दिवाली से पहले होगा धमाका! 19 अक्टूबर को TVS ला रही है नई Raider 125, मिलेंगे ये खास फीचर्स

नई TVS Raider 125 में कनेक्टिविटी फीचर्स को शामिल किया जाएगा, माना जा रहा है कि यह मौजूदा मॉडल से थोड़ा महंगा भी होगा।

125cc बाइक सेगमेंट में TVS Motor की Raider 125 को किसी परिचय देने की जरूरत नहीं है। एक साल पहले इस बाइक को भारत में लॉन्च किया था। इस बाइक की सबसे बड़ी खूबी इसका स्टा्इल है, लेकिन परफॉर्मेंस के मामले में भी यह किसी से कम नहीं है। लेकिन अब कंपनी इसे अपडेट करके बाजार में लाने की तैयारी कर रही है। दिवाली से ठीक पहले नई  Raider 125 को कुछ नए फीचर्स के साथ इस महीने की 19 तारीख को लॉन्च किया जा रहा है। कंपनी ने इसका टीजर जारी किया है, जिसमें नई Raider 125 के कुछ कनेक्टेड फीचर्स की जानकारी मिलती है यानी अब एक साल बाद यह बाइक पहले से ज्यादा स्मार्ट होकर आ रही है। आइये जानते हैं क्या कुछ खास फीचर्स इसमें आपको मिल जाएंगे…

पहले से होगी स्मार्ट, शामिल होंगे नए फीचर्स

नई अपडेटेड TVS Raider 125 को अब पहले से ज्यादा स्मार्ट बनाने की कोशिश रहेगी। कंपनी मोटावर्स में वर्चुअल तरीके से 19 अक्टूबर को 7 बजे  इस बाइक को लॉन्च करेगी। कंपनी की तरफ से जारी टीजर में इस बाइक के नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को साफ देखा जा सकता है, जोकि मौजूदा मॉडल में दिए गए क्लस्टर से बड़ा होगा। इस नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में इस बार कुछ कनेक्टिविटी फीचर्स को जोड़ा जाएगा, ऐसे में यह बाइक अब नॉर्मल बाइक से स्मार्ट होने जा  रही है।

फीचर्स की बात करें, तो नई TVS Raider 125 में कनेक्टिविटी फीचर्स को शामिल किया जाएगा, माना जा रहा है कि यह मौजूदा मॉडल से थोड़ा महंगा भी होगा। नये मॉडल में स्मार्टकनेक्ट कनेक्टिविटी फीचर (TVS SmartXonnect) को शामिल किया जाएगा, साथ ही  इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मिलेगी जिसके जरिये आप अपना मोबाइल फोन कनेक्ट कर सकते हैं औरबाइक में ही कॉल, SMS अलर्ट और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन की भी सुविधा का लाभ उठा पाएंगे।

यह भी पढ़ें: Bajaj Chetak से TVS iQube तक, इस दिवाली खरीद सकते हैं ये बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें रेंज और खूबियां

नहीं होगा इंजन में बदलाव

नई TVS Raider 125 के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इस बाइक में वही इंजन मिलेगा जो मौजूदा मॉडल में है। इस बाइक में 124.8 cc का एयर और ऑयल कूल्ड, 3 वाल्व  इंजन लगा है जोकि 8.37 kW की पावर और 11.2 Nm का टॉर्क देता है। महज 5.9 सेकंड में यह बाइक 0-60 km/h की स्पीड पकड़ लेती है। बाइक की टॉप स्पीड 99 km/h है। बाइक में 5-speed गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है।

यह भी पढ़ेंः Tata Tigor EV से BYD Atto 3 तक, ये हैं सबसे सस्ती और सेफ Electric Car, जानें कीमत और रेटिंग