TVS Motor 6 जुलाई को लॉन्च करेगी नया दोपहिया वाहन, जानें डिटेल

कंपनी ने भारत में Zeppelin R, Ronin और Fiero 125 जैसे नाम को ट्रेडमार्क भी करवाएं हैं। दिलचस्प बात यह है कि Retron को छोड़कर किसी में भी T-शब्द नहीं है।

Zeppelin R cruiser

TVS Motor भारत में 6 जुलाई को एक नया दोपहिया वाहन (Two-Wheeler) पेश करेगी। हालांकि कंपनी ने अभी इस दोपहिया वाहन के नाम का खुलासा नहीं किया है। मगर कयास लगाया जा रहा है कि यह जेपेलिन आर क्रूजर (Zeppelin R cruiser) हो सकती है। आपको बता दें कि कंपनी इलेक्ट्रिक वाहन के संचालन और प्रोडक्ट के विस्तार पर बड़ी राशि का निवेश कर रही है।

हाल ही में अपडेटेड आईक्यूब को तीन वैरियंट में पेश किया गया। 6 जुलाई की लॉन्च डेट और ‘T’ अक्षर जैसा दिखने वाला टीजर बताता है कि यह एक स्कूटर भी हो सकता है। बताते चलें कि कंपनी ने पिछले साल इसी तारीख (6 जुलाई, 2021) को Ntorq XP का पावरफुल वर्जन लॉन्च किया था। इसलिए संभावना यह भी बन रही है कि इस वर्ष भी स्कूटर के नए वर्जन को पेश किया जा सकता है।
यह भी पढ़ेंः ये हैं सस्ते Car Audio Systems, कम कीमत में मिलेगी बेहतर साउंड क्वालिटी

नेकेड स्ट्रीटफाइटर की भी है संभावना
अगर अन्य संभावनाओं की बात करें, तो कंपनी 310cc प्लेटफॉर्म पर naked streetfighter भी पेश कर सकती है। फ्लैगशिप 310 रेंज की मोटरसाइकिल को लेकर लंबे समय से खबरें आ रही हैं। ‘न्यू वे ऑफ लाइफ’ टैगलाइन एक ऐसे सेगमेंट की तरफ इशारा कर सकती है, जिसमें टीवीएस ने अब तक प्रतिस्पर्धा नहीं की है। इसलिए हम एक एडवेंचर टूरर की उम्मीद भी कर सकते हैं।

आपको बता दें कि पिछले ऑटो एक्सपो में ब्रांड ने जेपेलिन क्रूजर और क्रेओन स्कूटर सहित कुछ प्रभावशाली कॉन्सेप्ट का प्रदर्शन किया था। कंपनी ने भारत में Zeppelin R, Ronin और Fiero 125 जैसे नाम को ट्रेडमार्क भी करवाएं हैं। दिलचस्प बात यह है कि Retron को छोड़कर किसी में भी T-शब्द नहीं है। TVS Zeplin को 2018 Auto Expo में कॉन्सेप्ट के रूप में प्रदर्शित किया गया था। इसमें 220 cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया गया था, जो लगभग 20 hp और 18.5 Nm का उत्पादन करता था। इसमें हाई परफॉर्मेंस और बेहतर ईंधन दक्षता के लिए ई-बूस्ट के साथ पेटेंट इंटीग्रेटेड स्टार्टर जेनरेटर (आईएसजी) प्रणाली भी है।

देखा जाए, तो हाल के वर्षों में क्रूजर मोटरसाइकिल ग्राहकों का ध्यान आकर्षित करने में असफल रही है। मगर अपाचे आरआर 310 पर आधारित संभावित naked motorcycle एक आकर्षक विकल्प हो सकता है, क्योंकि इसमें टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, राइड मोड, स्लिपर क्लच, ब्लूटूथ, डुअल-चैनल एबीएस सिस्टम, एडजस्टेबल सस्पेंशन, चारों ओर एलईडी लाइटिंग जैसी सुविधाएं हैं। यह BMW G310 R और KTM 390 Duke को टक्कर दे सकती है।

यह भी पढ़ेंः Mahindra की ये टॉप 5 SUVs जल्द देगी दस्तक, जानें फीचर्स, लॉन्च डेट की पूरी डिटेल