ये हैं सबसे ज्यादा माइलेज देने वाले Scooter, डेली यूज के लिए हैं बेस्ट ऑप्शन

यामाहा का Fascino Hybrid 125 स्कूटर अपने स्टाइल के साथ माइलेज के मामले में भी काफी बेहतर है। यह भारत का सबसे ज्यादा माइलेज देना वाला स्कूटर भी माना जा रहा है। दावा है कि यह स्कूटर 69 kmpl की माइलेज देता है।

49421

ऑटोमैटिक स्कूटर्स (Automatic scooters) आज के समय में खूब पसंद किये जा रहे हैं, क्योंकि आराम और इस्तेमाल में ये बाइक्स की तुलना में बेहतर साबित हो रहे हैं। पिछले कुछ सालों में कंपनी ने इन्हें काफी बेहतर किया है, इनकी माइलेज को भी बढ़ाया है। पावर की कमी न हो इसलिए इनके इंजन को भी ठीक से Tune किया गया है। यूथ से लेकर ओल्ड ऐज ग्रुप के लोग भी स्कूटर की सवारी करना पसंद करते हैं। इसलिए यहां हम आपके लिए कुछ ऐसे स्कूटर्स की जानकारी दे रहे हैं जोकि आरामदायक तो है ही साथ ही डेली यूज के लिए भी काफी बेहतर हैं। इनकी राइड हैवी ट्रैफिक में भी आपको थकान महसूस होने नहीं देगी। साथ ही साथ ही इनकी कीमत भी आपकी जेब पर बहुत भार नहीं डालेगी। आइये जानते हैं…

Yamaha Fascino 125 Fi

Yamaha Fascino Hybrid 125 (माइलेज: 69 kmpl)

यामाहा का Fascino Hybrid 125 स्कूटर अपने स्टाइल के साथ माइलेज के मामले में भी काफी बेहतर है। यह भारत का सबसे ज्यादा माइलेज देना वाला स्कूटर भी माना जा रहा है। दावा है कि यह स्कूटर  69 kmpl की माइलेज देता है। इसमें 125cc का हाइब्रिड बेस्ड एयर कूल्ड इंजन लगा है जोकि 8.2 PS की पावर और 10.3 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसकी कीमत 76,600 रुपये से शुरू होती है। यह स्कूटर डिजाइन के मामले में भी काफी स्टाइलिश है। Fascino 125 हाइब्रिड में ऑल-एलईडी हेडलैंप, टेल लैंप और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसमें USB चार्जिंग पोर्ट भी मिलता है। यामाहा मोटरसाइकिल कनेक्ट एक्स ऐप का इस्तेमाल करते हुए राइडर इस स्कूटर से लोकेशन, आंसर बैक, राइडिंग हिस्ट्री, पार्किंग रिकॉर्ड और हैजर्ड लैंप फंक्शन जैसे फीचर्स की जानकारी ले सकता है। 
यह भी पढ़ेंः Maruti Brezza के लंबे वेटिंग पीरियड से हैं परेशान, तो इन सस्ते ऑप्शन पर डालिए नजर

Suzuki Access 125

Suzuki Access 125 (माइलेज: 64 kmpl)

अपने 125cc सेगमेंट में Suzuki Access 125 सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है। इस स्कूटर में 124cc का fuel-injected पेट्रोल इंजन लगा है जो 8.6 bhp की पावर और 10 Nm टॉर्क देता है। इसमें 5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। पावर और माइलेज के लिहाज से यह स्कूटर आपको पसंद आएगा। कंपनी का दावा है कि यह 64 kmpl की माइलेज देता है Suzuki Access 125 की कीमत 77,600 रुपये से शुरू होती है।फीचर्स की बात करें तो इस स्कूटर में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की सुविधा मिलती है। इसमें ब्लूटूथ-इनेबल डिजिटल डिस्प्ले दिया है, जो राइडर के फोन को गाड़ी से सिंक कर देता है ताकि टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, इनकमिंग कॉल, SMS, मिस्ड कॉल और वॉट्सऐप अलर्ट को डिस्प्ले पर देख जा सकते हैं। ये हाई स्पीड वॉर्निंग, फोन का बैटरी लेवल और लोकेशन पर पहुंचने का अनुमानित समय भी दिखाता है।
यह भी पढ़ें: Hero Splendor बन जाएगी Electric Bike, जानें कितना लगेगा प्राइस

TVS Jupiter 110 (माइलेज: 62 kmpl)

बिक्री के मामले में TVS Jupiter हमेशा टॉप 3 में रहता है। इंजन की करें तो Jupiter में 109.7cc का इंजन है, जो 7.3bhp का पावर और 8.4 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इस स्कूटर की परफॉर्मेंस काफी अच्छी है। इसमें इको-थ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन दिया है जिससे 15 परसेंट माइलेज ज्यादा मिलती है। यह स्कूटर 62 kmpl की माइलेज देता है जोकि होंडा एक्टिवा से भी ज्यादा है इस स्कूटर की कीमत 69,990 रुपये से शुरू होती है। इस स्कूटर के फ्रंट और रियर व्हील में 130mm ड्रम ब्रेक लगे हैं। डिजाइन के मामले में यह एक साफ़-सुथरा स्कूटर है।इसकी सीट के नीचे 21 लीटर का स्पेस दिया गया है।
यह भी पढ़ेंः जल्दी करें, जनवरी 2023 से महंगी हो जाएंगी Maruti Suzuki की गाड़ियां

Web Stories