70,000 रुपये कम में खरीदें Toyota की यह दमदार SUV, जल्दी करें, तेजी से खाली हो रहा है स्टॉक

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अर्बन क्रूजर का स्टॉक लगभग खाली हो गया है। ऐसे में अगर आप इस SUV को खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको नजदीकी डीलर से संपर्क करना होगा

टोयोटा की गाड़ियों में क्वालिटी के साथ कभी समझौता नहीं किया जाता है। ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए कंपनी नए-नए मॉडल लाती है। साथ ही, बीच-बीच में ऑफर्स भी देती है। इसी बीच टोयोटा अपनी मिड साइज SUV अर्बन क्रूजर (Toyota Urban Cruiser) पर जबरदस्त डिस्काउंट दे रही है, जोकि पिछले महीने से मिल रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी तक यह डिस्काउंट चल रहा है। इस SUV को इस महीने भी आप 70,000 रुपये कम में खरीद सकते हैं। दरअसल, टोयोटा अपनी इस SUV का बंद कर रही है। कंपनी ने इसका नया मॉडल अर्बन क्रूजर हायराइडर (Toyota Urban Cruiser Hyryder) लॉन्च कर दिया है, इसलिए कंपनी डीलरशिप पर नया स्टॉक नही भेज रही है,शो-रूम पर पुराना स्टॉक ही तेजी खाली किया जा रहा है।

यही वजह से है कि इस SUV पर पूरे 70,000 रुपये तक का बड़ा डिस्काउंट दिया जा रहा है, लेकिन टोयोटा की तरफ से इस बारे में कोई बयान नहीं आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अर्बन क्रूजर का स्टॉक लगभग खाली हो गया है। ऐसे में अगर आप इस SUV को खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको नजदीकी डीलर से संपर्क करना होगा कि यह गाड़ी उपलब्ध है भी कि नहीं। वैसे आपको बता दें कि यह SUV कंपनी की वेबसाइट पर अभी लिस्टेड है।

यह भी पढ़ें: 4.63 लाख रुपये वाली इस सस्ती 7-सीटर कार को जमकर खरीद रहे हैं लोग, 20Km की देती है माइलेज

70,000 का डिस्काउंट मिल रहा है

रिपोर्ट्स के मुताबिक, टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर पर इस समय 70,000 का डिस्काउंट मिल रहा है रहा है। जबकि कुछ शो-रूम पर यह डिस्काउंट 50,000 रुपये तक का भी है। खैर इस SUV पर 12,000 का कैश डिस्काउंट, 24,000 का एक्सचेंज बोनस, 5000 की फ्री एक्सेसरीज और 3000 रुपये का कॉर्पोरेट डिस्काउंट तो मिलेगी ही। लेकिन अगर आप डीलर को कनवेंस करते हैं, तब हो सकता है कि डिस्काउंट का अमाउंट ज्यादा बढ़ जाए। इसकी एक्स-शो रूम कीमत 9.02 लाख रुपये से लेकर 11.73 लाख रुपये तक है। आपको बता दें कि टोयोटा की अर्बन क्रूजर कॉम्पैक्ट एसयूवी ग्लोबल एनसीएपी द्वारा क्रैश टेस्ट में पास हुई। इस कार को 4 स्टार रेटिंग दी गई। क्रैश टेस्ट के दौरान इस कॉम्पैक्ट एसयूवी ने वयस्कों (Adult) के लिए 4-स्टार और बच्चों की सुरक्षा के लिए 3- स्टार रेटिंग हासिल की है।

इंजन और पावर

बात इंजन की करें, तो टोयोटा अर्बन क्रूजर ( Toyota Urban Cruiser ) में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन देने की उम्मीद है, जो 105PS की पावर और 138Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस होगा। अर्बन क्रूजर को मारुति विटरा ब्रेजा के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। अर्बन क्रूजर 5 सीटर है। इसकी लंबाई 3995mm, चौड़ाई 1790mm और व्हीलबेस 2500mm है। 16-इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील, ट्विन स्लेट ग्रिल, फॉक्स स्किड प्लेट क्रोम फ्रेम जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।

यह भी पढ़ें: Hero,TVS और Bajaj के लिए मुश्किल हुआ Honda को बाइक और स्कूटर सेगमेंट में पछाड़ना, चौंका देंगे बिक्री के नतीजें