खुशखबरी: Toyota Innova Crysta डीजल की बुकिंग फिर होगी शुरू, कंपनी ने किया खुलासा

टोयोटा ने इस साल अगस्त में इनोवा क्रिस्टा डीजल की बुकिंग लेना बंद कर दिया था। कंपनी के अनुसार भारी मांग और ज्यादा वेटिंग के चलते ऐसा करना पड़ा, जिसकी वजह से ऑर्डर लेना बंद किया था। लेकिन अब इसकी बुकिंग फिर से शुरू हो सकती है...

48472

Toyota Innova Crysta: जापानी कार निर्माता कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने इसी हफ्ते भारतीय बाजार में नई इनोवा हाईक्रॉस को पेश किया है। जबकि यह अफवाह थी कि HyCross Innova Crysta की जगह लेगी, लेकिन ऐसा नहीं होगा। कंपनी दोनों गाड़ियों की बिक्री साथ करेगी। टोयोटा इंडिया ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि इनोवा क्रिस्टा वापसी करेगी और इस बार केवल डीजल इंजन के साथ। खास बात यह है कि इसकी बुकिंग जल्दी ही शुरू होगी। आइये जानते हैं इस गाड़ी के बारे में अन्य जानकारियां, साथ ही हाल ही में आई HyCross Innova Crysta के बारे में भी हम आपको यहां बता रहे हैं…

बंद हो गई थी बुकिंग्स

जानकारी के लिए आपको बता दें कि टोयोटा ने इस साल अगस्त में इनोवा क्रिस्टा डीजल की बुकिंग लेना बंद कर दिया था। कंपनी के अनुसार भारी मांग और ज्यादा वेटिंग के चलते ऐसा करना पड़ा, जिसकी वजह से ऑर्डर लेना बंद किया था।  साथ ही, सप्लाई चेन संकट ने इस एमपीवी के उत्पादन को प्रभावित किया। लेकिन अगले साल की शुरुआत में टोयोटा भारतीय बाजार के लिए इनोवा क्रिस्टा को फिर से पेश करेगी और अब यह केवल डीजल इंजन के साथ उपलब्ध होगी।

Toyota Innova Crysta

दमदार इंजन

बात इंजन की करें, तो टोयोटा इनोवा क्रिस्टा में 2.4 लीटर डीजल इंजन मिलता है जोकी 148bhp  की पावर और  360 Nm का टॉर्क देता है। इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किए जाने की संभावना है। इसके लिए बुकिंग जल्द शुरू होगी। टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के साथ एक पेट्रोल मोटर की पेशकश नहीं करेगी, क्योंकि नई इनोवा हाइक्रॉस केवल पेट्रोल मॉडल होगी।
यह भी पढ़ें: Tata Punch के लिए 80 हजार डाउन पेमेंट करने पर EMI बनेगी सिर्फ इतनी, जानें फाइनेंस की डिटेल

Toyota Innova HyCross

Toyota Innova HyCross की हुई एंट्री

इस हफ्ते टोयोटा ने भारत में Innova HyCross को पेश किया है। टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस (Toyota Innova Hycross) के सभी वैरियंट 2.0L पेट्रोल इंजन के साथ आएंगे।  Innova HyCross एक किफायती वाहन के रूप में आई है, यह 21 km की माइलेज देने का दम रखती है। कंपनी ने इसे एक दम नए तरीके से डिजाइन किया है। इसकी लंबाई 4755mm, चौड़ाई 1850mm और ऊंचाई में 1795mm है। इसका व्हीलबेस 2850mm है, जो Innova Crysta से 100mm ज्यादा लंबा है। इसके ग्राउंड क्लीयरेंस (185mm) और अप्रोच और डिपार्चर एंगल में कोई बदलाव नहीं किया गया है।
यह भी पढ़ेंः ये हैं TVS के 5 दमदार स्कूटर! खरीदने से पहले देखें इनकी कीमत और फीचर्स

Web Stories