26Km की माइलेज वाली Toyota Hyryder CNG की बुकिंग शुरू, अभी 25 हजार रुपये देकर करें बुक

Toyota Hyryder जल्द ही इस सेगमेंट में पहला मॉडल होगा, जिसे 3 पावरट्रेन विकल्पों में पेश किया जाएगा, जानें इसके फीचर्स...

Toyota Hyryder CNG Bookings Open
Toyota Hyryder CNG Bookings Open

Toyota Hyryder CNG Bookings: टोयोटा (Toyota) ने आधिकारिक तौर पर जल्द ही देश में Toyota Hyryder CNG को लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी ने नई Glanza CNG को भी 8.43 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है। Toyota Hyryder CNG मिडसाइज SUV सेगमेंट में पहला CNG-पावर्ड मॉडल होगा। नई Toyota Hyryder CNG को ऑनलाइन या अधिकृत डीलरशिप के माध्यम से 25,000 रुपये की टोकन राशि का भुगतान करके बुक किया जा सकता है।

यह जल्द ही इस सेगमेंट में पहला मॉडल होगा, जिसे 3 पावरट्रेन विकल्पों में पेश किया जाएगा, जिसमें माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ 1.5L NA पेट्रोल, स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड तकनीक वाला 1.5L पेट्रोल और अब CNG वर्जन भी शामिल हो गया है। CNG किट को Toyota Hyryder के Maruti से प्राप्त 1.5-लीटर K15C, 4-सिलेंडर इंजन के साथ पेश किया जाएगा। यह पावरट्रेन वर्तमान में Ertiga और XL6 CNG को पावर देता है।

यह भी पढ़ेंः Toyota Motor ने सीएनजी वर्जन में उतारा Toyota Glanza और HyRyder, मिलेगी 30.61km की माइलेज

Toyota Hyryder

Toyota Hyryder CNG

टोयोटा ने अभी अर्बन क्रूजर हायराइडर सीएनजी पावर और टॉर्क के आंकड़ों का खुलासा नहीं किया है। CNG मोड में पावरट्रेन 88bhp और 121.5Nm टॉर्क जनरेट करता है, जबकि पेट्रोल मोड में यह 101bhp और 137Nm का टार्क पैदा करता है। टोयोटा ने पुष्टि की है कि Hyryder CNG को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। यह 26.10 km/किलोग्राम की माइलेज प्रदान करेगा। वहीं XL6 CNG MPV में 26.32km/kg की माइलेज का दावा किया गया है।

जापानी ऑटोमेकर ने पुष्टि की है कि Hyryder CNG को स्टैंडर्ड एसयूवी के मिड-स्पेक S और G ट्रिम्स पर पेश किया जाएगा। जी ट्रिम एंड्रॉइड ऑटो और ऐपल कारप्ले सपोर्ट के साथ 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक, फुल-एलईडी हेडलैंप, एम्बिएंट इंटीरियर लाइटिंग, 6 एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, ईएसपी जैसी अन्य सुविधाओं से लैस है। यह वैरियंट 17 इंच के अलॉय व्हील्स पर चलता है। Hyryder CNG बाजार में बिक्री के लिए सबसे प्रीमियम CNG मॉडल होगा। Hyryder की तरह ही Maruti Suzuki Grand Vitara भी फैक्ट्री-फिटेड CNG किट के साथ आएगी। इसके अलावा, CNG और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन की वजह से Hyryder सबसे अधिक माइलेज वाली SUV होगी।

यह भी पढ़ेंः महज 313 रुपये महीने पर घर लाओ नई Hero Splendor-Plus, यहां है पूरी जानकारी


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।