TVS की बिक्री में इस स्कूटर ने लगाया जैकपॉट, हर महीने बढ़ रही है डिमांड, 51,000 रुपये की भी होगी बचत

TVS iQube Electric Scooter की कीमत 1,67,130 रुपये है, इस पर FAME II Subsidy के तहत 51,000 रुपये का डिस्काउंट भी दिया रहा है।

सितंबर (2022) का महीना टीवीएस मोटर (TVS Motor) के लिए काफी शानदार साबित हुआ है। कंपनी की बिक्री में इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube ने ऐसी रफ्तार पकड़ी है कि लगातार इस स्कूटर की बिक्री बढ़ रही है। हर महीने इसे खरीदने वालो की भीड़ भी बढ़ती जा रही है। पिछले महीने TVS iQube Electric स्कूटर की कुल 4,923 यूनिट्स की बिक्री हुई, जबकि बीते साल इस महीने में कंपनी इस स्कूटर की मात्र 766 यूनिट्स की ही बिक्री कर पाई थी। इतना ही नहीं, इसी साल अगस्त महीने में भी TVS ने iQube Electric स्कूटर की 4418 यूनिट्स की बिक्री, जबकि पिछले साल अगस्त महीने में कंपनी सिर्फ 649 यूनिट्स की ही बिक्री करने में सफल रही। देखा जाए, तो पिछले साल की तुलना में अब देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री लगातार बढ़ रही है। नया TVS iQube Electric Scooter अब पहले से एडवांस्ड और ज्यादा रेंज के साथ आता है। आइये जानते हैं इसकी कीमत से लेकर फीचर्स तक के बारे में…

फुल चार्ज में 140 km का सफर

TVS iQube Electric Scooter आपको तीन वैरियंट में मिलेगा जिनमें आईक्यूब, आईक्यूब एस और आईक्यूब एसटी शामिल है। इसका डिजाइन सिम्पल होने साथ आकर्षित करता है। इसकी टॉप स्पीड 83km/h है और फुल चार्ज में यह स्कूटर 145km तक की रेंज दे सकता है। इसमें लगी बैटरी IP67 प्रमाणित है और AIS 156 प्रमाणन प्राप्त करती हैं, जिससे ये उपयोग करने के लिए सुरक्षित हो जाती हैं।

यह भी पढ़ें: 4.63 लाख रुपये वाली इस सस्ती 7-सीटर कार को जमकर खरीद रहे हैं लोग, 20Km की देती है माइलेज

2022 TVS iQube Electric Scooter

फीचर्स की नहीं है कोई कमी

iQube 3  के स्टैंडर्ड और एस मॉडल में 5 इंच का कलर टीएफटी डिस्प्ले मिलता है, जबकि एसटी वैरियंट में 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले मिलता है। यह डिस्प्ले ग्राहकों को अपनी पसंद के अनुसार इसे कस्टमाइज करने या बिल्ट इन थीम का उपयोग करने का विकल्प प्रदान करता है। स्कूटर के सामान्य आंकड़े दिखाने के अलावा, कोई इसे अपने स्मार्टफोन से भी जोड़ सकता है और कॉल अलर्ट, नेविगेशन और फोन की बैटरी की स्थिति को जांच सकता है। 5-वे जॉयस्टिक और Amazon Alexa का उपयोग करके स्कूटर के साथ इंटरैक्शन की सुविधा भी है।

यह भी पढ़ें: फेस्टिव सीजन में इस कंपनी ने एक ही महीने में बेच डालीं 1.77 लाख कारें, बिक्री में बना दिया ऐसा रिकॉर्ड, अब न टूटे दोबारा

3 साल की वारंटी के साथ बैटरी

iQube 3 लिथियम-आयन बैटरी पैक का उपयोग करता है, जो हब-माउंटेड मोटर को बिजली की आपूर्ति करता है। इसे हाई पावर ल्यूमीनियम एक्सट्रूजन केसिंग में पैक किया गया है। बैटरी पैक में पानी और धूल प्रतिरोध के लिए IP67 रेटिंग है। इसमें एक डेडिकेटेड बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम भी है। बैटरी पैक पर 3 साल/50,000 km की वारंटी है। यह स्कूटर 0 से 40 Km प्रति घंटे की रफ्तार महज 4.2 सेकंड में पकड़ लेता है। यह भारी ट्रैफिक परिस्थितियों में ओवरटेक करने के समय काम आएगा। इसमें कई चार्जिंग ऑप्शन हैं। अपनी जरूरत के आधार पर 650 W चार्जर, 950 W चार्जर या 1.5 kW चार्जर में से चुन सकते हैं।

कीमत

TVS iQube Electric Scooter की कीमत 1,67,130 रुपये है, इस पर FAME II Subsidy के तहत 51,000 रुपये का डिस्काउंट भी दिया रहा है। इसके बाद इस स्कूटर की ऑन रोड कीमत  99,130 रुपये आती है।

यह भी पढ़ेंः 70,000 रुपये कम में खरीदें Toyota की यह दमदार SUV, जल्दी करें, तेजी से खाली हो रहा है स्टॉक