Toyota Innova Hycross के लिए लॉन्च से पहले लगी लंबी लाइन, जानें वेटिंग पीरियड और प्राइस की डिटेल

Innova Hycross के टॉप-एंड ZX और ZX (O) वेरिएंट के साथ सुपर व्हाइट और ब्लैकिश Ageha Glass Flake कलर मॉडल की डिमांड सबसे ज्यादा है। यह दोनों ट्रिम्स 2.0L स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ जाएगा।

50539

Toyota Innova Hycross को भारतीय बाजार में अलग साल लॉन्च किया जाएगा और यह जनवरी, 2023 से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। लेटेस्ट मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लॉन्च से पहले से इस थ्री रो एमपीवी की वेटिंग पीरियड 6 महीने तक पहुंच गई है। बता दें कि Innova Hycross के टॉप-एंड ZX और ZX (O) वेरिएंट के साथ सुपर व्हाइट और ब्लैकिश Ageha Glass Flake कलर मॉडल की डिमांड सबसे ज्यादा है। यह दोनों ट्रिम्स 2.0L स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ जाएगा। भारत में यह Toyota की पहली एमपीवी होगी, जो ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) के साथ आएगी।

Toyota Innova Hycross की प्रमुख विशेषताएं

पावर
172 to 184 bhp
टॉर्क
188 to 205 Nm
इंजन
1987 cc
ट्रांसमिशन
ऑटोमैटिक (सीवीटी) और ऑटोमैटिक (ईवी / हाईब्रिड)
फ्यूल टाइप
पेट्रोल और हाइब्रिड (इलेक्ट्रिक + पेट्रोल)
बैठने की क्षमता
7 और 8 सीटर
एआरएआई माइलेज
21.1 किमी प्रति लीटर
कलर
7 कलर में उपलब्ध
संभावित कीमत
22-30 लाख रुपये

Toyota Innova Hycross का पावरट्रेन

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस (Toyota Innova Hycross) के सभी वैरियंट 2.0L पेट्रोल इंजन के साथ आएंगे, जो पांचवीं पीढ़ी की स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड तकनीक से लैस होगी। इसमें एटकिंसन साइकिल भी मिलेंगे। इंजन 152bhp की अधिकतम पावर और 187Nm का टार्क उत्पन्न करता है। इसमें एक इलेक्ट्रिक मोटर है जो 186bhp का कंबाइंड पावर आउटपुट देती है। MPV का नॉन-हाइब्रिड वैरियंट 174bhp की शक्ति और 197Nm का टार्क प्रदान करता है। टॉप वैरियंट स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ उपलब्ध कराए जाएंगे। हालांकि एंट्री लेवल पेट्रोल वैरियंट नैचुरली एस्पिरेटेड, नॉन-हाइब्रिड सेटअप के साथ आएंगे। कंपनी का बाद वाला वैरियंट बड़े बाजार को टार्गेट करेगा। ट्रांसमिशन ड्यूटी के लिए CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स है। यहां आपको बता दें कि इसमें कोई डीजल इंजन और मैनुअल गियरबॉक्स नहीं होगा। नई इनोवा हाईक्रॉस का माइलेज 21.1 km/लीटर है। नई टोयोटा इनोवा 0 से 100 km प्रति घंटे की रफ्तार 9.5 सेकंड में पकड़ सकती है।

Toyota Innova Hycross

Toyota Innova Hycross का इंटीरियर

अगर इनोवा हाईक्रॉस के इंटीरियर की बात करें, तो एमपीवी नए तरीके से डिजाइन किया गया है। इसमें ट्विन-लेयर डैशबोर्ड के साथ स्टीयरिंग व्हील, सेंटर कंसोल और फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर ग्लोबल-स्पेक टोयोटा वोक्सी एमपीवी के समान दिखता है। जबकि टॉप वैरियंट में 10 इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, निचले वैरियंट में 9 इंच की इंफो यूनिट और 4.2 इंच के मल्टी-इंफो डिस्प्ले के साथ एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है। टॉप ट्रिम्स में चमड़े की सीटों के साथ डुअल-टोन इंटीरियर डार्क ब्राउन और ऑल-ब्लैक थीम आरक्षित है।
यह भी पढ़ेंः Stella Moto ने लॉन्च किया Buzz Electric Scooter, फुल चार्ज में चलेगी 95km

Toyota Innova Hycross के फीचर

  • नई टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस में पैनोरमिक सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, हवादार फ्रंट सीट्स, 9-स्पीकर जेबीएल ऑडियो सिस्टम, इंटीरियर पर फॉक्स वुड और एलुमनियम फिनिश, वायरलेस चार्जिंग, क्विल्टेड लेदर सीट्स दिए गए हैं।
  • इसमें चार यूएसबी सी- पोर्ट, ऑटो होल्ड फंक्शन, मिडिल रो के यात्रियों के लिए डुअल 10-इंच स्क्रीन, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, ड्राइव मोड, दूसरी रो डेडिकेटेड क्लाइमेंट कट्रोल, फुल एलईडी हेडलैंप और एलईडी डीआरएल भी मिलेंगे।
  • सेफ्टी फीचर्स के लिए अपग्रेड ADAS तकनीक मिलेगी, जो अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल और लेन कीप असिस्ट की पेशकश करती है। सेफ्टी किट में 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, सभी पैसेंजर के लिए थ्री-प्वाइंट सीटबेल्ट और चार पहिया डिस्क ब्रेक शामिल हैं।
Toyota Innova Hycross

Toyota Innova Hycross की संभावित कीमत

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस की कीमत की घोषणा अगले महीने यानी जनवरी, 2023 की जाएगी। नई टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस की कीमत बेस मॉडल के लिए लगभग 22 लाख रुपये और टॉप-एंड ट्रिम के लिए 30 लाख रुपये तक होने की संभावना है। इसे इनोवा क्रिस्टा के साथ बेचा जाएगा। नई Innova Hycross का मुकाबला Tata Safari और Mahindra XUV700 से होगा।
यह भी पढ़ेंः 452km की रेंज वाली MG 4 EV जल्द भारत में होगी पेश, जानें खूबियां

Web Stories