।

4. टचस्क्रीन इन्फोटेमेंट सिस्टम

नई सिलेरियो में एपल कार प्ले और एंड्राइड ऑटो को सपोर्ट करने वाला 7.0-इंच का टचस्‍क्रीन सिस्टम पहले की तरह ही है। और इसके कंट्रोल स्टेयरिंग पर दिए गये हैं। केबिन के गियर लीवर के डिज़ाइन को बदल दिया गया हैजोकि अब स्पोर्टी फील देता है।

5. पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन

नई सेलेरियो में Smart Key के साथ पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। नई सेलेरियो का इंटीरियर आपको ऑल-ब्लैक थीम में मिलेगा। स्पेस इस कार में  काफी अच्छा मिल जाता है। 5 लोग इसमें आसानी से बैठ सकते हैं।

6. 26.68 kmpl की माइलेज

नई सेलेरियो में BS6 कंप्लायंट 1.0 लीटर K10C पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि 65hp का पावर और 89Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और AMT ऑप्शंस में है। नई सिलेरियो में लगे ड्यूल वीवीटी इंजन की वजह से इसकी माइलेज में इजाफा हुआ है, यह कार अब 26.68 kmpl की माइलेज देने वाला दावा करती है जोकि इसका एक बड़ा प्लस पॉइंट है।

7. सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स का भी इस कार में पूरा ध्यान रखा रखा गया है। कार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, EBD के साथ ABS, ब्रेक असिस्ट, सेगमेंट-फर्स्ट हिल-होल्ड असिस्ट जैसे फीचर दिए गए हैं।