Toyota Innova EV पहली बार टेस्टिंग के दौरान आई नजर, जानें डिटेल

टोयोटा ने इस साल की शुरुआत में इंडोनेशिया इंटरनेशनल मोटर शो में इनोवा ईवी कॉन्सेप्ट (Innova EV concept) को शोकेस किया था। अब इस इलेक्ट्रिक एमपीवी को पहली बार इंडोनेशिया की सड़कों पर टेस्टिंग करते हुए देखा गया है।

48997

Toyota Innova EV: हाल ही में टोयोटा (Toyota) ने इंडोनेशिया में नई इनोवा जेनिक्स (Innova Zenix) को लॉन्च किया है। इसे इनोवा हाईक्रॉस (Innova Hycross) के रूप में जनवरी 2023 में भारत में लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि नई हाईक्रॉस को इनोवा क्रिस्टा के साथ बेचा जाएगा, जो डीजल प्रेमियों और फ्लीट ऑपरेटरों के बीच बेहद लोकप्रिय है। मजे की बात यह है कि टोयोटा इनोवा एमपीवी (Innova MPV) के इलेक्ट्रिक वर्जन को भी टेस्ट कर रही है। जानकारी के लिए बता दें कि टोयोटा ने इस साल की शुरुआत में इंडोनेशिया इंटरनेशनल मोटर शो में इनोवा ईवी कॉन्सेप्ट (Innova EV concept) को शोकेस किया था। अब इस इलेक्ट्रिक एमपीवी को पहली बार इंडोनेशिया की सड़कों पर टेस्टिंग करते हुए देखा गया है।

Toyota Innova EV

Toyota Innova EV

Innova EV कॉन्सेप्ट नई Zenix/Hycross पर आधारित नहीं है, बल्कि इसे भारतीय बाजार में बेची जाने वाली इनोवा क्रिस्टा (Innova Crysta) पर डेवलप किया गया है। इनोवा इलेक्ट्रिक (Innova electric) का सिल्हूट क्रिस्टा की तरह दिखता है। हालांकि टोयोटा ने इसमें कुछ ईवी-ओनली डिजाइन एलिमेंट्स को एड किया है। इसके फ्रंट की बात करें, तो ब्लैंक्ड-आउट ग्रिल और बिल्कुल नया फ्रंट बंपर है। हेडलैम्प सेटअप और लोगो पर नीला रंग दिखाई दे रहा है।
यह भी पढ़ेंः Hero Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर लाएं सिर्फ 4000 रुपये की EMI पर, 165km की शानदार रेंज से है लैस

फ्रंट बंपर में वर्टिकली पोजीशन किए गए फॉग लैंप हाउसिंग हैं। इसमें नए अलॉय व्हील दिए गए हैं। इसके इलेक्ट्रिक नेचर को दर्शाने के लिए किनारों पर नीले ग्राफिक्स जोड़े गए हैं। इनोवा इलेक्ट्रिक का इंटीरियर आईसीई वर्जन जैसा है। यह टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 3-स्पोक मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, ब्लू ग्राफिक्स के साथ एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ आता है। कॉन्सेप्ट की इंफोटेनमेंट स्क्रीन बैटरी लेवल, रेंज और पावर आउटपुट जैसी महत्वपूर्ण जानकारी दिखाती है। टोयोटा ने इनोवा ईवी कॉन्सेप्ट (Innova EV) के तकनीकी डिटेल का खुलासा नहीं किया है। इसलिए इलेक्ट्रिक मोटर, बैटरी क्षमता और अधिकतम रेंज की जानकारी सामने नहीं आई है।
यह भी पढ़ेंः Eko Tejas ने पेश किया मेड इन इंडिया हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक E-Dyroth, 150km है रेंज

Web Stories