बड़ी SUV जितनी पावर के साथ आती हैं ये सस्ती छोटी SUV, कीमत 7.39 लाख से शुरू

अगर आप भी एक ऐसी ही छोटी टर्बो पेट्रोल कॉम्पैक्ट SUV की तलाश में हैं, तो यहां हम आपको कुछ सस्ते और शानदार ऑप्शन की जानकारी दे रहे हैं, जोकि आपके बजट में भी फिट हैं और चलाने में भी मजेदार हैं।

देश में कुछ साल पहले तक सिर्फ बड़ी SUV में ही टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलते थे, जिसकी वजह से हर कोई इन गाड़ियों को खरीदने में सक्षम नहीं था, क्योंकि बिग साइज SUVs काफी महंगी भी होती थी, लेकिन बाद में भारत में BS6 के आने के बाद कार कंपनियों ने मास-सेगमेंट पर फोकस करते हुए छोटी कॉम्पैक्ट SUV पर काम करना शुरू किया और नतीजा आज सबके सामने है। छोटी कारों में भी अब टर्बो-पेट्रोल इंजन लगने लगे और ये ग्राहकों को इतने पसंद आए कि इनकी डिमांड काफी ज्यादा हो गई है। पावर के साथ-साथ ये इंजन माइलेज भी बढ़िया देते हैं, क्योंकि जिन गाड़ियों में ये लगे हैं वो साइज में छोटी और हल्की भी हैं। अगर आप भी एक ऐसी ही छोटी टर्बो पेट्रोल कॉम्पैक्ट SUV की तलाश में हैं, तो यहां हम आपको कुछ सस्ते और शानदार ऑप्शन की जानकारी दे रहे हैं, जोकि आपके बजट में भी फिट हैं और चलाने में भी मजेदार हैं।

Nissan Magnite Red Edition

Nisaan Magnite Trubo

कीमत: 7.23 लाख रुपये से शुरू

निसान इंडिया को भारत में सबसे मजबूत पकड़ देने में कंपनी की ही Magnite का बड़ा हाथ है। इसका जितना इसका बाहरी लुक इम्प्रेस करता है तो वहीं इसके इंटीरियर निराश करा देता है। इसकी परफॉर्मेंस लाजवाब है और सिटी से लेकर हाइवे पर यह मजेदार रहती है। इंजन की बात करें तो इसमें 1.0L Turbo पेट्रोल इंजन लगा है जोकि 100PS की power और 152Nm का टॉर्क देता है यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। सेफ्टी के इसमें एयरबैग्स और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड हैं। ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट में Disc ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। Nisaan Magnite Trubo की एक्स-शो रूम कीमत 7.23 लाख रुपये से शुरू होती है।

Tata Nexon Turbo

कीमत: 7.39 लाख रुपये से शुरू

Tata Nexon अपने  सेगमेंट की सबसे पॉपुलर कॉम्पैक्ट SUV है। इसका बाहरी डिजाइन में बहुत ज्यादा इम्पेस तो नहीं करता, लेकिन इंटीरियर ठीक है। स्पेस इसमें आपको बढ़िया मिल जाएगा। फीचर्स अच्छे है जोकि डेली यूज के लिए सही हैं। यह कार परफॉर्मेंस के मामले में आपको निराश होने का मौका नहीं देता।  इसमें 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 120 PS की पावर और 170 Nm का टार्क जेनरेट करता है। ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट में Disc ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। यह गाड़ी 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आती है और यही इसकी सबसे बड़ी खूबी भी है। Nexon की एक्स-शो रूम कीमत 7.39 लाख रुपये से शुरू होती है। सेफ्टी के इसमें एयरबैग्स और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड हैं।

यह भी पढ़ें: Maruti Baleno CNG Vs Toyota Glanza CNG : कौन-सी कार है वैल्यू फॉर मनी, जानिए यहां

Renault Kiger Turbo

कीमत:8.92 लाख रुपये से शुरू

Renault Kiger अपने स्टाइल की वजह से काफी पसंद की जाती है। इसमें स्पेस भी काफी अच्छा मिल जाता है। फीचर्स की लिस्ट भी लंबी है। यह फैमिली क्लास के साथ यूथ को भी आकर्षित करती है। यह कॉम्पैक्ट जरूर है, लेकिन इसमें पावर की कमी नहीं है। सिटी से लेकर हाइवे पर यह जमकर चलती है। इंजन की बात करें तो इसमें 1.0L Turbo पेट्रोल इंजन लगा है जोकि 100PS की power और 160Nm का टॉर्क देता है यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट में Disc ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। सेफ्टी के इसमें एयरबैग्स और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स स्टैण्डर्ड हैं। Kiger की एक्स-शो रूम कीमत 8.92 लाख रुपये से शुरू होती है।

यह भी पढ़ेंः 35km से ज्यादा की माइलेज देगी नई पीढ़ी की Maruti Dzire! जानें तब तक होगी लॉन्च


ऑटोमोबाइल और टेक्नोलॉजी में लिखने से लेकर पढ़ने का शौक है। नई-नई गाड़ियों को टेस्ट करना और उनके बारे में लोगों तक सही जानकारी पहुंचाना पसंद है। P7 News समेत कई बड़े पब्लिकेशन के साथ काम कर चुके हैं। टोकोयो मोटर शो से लेकर कई ऑटो एक्सपो कवर कर चुके हैं। गाड़ियों की टेस्टिंग के लिए पूरा भारत घूम चुके हैं।

No posts to display