Toyota Innova HyCross सनरूफ और एडीएएस जैसे फीचर्स से होंगी लैस, इस दिन होगी लॉन्च

साल 2023 की शुरुआत में Toyota Innova HyCross को भारत में एंट्री मिलेगी।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने हाल ही में अपनी नई कार Urban Cruiser Hyryder SUV लॉन्च की है। लॉन्च के बाद इस खास एसयूवी की कीमत का खुलासा किया गया है। वहीं, कंपनी इस नई और छोटी एसयूवी के बाद एक और दमदार कार Toyota Innova HyCross पेश करेगी। बताया जा रहा है कि Toyota नई SUV को आने वाले नवंबर 2022 में लेकर आएगी। इस हाइब्रिड एमपीवी को सबसे पहले इंडोनेशियाई के मार्केट में उतारा जाएगा। वहीं, साल 2023 की शुरुआत में इसे भारत में एंट्री मिलेगी। बता दें कि कार को जनवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो में सामने लाया जाएगा। आइये, आगे आपको कार में मिलने वाले खास फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Toyota Innova HyCross

इंडोनेशिया में Toyota Innova HyCross को Innova Zenix नाम से सेल किया जाएगा। इस नई SUV को इनोवा के नए जनरेशन के रूप में देखा जा रहा है। जिसमें पहले से बेहतर डिजाइन, नई सुविधाएं और हाइब्रिड पावरट्रेन मिलेगा और गाड़ी नए प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। जबकि भारत में इसे मौजूदा जनरेशन वाली इनोवा के साथ सेल करने की बात सामने आई है। वहीं, इंडोनेशियाई मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये भी सामने आया है कि टोयोटा इनोवा जेनिक्स (Innova HyCross) में टोयोटा सेफ्टी सेंस (टीएसएस) और इलेक्ट्रिक सनरूफ दिया जाएगा।

यह भी पढ़ेंःजल्द लॉन्च होगी LML Electric Bike, सामने आई खास तस्वीर और फीचर्स

सनरूफ और ADAS तकनीक से होगी लैस

जानकारी के लिए आपको बता दें कि TSS टोयोटा की बड़ी ही शानदार ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम है। जिसे ADAS भी कहा जाता है। जिसकी मदद से आटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेक, लेन डिपार्चर वार्निंग, एडप्टिव क्रूज कंट्रोल, पैदल चल रहे लोगों की पहचान के साथ pre-collision system, रोड सिग्न अस्सिट, डायनामिक रडार क्रूज कंट्रोल और आटोमेटिक हाई बीम जैसी सुविधाएं मिल जाती हैं। वहीं, फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया है कि भारत में ADAS और सनरूफ के साथ ये SUV आएगी या नहीं, लेकिन अगर इस तकनीक के साथ गाड़ी भारत में आती है, तो भारत में Toyota Innova HyCross देश में ब्रांड की गई पहली कार होगी, जिसमें फैक्ट्री-फिटेड सनरूफ मिलेगा।

इंजन की डिटेल

नई इनोवा जेनिक्स के हाइब्रिड पावरट्रेन में पेट्रोल इंजन, इलेक्ट्रिक बैटरी पैक और एक इलेक्ट्रिक मोटर शामिल होगी। कार में 2.0L पेट्रोल हाइब्रिड या 1.8L पेट्रोल हाइब्रिड सेटअप मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा कंपनी अपने नए THS II (Toyota Hybrid System II) के लोकल वर्जन का उपयोग कर सकती है। जिसमें ट्विन-मोटर सेटअप होगा और इसकी मदद से कार में हाई ‘स्टेप-ऑफ’ टॉर्क और फ्यूल बचाने की क्षमता बढ़ जाएगी। 

यह भी पढ़ेंः कनेक्ट फीचर्स के साथ Hero Xtreme 160R Stealth 2.0 Edition भारत में हुई लॉन्च, फेस्टिव सीजन में ग्राहकों को लुभाने की कोशिश


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display