ये हैं TVS के 5 दमदार स्कूटर! खरीदने से पहले देखें इनकी कीमत और फीचर्स

TVS के स्कूटर भी लोगों को खूब पसंद आते हैं। अगर टीवीएस का नया स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं, तो हम कंपनी के पांच स्कूटर की जानकारी आपके लिए लेकर आएं हैं, ताकि आपको खरीदारी में आसानी हो। जानिए स्कूटर की पूरी डिटेल...

TVS Best Scooter: भारतीय कार बाजार में इस समय स्कूटर बाजार तेजी से ग्रोथ कर रहा है, क्योंकि अब मार्केट में नए-नए डिजाइन और हर सेगमेंट को टारगेट करने के लिए स्कूटर्स मौजूद हैं। टू-व्हीलर कंपनी TVS के पास इस समय हर जरूरत के हिसाब से स्कूटर उपलब्ध हैं। इसलिए आपकी जरूरत को ध्यान में रखते हुए हम आपके लिए कंपनी के 5 स्कूटर्स की डिटेल्स लेकर आएं हैं। यदि आप TVS का एक नया स्कूटर खरीदने का मन बना रहे हैं, तो यह रिपोर्ट आपके लिए काफी फायदेमंद साबित साबित हो सकती है। देखिये पूरी लिस्ट…

TVS Jupiter

कीमत: 69,990 रुपये से 85,866रुपये

यह देश का दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है। डेली यूज के लिए यह एक अच्छा स्कूटर है। इसका सिंपल डिजाइन और आरामदायक राइड इसे खास बनाती है। इंजन की करें, तो Jupiter में 109.7cc का इंजन है, जो 7.3bhp का पावर और 8.4 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इस स्कूटर की परफॉर्मेंस काफी अच्छी है, इसमें इको-थ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन दिया है जिससे 15 परसेंट माइलेज ज्यादा मिलती है। इस स्कूटर के फ्रंट और रियर व्हील में 130mm ड्रम ब्रेक लगे हैं। डिजाइन के मामले में यह एक साफ-सुथरा स्कूटर है। इसकी सीट के नीचे 21 लीटर का स्पेस दिया गया है, जहां आप अपना जरूरी सामान रख सकते हैं। इसकी बड़ी और आरामदायक सीट आपके लंबे सफर के लिए बेस्ट रहेगी। सामान रखने के लिए इसमें स्पेस भी काफी अच्छा मिल जाता है।
यह भी पढ़ेंः Royal Enfield Himalayan आई तीन नए रंग में, देखें शानदार लुक वाले बाइक की कीमत

TVS Jupiter 125

कीमत: 82 825 रुपये से 89 625 रुपये

TVS का यह स्कूटर न सिर्फ चलने में दमदार है, बल्कि इसका स्टाइल भी ग्राहकों को लुभा रहा है। यह कई सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स के साथ आता है जैसे कि 33-लीटर बूट स्पेस, एक्सटर्नल फ्यूल लिड, यूएसबी सॉकेट और भी बहुत कुछ। टीवीएस जुपिटर 125 में पावर के लिए 124.8 सीसी की सिंगल सिलिंडर, 2 वाल्व, 4-स्ट्रोक, एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। इसका इंजन 6500 आरपीएम पर 8.04 bhp की मैक्सिमम पावर और 4500 आरपीएम पर 10.5 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। भारतीय बाजार में TVS Jupiter 125 तीन कलर ऑरेंज, ब्लू और ग्रे में उपलब्ध है।

TVS NTORQ 125

TVS NTorq

कीमत: 79,956 रुपये से  99,961 रुपये

यह स्कूटर कंपनी का सबसे स्पोर्टी मॉडल है और कई अच्छे फीचर्स के साथ आता है। इंजन की बात करें, तो इसमें 125cc का इंजन लगा है जोकि रेस ट्यून्ड फ्यूल इंजेक्शन (RT-Fi) के साथ आता है। यह इंजन 10.2PS की पावर और 10.8 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। खास बात यह है कि अपने सेग्मेंट का यह इकलौता ऐसा स्कूटर है जिसका इंजन सबसे ज्यादा पावर जेनरेट करता है। राइडर की जरूरत का ध्यान रखते हुए इस स्कूटर में दो अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स मिलते हैं, जिसमें रेस मोड और स्ट्रीट मोड शामिल है। इस स्कूटर का डिजाइन और इसके ग्रफिस इसके प्लस पॉइंट्स हैं। और यही वजह है कि यह स्कूटर यूथ को काफी पसंद आता है। सामान रखने के लिए इसमें स्पेस भी काफी अच्छा मिल जाता है।
यह भी पढ़ेंः Toyota Innova Hycross Launch : फुल टैंक में 1097km की देगी रेंज, माइलेज भी 21km से ज्यादा

TVS Scooty Zest 110

TVS Scooty Zest 110

कीमत: 71636 रुपये से 73313 रुपये

इस स्कूटर को खास कर फीमेल के लिए डिजाइन किया गया है। TVS Scooty Zest 110 में 109.7 cc सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जिसकी रेटिंग 7.8 PS की पावर और 8Nm  टॉर्क जेनरेट करता है। स्कूटर में एलईडी डीआरएल, एलईडी टेल लाइट, ड्यूल-टोन सीट, फ्रंट ग्लव बॉक्स, पार्किंग ब्रेक आदि मिलते हैं। यह स्कूटर दिखने में हल्का है और इसे सिटी में राइड करना काफी आसान हो जाता है। इसके फ्रंट और रियर में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है।
यह भी पढ़ें: Komaki का बजट Electric Scooter फुल चार्ज में चलेगा 100Km

TVS Scooty Pep+

कीमत: 63,284 रुपये से 66,184 रुपये

गर्ल्स के लिए TVS Scooty Pep+काफी अच्छा स्कूटर है। यह एक सस्ता स्कूटर है। इंजन की बात करें, तो इस स्कूटर में 87.8 cc सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन दिया  है, जो 5.4 ps की अधिकतम पावर और 6.5 Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। स्कूटर में स्टैंडर्ड रूप से डे टाइम रनिंग लैंप मिलता है। इसमें आपको यूएसबी चार्जर और एक साइड-स्टैंड अलार्म ऑप्शनल मिलते हैं।
यह भी पढ़ेंः 500km की रेंज वाली Pravaig Defy Electric SUV हुई लॉन्च, 210km की रफ्तार से दौड़ती है


ऑटोमोबाइल और टेक्नोलॉजी में लिखने से लेकर पढ़ने का शौक है। नई-नई गाड़ियों को टेस्ट करना और उनके बारे में लोगों तक सही जानकारी पहुंचाना पसंद है। P7 News समेत कई बड़े पब्लिकेशन के साथ काम कर चुके हैं। टोकोयो मोटर शो से लेकर कई ऑटो एक्सपो कवर कर चुके हैं। गाड़ियों की टेस्टिंग के लिए पूरा भारत घूम चुके हैं।

No posts to display