Honda Activa को टक्कर देने आया टीवीएस का नया Jupiter Classic स्कूटर, कीमत है इतनी

TVS के इस नए स्कूटर का मुकाबला Honda Activa, Hero Pleasure Plus और Hero Maestro Edge 110 से है।

TVS Jupiter Classic

TVS Motor ने जुपिटर स्कूटर (Jupiter scooter) का नया वेरिएंट लॉन्च किया है। नए वेरिएंट को जुपिटर क्लासिक (Jupiter Classic) के नाम से लॉन्च किया गया है। यह टॉप-स्पेक वर्जन है। टीवीएस जुपिटर क्लासिक की कीमत 85,866 रुपये (एक्स-शोरूम) है। बता दें कि टीवीएस ने 50 लाख वाहनों की उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए जुपिटर क्लासिक को लॉन्च किया है। कंपनी ने इसे दो रंग विकल्पों में पेश किया है-मिस्टिक ग्रे और रीगल पर्पल। TVS Jupiter का मुकाबला Honda Activa, Hero Pleasure Plus और Hero Maestro Edge 110 से है।

TVS Jupiter Classic

TVS Jupiter Classic के फीचर्स

कंपनी ने Jupiter Classic स्कूटर में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव के साथ पेश किया है। यह वैरियंट भी 109.7 CC, सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ ही आता है। यह 7.47 PS का अधिकतम पावर और 8.4 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। कॉस्मेटिक बदलावों में इसके फेंडर गार्निश में ब्लैक थीम, 3D लोगो और मिरर हाइलाइट्स शामिल हैं। इसमें डायमंड-कट अलॉय व्हील्स दिए गए हैं और इनर पैनल्स को गहरे भूरे रंग में फिनिश किया गया है। सीट अब पहले से अधिक प्रीमियम हो गई है। पीछे की सीट को सपोर्ट के लिए बैकरेस्ट भी मिलता है। डिकल्स और डायल आर्ट्स को अपडेट किया गया है।

इसके अन्य फीचर्स की बात करें, तो इसमें मोबाइल को चार्ज करने के लिए एक ऑल-इन-वन लॉक, इंजन किल स्विच और यूएसबी चार्जर की सुविधा दी गई है। जुपिटर क्लासिक पर ब्रेकिंग के लिए आगे और पीछे डिस्क ब्रेक दिया गया है। इसमें आपको ट्यूबलेस टायर भी हैं।

सस्पेंशन ड्यूटी फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में गैस-चार्ज शॉक एब्जॉर्बर द्वारा की जाती है, जिसे 3-स्टेप एडजस्टमेंट मिलता है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर यह भी दिखाता है कि स्कूटर इको मोड में चल रहा है या पावर मोड में। जुपिटर क्लासिक में एलईडी हेडलैंप, साइड स्टैंड इंडिकेटर, इलेक्ट्रिक स्टार्टर, लो फ्यूल वार्निंग, फ्रंट यूटिलिटी बॉक्स, 21 लीटर बूट स्पेस, रिट्रैक्टेबल हुक बैग्स और एक एक्सटर्नल फ्यूल फिलर है।

यह भी पढ़ेंः Maruti Suzuki की इन कार को लेकर उमड़ी लोगों की भीड़, बुकिंग रिकॉर्ड 2.40 लाख के पार