Toyota Innova Crysta CNG लाने की हो रही तैयारी, जानें कब तक होगी लॉन्च

जापानी ऑटोमेकर नए सीएनजी वेरिएंट के साथ 2023 टोयोटा इनोवा क्रिस्टा (2023 Toyota Innova Crysta) मॉडल लाइनअप का विस्तार कर सकती है। ताजा मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ 2.7 लीटर, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ एमपीवी की पेशकश कर सकती है।

49082

Toyota Innova Crysta CNG: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor) जल्द ही देश में इनोवा क्रिस्टा एमपीवी (Innova Crysta MPV) का अपडेटेड वर्जन पेश करेगी। हालांकि इसकी आधिकारिक लॉन्च डेट अभी सामने नहीं आई है, लेकिन इसे अगले साल (2023) सड़कों पर आने की संभावना है। इस बीच खबर यह भी आ रही है कि जापानी ऑटोमेकर नए सीएनजी वेरिएंट के साथ 2023 टोयोटा इनोवा क्रिस्टा (2023 Toyota Innova Crysta) मॉडल लाइनअप का विस्तार कर सकती है। ताजा मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ 2.7 लीटर, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ एमपीवी की पेशकश कर सकती है। टोयोटा इनोवा क्रिस्टा सीएनजी (Toyota Innova Crysta CNG) निजी खरीदारों के साथ-साथ फ्लीट मार्केट को भी टारगेट करेगी।

Toyota Innova Crysta

Toyota Innova Crysta CNG

बता दें कि हाल ही में Toyota ने पिछले जनरेशन वाली Innova Crysta को अपनी आधिकारिक वेबसाइट से हटा दिया है। कार निर्माता एमपीवी को मामूली अपडेट और डीजल इंजन के साथ फिर से पेश करेगा। यह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 2.4L डीजल मोटर का उपयोग करेगा। ऑयल बर्नर 148bhp की पावर और 360Nm का टार्क देता है। जापानी ऑटोमेकर का लक्ष्य फरवरी से प्रति माह नई टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की लगभग 2,000 – 2,5000 यूनिट्स का उत्पादन करना है। अपडेटेड इनोवा क्रिस्टा को टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस (Toyota Innova Hycross) के साथ बेचा जाएगा, जो जनवरी 2023 में लॉन्च होने के लिए तैयार है। हालांकि कार निर्माता केवल लोअर ग्रेड (G, G + और GX) में एमपीवी की पेशकश करेगा। VX और ZX ट्रिम्स को बंद कर दिया जाएगा।
यह भी पढ़ेंः Maruti की CNG कारों का गेम बिगाड़ने आ रही है Hyundai Creta CNG, टेस्टिंग के दौरान आई नजर

Innova Electric

Toyota Innova Electric MPV

दिलचस्प बात यह है कि टोयोटा अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली इनोवा एमपीवी का इलेक्ट्रिक वर्जन शुरू करने की योजना बना रही है। हाल ही में Toyota Innova Electric MPV को इंडोनेशिया में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। पिछली पीढ़ी की इनोवा क्रिस्टा पर आधारित इस मॉडल में ब्लैक्ड आउट ग्रिल और फ्रंट एंड पर बंपर दिया गया है। हेडलैम्प असेंबली, सिग्नेचर लोगो और अलॉय व्हील्स के चारों ओर नीला रंग इसकी इलेक्ट्रिक नेचर को दर्शाता है। जैसा कि आप जानते हैं टोयोटा इनोवा ईवी कॉन्सेप्ट को पहली बार मार्च 2022 में इंडोनेशिया इंटरनेशनल मोटर शो में प्रदर्शित किया गया था। 2023 टोयोटा इनोवा क्रिस्टा (diesel/CNG) के बारे में अधिक जानकारी के लिए आपको थोड़ा और इंतजार करना होगा।
यह भी पढ़ें: Toyota Innova EV पहली बार टेस्टिंग के दौरान आई नजर, जानें डिटेल

Web Stories