28 km की माइलेज वाली Toyota Hyryder की फुल प्राइस लिस्ट आई सामने, कीमत 10.48 लाख रु से शुरू

Toyota Hyryder माइल्ड हाइब्रिड वैरियंट 4 ट्रिम लेवल और कुल 8 वैरियंट में उपलब्ध है। मैनुअल वर्जन की कीमत 10.48 लाख रुपये से 17.19 लाख रुपये के बीच है

Toyota Hyryder CNG Bookings Open
Toyota Hyryder CNG Bookings Open

Toyota Hyryder Prices: जापानी ऑटोमेकर कंपनी टोयोटा (Toyota) ने अर्बन क्रूजर हायराइडर (Urban Cruiser Hyryder) के माइल्ड हाइब्रिड वैरियंट की कीमत जारी कर दी है। यह चार ट्रिम लेवल में ई, एस, जी और वी में उपलब्ध है। नया टोयोटा हायराइडर माइल्ड हाइब्रिड वैरियंट की कीमत 10.48 लाख रुपये से 17.19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। अगर आप इस नई कॉम्पैक्ट एसयूवी को खरीदना चाहते हैं, तो फिर ऑनलाइन या टोयोटा डीलरशिप पर 25,000 रुपये की टोकन राशि पर बुक कर सकते हैं।

Toyota Hyryder की कीमत

माइल्ड हाइब्रिड वैरियंट 4 ट्रिम लेवल और कुल 8 वैरियंट में उपलब्ध है। मैनुअल वर्जन की कीमत 10.48 लाख रुपये से 17.19 लाख रुपये के बीच है, जबकि ऑटोमैटिक वर्जन की कीमत एस 2डब्ल्यूडी वर्जन के लिए 13.48 लाख रुपये और वी एटी 2डब्ल्यूडी वर्जन के लिए 17.09 लाख रुपये है। टोयोटा हायराइडर की स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड की कीमत की बात करें, तो इसे 3 वैरियंट्स- S, G और V में पेश किया गया है, जिसकी कीमत क्रमश: 15.11 लाख रुपये, 17.49 लाख रुपये और 18.99 लाख रुपये है।

आपको बता दें कि Hyryder हाल ही में लॉन्च हुई मारुति ग्रैंड विटारा सुजुकी के ग्लोबल-सी प्लेटफॉर्म पर आधारित हैं। केवल प्लेटफॉर्म ही नहीं Hyryder ग्रैंड विटारा के साथ फीचर्स और इंजन विकल्प भी साझा करता है। ग्रैंड विटारा का स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इंजन टोयोटा से लिया गया है। हालांकि इसे Suzuki इंजीनियरों द्वारा ट्यून किया गया है। मारुति ग्रैंड विटारा (Grand Vitara) माइल्ड हाइब्रिड वर्जन की कीमत 10.45 लाख रुपये से 17.05 लाख रुपये के बीच है। दूसरी ओर स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वर्जन केवल दो वैरियंट – जेटा + और अल्फा + में पेश किया गया है – जिनकी कीमत क्रमशः 17.99 लाख रुपये और 19.49 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ेंः सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Tiago EV भारत में हो गई लॉन्च, कीमत 8.49 लाख रुपये से शुरू

Toyota Hyryder

Toyota Urban Cruiser Hyryder के फीचर्स

Hyryder के मजबूत हाइब्रिड वर्जन में इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 1.5L TNGA एटकिंसन साइकिल इंजन है। पेट्रोल इंजन 92bhp और 122Nm का टॉर्क पैदा करता है, जबकि इलेक्ट्रिक मोटर 79bhp और 141Nm टॉर्क जेनरेट करता है। प्रदान करता है। कंबाइंड पावर आउटपुट 114bhp और 122Nm टॉर्क है। सेटअप में 177.6V लिथियम-आयन बैटरी भी शामिल है, जो इसे 27.97 km का प्रभावशाली माइलेज देने में मदद करती है।

माइल्ड हाइब्रिड वर्जन सुजुकी के 1.5L K15C इंजन से लैस है, जो 103bhp और 137Nm का टार्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल हैं। मैनुअल माइल्ड हाइब्रिड वैरियंट वैकल्पिक AWD सिस्टम के साथ उपलब्ध है और यह विशेष रूप से रेंज-टॉपिंग V ट्रिम पर पेश किया गया है। Toyota Hyryder SUV के फीचर्स को देखें, तो मारुति बलेनो और ब्रेजा की तरह ही दिखता है। इसमें सॉफ्ट-टच लेदर फिनिश है। SUV का 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और स्टीयरिंग व्हील भी Maruti Baleno हैचबैक से लिया गया है। Toyota की इस नई SUV में आपको डुअल-टोन सीट्स, कनेक्टेड कार टेक, पैनोरमिक सनरूफ, एम्बियंट लाइटिंग, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, वायरलेस चार्जर की सुविधा आदि मिलती है। इसके साथ आपको 360 डिग्री कैमरा, मल्टी इंफो डिस्प्ले आदि भी दिए गए हैं। आपको बता दें कि इसके हाई ट्रिम्स वैरियंट को हेड-अप-डिस्प्ले (एचयूडी), चमड़े की सीट, सनरूफ जैसी सुविधाओं के साथ पेश किया जाएगा। इसमें क्रूज कंट्रोल और 6 एयरबैग भी होंगे।

यह भी पढ़ेंः जल्द लॉन्च होगी LML Electric Bike, सामने आई खास तस्वीर और फीचर्स


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।