फुल चार्ज में 40 km चलती है TRIAD E1 Electric Bicycle, जानें खूबियां

TRIAD E1 Electric Bicycle

इन दिनों लोगों के बीच इलेक्ट्रिक साइकिल (Electric cycle) का क्रेज काफी बढ़ा है, क्योंकि डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमत के बीच यह काफी कम कीमत में बेहतर सुविधा प्रदान करती है। अगर आप इलेक्ट्रिक साइकिल खरीदने की सोच रहे हैं, तो फिर TRIAD E1 इलेक्ट्रिक साइकिल भी एक विकल्प हो सकता है। यह TRIAD मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड का एक उत्पाद है। यह शहरी युवाओं के साथ-साथ पेशेवरों के बीच भी काफी लोकप्रिय है।

TRIAD E1 Electric Bicycle के फीचर्स

इलेक्ट्रिक साइकिलें पारंपरिक साइकिलों की तरह लोकप्रिय नहीं हैं, क्योंकि वे पारंपरिक साइकिलों की तरह कुशल नहीं होती हैं। हालांकि इस साइकिल में इस्तेमाल की गई तकनीक को इसे पारंपरिक साइकिल की तरह कुशल बनाने के लिए डिजाइन किया गया है। TRIAD E1 इलेक्ट्रिक साइकिल एडवांस तकनीक के साथ आती है, वाटरप्रूफ कवर के साथ इसमें 36V 250W ब्रशलेस रियर हब मोटर है। एडवांस ब्रशलेस मोटर को पारंपरिक मोटर्स की तरह किसी भी नियमित रखरखाव की आवश्यकता नहीं होती है। यह बहुत शक्तिशाली भी है और लंबी दूरी के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
यह भी पढ़ेंः 15,000 रुपये से कम में बेस्ट हैं ये Water Purifiers, जानें फीचर्स

TRIAD E1 इलेक्ट्रिक साइकिल वाटरप्रूफ केसिंग के साथ लिथियम-आयन बैटरी के साथ आती है। इसमें बैटरी को निकाला भी जा सकता है। इसलिए बैटरी को कहीं भी, कभी भी चार्ज किया जा सकता है और यात्रा के दौरान साथ ले जाया जा सकता है। TRIAD E1 इलेक्ट्रिक साइकिल भी तीन पेडल असिस्ट मोड के साथ आती है जिसे आप अपनी जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें आप ईको (ECO), नॉर्मल (Normal) और स्पोर्ट मोड ( Sport modes) के बीच चयन कर सकते हैं। ईको मोड का उपयोग तब किया जा सकता है, जब आप कम स्पीड के साथ साइकिल को चला रहे हों। जबकि सामान्य मोड सबसे अच्छा है, जब आप तेज गति से साइकिल को चला सकते हैं। यह इलेक्ट्रिक साइकिल एक थ्रॉटल एक्सेलेरेटर के साथ भी आती है जिसका उपयोग इस साइकिल को तेज गति में चलाने के लिए किया जा सकता है, जब आप स्पोर्ट मोड में हों।

TRIAD E1 Electric Bicycle के एडवांस फीचर्स

TRIAD E1 इलेक्ट्रिक साइकिल एक पूर्ण एलईडी डिस्प्ले के साथ आती है, जो साइकिल के बारे में वास्तविक समय की जानकारी दिखाती है जैसे कि स्पीड, दूरी, कैलोरी बर्न आदि। यह जानकारी उपयोगकर्ता के लिए वास्तव में मददगार हो सकती है ताकि वे साइकिल चलाते समय अपने प्रदर्शन की निगरानी कर सकें। TRIAD E1 इलेक्ट्रिक साइकिल कई विशेषताओं के साथ आती है, जो इसे यूजर्स के लिए उपयोग करने में अधिक सुविधाजनक बनाती है। इन सुविधाओं में एक अलग करने योग्य बैटरी, एडजेस्टेबल सैडल हाइट, सस्पेंशन फार्क इत्यादि शामिल हैं।
यह भी पढ़ेंः इस दिन लॉन्च होगी मेड इन इंडिया Tork Kratos Electric Motorcycle, जानें इसकी खूबियां

विशेषताएं

  • हल्के एल्यूमीनियम मिश्र धातु फ्रेम।
  • सस्पेंशन फार्क।
  • वाटरप्रूफ केसिंग के साथ 36V 250W ब्रशलेस रियर हब मोटर।
  • वाटरप्रूफ कवर के साथ 36V 7.5Ah लिथियम आयन बैटरी।
  • पूर्ण एलईडी डिस्प्ले।
  • 3 पेडल असिस्ट मोड।
  • स्पीड 25 किमी / घंटा।
  • रेंज- पेडल असिस्ट पर 35-40 किमी.।
  • घरेलू आपूर्ति के साथ 3-4 घंटे चार्ज करने का समय।
  • शिमैनो 7- स्पीड गियर।
  • फ्रंट और रियर एलईडी लाइट।

कीमत

कंपनी की वेबसाइट https://www.triadbicycles.com/en/triad-e1/ पर इस इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत 39,421 है।