रोजाना 80km से ज्यादा का सफर करते हैं तो ये हैं बेस्ट इलेक्ट्रिक बाइक्स, फुल चार्ज में चलती हैं 200km

Top affordable Electric Bikes: आने वाला समय इलेक्ट्रिक वाहनों का होगा और इसके लिए देश में जोरों से तैयारी चल रही है। भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स (Electric two-wheelers) की डिमांड काफी बढ़ गई है। कंपनियां कम कीमत में ज्यादा रेंज वाले वाहनों का निर्माण कर रही है। जो लोग रोजाना 80km से ज्यादा की दूरी बाइक से तय करते हैं उनके लिए तो EV ही बेस्ट ऑप्शन है।  यहां हम आपको कुछ बेस्ट लेटेस्ट इलेक्ट्रिक बाइक्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए उपयोगी साबित हो सकती हैं।

HOP OXO Electric Motorcycle

HOP OXO इलेक्ट्रिक बाइक

HOP Electric Mobility की नई इलेक्ट्रिक बाइक HOP OXO आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है। इस बाइक की कीमत 1,24,999 रुपये है और कंपनी इस पर 3 Year/50,000 किलोमीटर की वारंटी दे रही है। आप इस बाइक को कंपनी की वेबसाइट पर जाकर सिर्फ 999 रुपये में बुक कर सकते हैं। बिक्री के लिए ये देश में 14 स्टेट और 150+ स्टोर्स पर उपलब्ध होगी। इस बाइक में फुल डिजिटल डिस्प्ले दिया है जिसमें कई फीचर्स आपको मिलते हैं, इस डिस्प्ले में आपको नेवीगेशन के अलावा बाइक कितना किलोमीटर तक चलेगी,स्पीड,सर्विस इंडिकेटर जैसे कई अहम् फीचर्स की जानकारी इसमें मिलती है। यह एक कनेक्टेड बाइक है जिसे आप App के जरिये कनेक्ट कर सकते हैं। इस बाइक में 3.7kWh की मोटर लगी है जोकि7bhp की पावर देती है । यह 185Nm टॉर्क देती है फुल चार्ज में यह बाइक Eco मोड पर 150km की दूरी तय करती है लेकिन पावर मोड पर इसकी रेंज 100km है । इसकी टॉप स्पीड 90kmph है, 80 प्रतिशत चार्ज होने में इसे 4 घंटे का समय लगता है।
 
यह भी पढ़ेंः Maruti Swift को फिर चुनौती देने आ रही है Hyundai की नई Grand i10 NIOS, जानिये कब होगी लॉन्च

HOP OXO-X इलेक्ट्रिक बाइक (Turbo)

यह Hop की फास्ट इलेक्ट्रिक बाइक है। इस बाइक में काफी कुछ फीचर्स वही हैं जो HOP OXO में मिलते हैं लेकिन कुछ फीचर्स इसमें अलग हैं। यह बाइक कनेक्टेड फीचर्स के साथ आती हैं। आप इन्हें मोबाइल से कनेक्ट कर सकते हैं। OXO-X में Turbo mode फीचर मिलता है, 0-40 की रफ़्तार पकड़ने के लिए बाइक को 3.5 सेकंड्स का समय लगता है। बाइक की टॉप स्पीड 95kmph है। इस बाइक की कीमत 1,39,999 रुपये है और इस पर 4 Year/अनलिमिटेड किलोमीटर की वारंटी मिल रही है। इस बाइक में 3.7kWh की मोटर लगी है जोकि 7bhp की पावर देती है । यह 200 Nm टॉर्क देती है फुल चार्ज में यह बाइक Eco मोड पर 150km की दूरी तय करती है लेकिन पावर मोड पर इसकी रेंज 100km है। इसकी टॉप स्पीड 95kmph है, 80 प्रतिशत चार्ज होने में इसे 4 घंटे का समय लगता है।  

Oben-Rorr-Electric-Bike
Oben-Rorr-Electric-Bike

Oben Rorr इलेक्ट्रिक बाइक

Oben Rorr इलेक्ट्रिक बाइक अपने स्टाइलिश लुक  और ज्यादा रेंज के लिए जानी जाती है। इस बाइक का डिजाइन भी काफी स्पोर्टी है जोकि राइडर्स को पपसंद भी आ रहा है। इसमें Non-removable 4.4kWh बैटरी पैक दिया है । कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज करने पर यह बाइक 200 km की रेंज प्रदान करती है। इसमें आपको तीन ड्राइव मोड – इको, सिटी और हैवॉक मिलते हैं। इस बाइक की टॉप स्पीड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड 70 kmph है। इसकी रियल वर्ल्ड रेंज 160 km है। 15A सॉकेट के माध्यम से इसे 2 घंटे में चार्ज किया जा सकता है। इसमें एक गोल एलईडी हेडलैंप, इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल रिंग और बैटरी के ऊपर मजबूत कवर के साथ नियो-क्लासिक डिजाइन मिलता है। Oben Rorr इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत 1.02 लाख, एक्स-शोरूम है।

यह भी पढ़ेंः Toyota Hyryder खरीदें या फिर Maruti Grand Vitara, जानें दोनों SUV में कौन है ज्यादा दमदार