TVS की रेट्रो स्टाइल वाली बाइक RONIN हुई लॉन्च, रॉयल एनफील्ड, जावा को मिलेगी चुनौती, जानें कीमत

Ronin के सिंगल टोन सिंगल चैनल वैरियंट की कीमत 1,49,000 रुपये है, जबकि इसके ड्यूल टोन सिंगल चैनल वैरियंट 1,56,500 रुपये है।

TVS RONIN IN INDIA

रेट्रो स्टाइल के साथ TVS Motor ने अपनी पहली पावरफुल बाइक ‘Ronin’ को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस बाइक के साथ TVS ने रॉयल एनफील्ड, जावा और  होंडा जैसी कंपनियों को तगड़ी चुनौती दे डाली। नई Ronin को बहुत ही सोच समझकर डिजाइन किया गया है ताकि राइडर को किसी भी तरह की कोई दिक्कत न हो। इसके स्टाइल से लेकर इंजन तक में आपको नयापन देखने को मिलेगा। इस बाइक में 225.9cc का इंजन दिया है और यह आपको तीन वैरियंट में मिलेगी।

TVS RONIN कीमत और वैरियंट  

Ronin के सिंगल टोन सिंगल चैनल वैरियंट की कीमत 1,49,000 रुपये है, जबकि इसके ड्यूल टोन सिंगल चैनल वैरियंट 1,56,500 रुपये है। वहीं बाइक के ट्रिपल टोन सिंगल चैनल वैरियंट की कीमत 1,68,750 रुपये है। TVS Ronin का सीधा मुकाबला Royal Enfield Hunter 350, Royal Enfield Himalayan Scram 411 और Yezdi Scrambler जैसी बाइक्स से होगा।

यह भी पढ़ें: 80km से ज्यादा की माइलेज वाली ये हैं सबसे सस्ती और हल्की बाइक्स, हैवी ट्रैफिक में मिलेगी स्मूथ राइड

इंजन और पावर

TVS Ronin में 225.9cc का इंजन लगा जो 15.01 kw की पावर और 19.93 NM का टॉर्क देता है, यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ है। इस बाइक की टॉप स्पीड 120kmph है। बाइक का इंजन दमदार है और हाइवे पर यह बेहतर प्रदर्शन करने सक्षम भी होगा। इस बाइक में आपको 17 इंच के टायर्स मिलते हैं। कंपनी ने इसे नए प्लेटफॉर्म पर बनाया है। यह नए स्प्लिट डुअल-क्रेडल फ्रेम के साथ आती है।

इसके फ्रंट में गोल्ड-फिनिश्ड Showa अपसाइड डाउन फॉर्क के साथ बड़े पिस्टन दिए गए हैं। वहीं, रियर में गैस चार्ज्ड मोनोशॉक रियर सस्पेंशन दिया गया है। यह 8-स्पोक अलॉय व्हील्स के साथ आ सकती है। जबकि इसके  रियर में गैस चार्ज्ड मोनोशॉक रियर सस्पेंशन दिया गया है। बाइक में वॉयस असिस्ट का फीचर मिलता है।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी के लिए बाइक में सिंगल और डुअल चैनल ABS फीचर मिलता है। इसमें Rain और Urban जैसे दो ड्राइव मोड्स मिलेंगे। बाइक में LED हेडलाइट, फुली डिजिटल राउंड इंस्ट्रूमेंटल कलस्टर के साथ TVS SmartXonnect ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं। यह बाइक यह साइलेंट स्टार्ट सिस्टम ISG के साथ आता है। इस बाइक में हाई ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है।

यह भी पढ़ेंः भूल जाओगे पेट्रोल पंप का रास्ता, घर लायें ये सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर जो फुल चार्ज में 65km चलते हैं