Electric Two-Wheeler की टॉप रेस में पिछड़ा एथर, अभी भी ओला से आगे है हीरो इलेक्ट्रिक

Electric Two-Wheeler

भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाजार में ओला (Ola) के आने के बाद भी हीरो इलेक्ट्रिक की बादशाहत बनी हुई है। हालांकि ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) भारतीय इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माताओं में टॉप स्थान के करीब पहुंचने लगी है। मार्च में टू-व्हीलर की बिक्री पर नजर डालें, तो ओला इलेक्ट्रिक 9,123 यूनिट की बिक्री के साथ दूसरे स्थान पर रही। हालांकि हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) अभी भी टू-व्हीलर सेगमेंट में टॉप ईवी निर्माता बनी हुई है, जिसमें पिछले महीने कंपनी की 13,022 यूनिट रजिस्टर्ड हुई हैं। मार्च में भारत में टॉप पांच इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माताओं पर आइए डालते हैं एक नजर….

Hero Electric
हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) मार्च में पहली बार 10,000 से अधिक ईवी बिक्री के साथ टॉप ब्रांड बना हुआ है। इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता ने मार्च में पूरे भारत में 13,022 इलेक्ट्रिक स्कूटर रजिस्टर्ड किए। फरवरी की तुलना में यह एक बड़ी छलांग है, जब ब्रांड ने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की 7,356 यूनिट रजिस्टर्ड की थी। हीरो इलेक्ट्रिक की भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में फिलहाल 30 प्रतिशत से अधिक की हिस्सेदारी है। इस साल के पहले तीन महीनों में कंपनी ने लगभग 30,000 इकाइयां बेची हैं। कंपनी ने 2021 में 46,260 इकाइयों की बिक्री के आंकड़े में सुधार होने का वादा किया है। इस दर पर हीरो इलेक्ट्रिक इस साल अपनी बिक्री को दोगुना कर सकती है।

यह भी पढ़ेंः पोर्टोनिक्स ने लॉन्च किया डिटैचेबल साउंडबार Pure Sound 103, जानें इस पार्टी स्पीकर की खूबियां

Ola Electric
भारत के टॉप इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता की रेस में ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने बड़ी तेजी से छलांग लगाई है। हाल ही में इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की घटनाओं के बावजूद (हाल ही में एस1 प्रो में आग लग गई थी। ) ओला इलेक्ट्रिक बिक्री के मामले में तेजी से आगे बढ़ रही है। बिना किसी फिजिकल शोरूम या डीलर के एकमात्र ब्रांड होने के नाते ओला ने मार्च में 9,123 इकाइयों को रजिस्टर्ड किया है, जो पिछले महीने में वितरित 3,904 इकाइयों से दोगुने से अधिक है। यह अब हीरो इलेक्ट्रिक के भी करीब पहुंच रही है।

Okinawa Autotech
ओला इलेक्ट्रिक ने ओकिनावा ऑटोटेक (Okinawa Autotech) को तीसरे स्थान पर धकेल दिया है। ईवी निर्माता जिसने हाल ही में अपना लेटेस्ट हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर ओखी 90 (Okhi-90) लॉन्च किया है। मार्च में कंपनी ने 8,284 यूनिट यूजर्स को डिलीवर किए। हालांकि ओकिनावा को इस साल के अंत तक ओखी-90 के 50,000सयूनिट्स के साथ हर साल कुल मिलाकर 2 लाख इकाइयों की बिक्री का लक्ष्य रखा है।

यह भी पढ़ेंः बिना बिजली घंटों चलते हैं ये पंखे, अब नहीं सताएगी गर्मी

Ampere Vehicles
एम्पीयर व्हीकल्स के पास इलेक्ट्रिक स्कूटर की लंबी रेंज है। कंपनी रियो, रियो एलीट, मैग्नस ईएक्स, मैग्नस प्रो और जील जैसे ईवी मॉडल बाजार में बेचती हैं। एम्पीयर व्हीकल्स (Ampere Vehicles) मार्च में चौथे नंबर पर आ गई हैं। ईवी टू-व्हीलर निर्माता ने पिछले महीने 6,338 यूनिट्स की डिलीवरी की, जो इस साल फरवरी में बेची गई 4,303 यूनिट्स से ज्यादा है।

Ather Energy
मार्च में केवल 2,591 इकाइयों की डिलीवरी के साथ एथर एनर्जी (Ather Energy) बिक्री के मामले में अन्य इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माताओं से पीछे है। हालांकि फरवरी की तुलना में बिक्री के मामले में यह अभी भी एक अच्छी वृद्धि है, जब ईवी निर्माता ने 2,229 इकाइयां बेची थीं।

यह भी पढ़ेंः जल्द लॉन्च होने वाली है Hyundai की यह नई खूबसूरत कार, जानें क्या हो सकती हैं खूबियां


No posts to display