TVS Radeon में शामिल होने जा रहे हैं कई एडवांस्ड फीचर्स, Hero splendor XTEC को मिलेगी कड़ी चुनौती

TVS अपनी Radeon बाइक में अब पूरी तरह से डिजिटल स्पीडोमीटर लगाने जा रही है। जिसमें आपको कई तरह की जानकारियां देखने को मिलेंगी।

अभी हाल ही में हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी सबसे लोकप्रिय बाइक splendor का XTEC अवतार भारत में लॉन्च किया, जिसमें कई जबरदस्त फीचर्स को शामिल किया है। अब ऐसे में इस नए मॉडल TVS Radeon की चिंता बढ़ा दी, जिसे देखने हुए अब TVS मोटर भी इस बाइक में कई बड़े बदलाव करने जा रही है। यानी अब आपकी फेवरेट Radeon में डिजिटल स्पीडोमीटर के साथ कनेक्टेड फीचर्स मिलेंगे। आइये जानते हैं इस रिपोर्ट में…

TVS Radeon होने जा रही है एडवांस्ड

रिपोर्ट्स के मुताबिक, TVS अपनी Radeon बाइक में अब पूरी तरह से डिजिटल स्पीडोमीटर लगाने जा रही है। जिसमें आपको कई तरह की जानकारियां देखने को मिलेंगी। Radeon में कंपनी उसी मीटर का इस्तेमाल कर सकती है, जो कि इस समय Raider 125 में देखने को मिलता है। फीचर की बात करें, तो इस डिजिटल इंस्ट्रूमेंट में कॉल/एसएमएस के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और यहां तक ​​कि टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन की भी सुविधा मिलेगी। इसमें इंटेलिगो स्टॉप/स्टार्ट सिस्टम भी हो सकता है। शायद एक एलईडी डीआरएल और एक एलईडी हेडलाइट भी देखने को मिल सकती है। यदि Radeon को TVS Xconnect ऐप के साथ रेडर 125 का LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, तो यह स्प्लेंडर प्लस के Xtec सिस्टम से काफी बेहतर होगा, क्योंकि इसमें ज्यादा जानकारी मिलती है। माना जा रहा है कि 2022 Radeon का नया वैरियंट इस फेस्टिव सीजन तक लॉन्च किया जा सकता है। नए फीचर्स के साथ इसकी कीमत में भी थोड़ी बढ़त देखने को मिल सकती है। 
यह भी पढ़ेंः BLDC Motor से लैस ये हैं हाई स्पीड Ceiling Fans, मिलेगी 5 साल तक की वारंटी

मौजूद TVS Radeon की  इंजन डिटेल्स

TVS Radeon में 109.7cc का ड्यूरा-लाइफ इंजन दिया गया है जोकि 9.5 bhp की पावर और 8.7 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। एक लीटर पेट्रोल में यह बाइक 69.3 किलोमीटर का माइलेज देती है। यह बाइक Synchronised Braking Technology (SBT) फीचर से लैस है जिसकी मदद से असरदार ब्रेकिंग मिलती है। डायमेंशन की बात करें, तो Radeon की लंबाई 2006mm, चौड़ाई 705mm  और ऊंचाई 1070mm  है, जबकि इसका व्हीलबेस 1265mm है और ग्राउंड क्लियरेंस 180mm है। बाइक का कर्ब वजन 112 किलोग्राम है। इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन लगे हैं, जबकि रियर में 5 स्टेप अडजस्टेबल हाइड्रॉलिक शॉक अब्जॉर्बर सस्पेंशन दिए हैं। इसकी सीट सॉफ्ट और आरामदायक है, जिसकी वजह से बाइक पर लंबी दूरी तय करने पर कोई दिक्कत नहीं होती। Radeon को खासतौर पर छोटे कस्बों और गावों को ध्यान में रखते हुए बनाया है, इसलिए इसकी सीट सॉफ्ट और suspension काफी जबरदस्त है। इस बाइक की कीमत 59 हजार रुपये से शुरू होती है।
यह भी पढ़ें: Mahindra XUV700, Kia Carens के लिए अभी करना होगा लंबा इंतजार, जानें किस कार पर कितनी है वेटिंग पीरियड

Hero splendor XTEC से सीधा मुकाबला

नई Radeon का सीधा मुकाबला Splendor XTEC से नए मॉडल को पहले से ज्यादा फ्रेश लुक दिया है साथ ही इसमें कुछ अच्छे फीचर्स को शामिल किया है। यह अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। Hero Splendor+ XTEC की दिल्ली में एक्स-शोरूम 72,900 रुपये से शुरू होती है। नई स्प्लेंडर+ XTEC 5 साल की वारंटी के साथ आती है। बात करें इंजन की तो नई Splendor+ XTEC में 97.2cc का BS-VI इंजन लगा है, जोकि 7.9 BHP की पावर और 8.05 NM का टॉर्क देता है। नई स्प्लेंडर+ XTEC बेहतर ईंधन दक्षता के लिए i3S पेटेंट तकनीक के साथ आती है। यह i3S टेक्नोलॉजी से लैस है। इस बाइक में Side-stand Engine cut-off वाला फीचर जोड़ दिया है। इसके अलावा, अगर बाइक गिर जाती है तब इंजन अपने आप बंद हो जाएगा।
यह भी पढ़ेंः 300cc सेगमेंट में Lambretta Scooter की एंट्री, परफॉर्मेंस में है दम