नई MG Hector से Creta तक, ADAS से लैस होंगी ये आने वाली कारें

भारतीय बाजार में इन दिनों बहुत- सी गाड़ियां ADAS (Advanced driver-assistance systems) के साथ आने लगी हैं। आइए जान लेते हैं ADAS के साथ आने वाली नई गाड़ियों के बारे में..

MG Hector Facelift

आजकल गाड़ी खरीदने से पहले लोग सेफ्टी फीचर पर एक बार नजर जरूर डालते हैं। अगर आप फैमिली वाले लोग हैं और गाड़ी चलते समय फैमिली को खतरे में नहीं डालना चाहते हैं, तो फिर भारतीय बाजार में इन दिनों बहुत- सी गाड़ियां ADAS (Advanced driver-assistance systems) के साथ आने लगी हैं। नई MG Astor और 2022 Hyundai Tucson जैसी कई गाड़ियों में यूजर्स को LEVEL 2 का ADAS फीचर मिलता है। अगर आप भी सेफ्टी फीचर से लैस गाड़ियों की तलाश में हैं, तो बता दें कि आने वाले दिनों में कई गाड़ियां ADAS फीचर के साथ लॉन्च होने वाली हैं। आइए जान लेते हैं ऐसी ही टॉप 5 कारों को बारे में…

MG Hector Facelift

एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट (MG Hector Facelift) को जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है और इसे एक मजबूत पैकेज के साथ पेश किया जाएगा। इसमें आपको कई स्मार्ट फीचर्स भी मिलेंगे। अगर रिपोर्ट की बात करें, तो नई MG Hector फेसलिफ्ट को ADAS LEVEL 2 के साथ पेश किया जाएगा। एक बार लॉन्च होने के बाद MG Hector टाटा हैरियर, हुंडई टक्सन और जीप कम्पास को चुनौती देती हुई नजर आएगी।

यह भी पढ़ेंः Mahindra Scorpio-N पर मिल रही 100 प्रतिशत फंडिंग, बिना कुछ खर्च किए ला सकते हैं घर, जानें पूरी डिटेल

Hyundai Verna

Hyundai जल्द ही भारतीय बाजार में नई Verna को लॉन्च कर सकते हैं। नई Verna में न केवल अपडेटेड पावरट्रेन विकल्प होंगे, बल्कि इसके अलावा, लेवल 2 एडीएएस सहित नई सुविधाओं के साथ भी पेश किया जाएगा। ब्रांड ने अभी तक Hyundai Verna की आधिकारिक लॉन्च टाइमलाइन पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

Hyundai Creta

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट भारत में दूसरी हुंडई कार होने की उम्मीद है, जिसे लेवल 2 एडीएएस के साथ पेश किया जाएगा। लॉन्च होने के बाद यह कार Kia Seltos, VW Taigun, Skoda Kushaq आदि को टक्कर देती हुई नजर आएगी। इतना ही नहीं, अपकमिंग Urban Cruiser Hyryder और Maruti Grand Vitara को चुनौती देना हुंडई क्रेटा के लिए थोड़ा आसान हो जाएगा।

यह भी पढ़ेंः Scorpio Classic SUV लॉन्च के लिए तैयार, इस तारीख को दस्तक देगी ये धाकड़ एसयूवी

XUV400

Mahindra XUV400 Electric

Mahindra जल्द ही भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक SUV लॉन्च कर सकती है और उम्मीद है कि XUV400 में फीचर्स और सेफ्टी इक्विपमेंट की लंबी लिस्ट होगी। अब तक हम जो जानते हैं, उससे नई XUV400 में हाई-स्पेक इटरेशन पर ADAS तकनीक भी मिल सकती है। महिंद्रा की यह नई इलेक्ट्रिक एसयूवी टाटा नेक्सॉन ईवी और एमजी जेडएस ईवी जैसे प्रतिद्वंद्वियों को चुनौती देगी।

2023 Hyundai Alcazar

Creta फेसलिफ्ट के तुरंत बाद नई Alcazar को भी एक मामूली अपडेट के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। इसमें कुछ अतिरिक्त फीचर्स और कॉस्मेटिक ट्विक्स मिलने की उम्मीद है। हालांकि यह उम्मीद की जाती है कि कोरियाई कार निर्माता भारत में अधिक महंगे वैरियंट को ADAS सुरक्षा तकनीक के साथ पेश करेगी। हालांकि इससे जुड़े अधिक विवरण का अभी इंतजार है।

यह भी पढ़ेंः All New Alto K10 की बुकिंग हुईं शुरू, 11000 रुपये में करें बुक, 18 अगस्त होगी लॉन्च