बाजार में तहलका मचाने आ रही हैं ये नई 7 सीटर कारें, इस बार मिलेंगे ADAS जैसे एडवांस्ड फीचर्स

मिड साइड SUV सेगमेंट में हुंडई क्रेटा सबसे ज्यादा पॉपुलर और बिकने वाली कार है। कंपनी इस गाड़ी के फेसलिफ्ट मॉडल इस साल के अंत बाजार में उतार सकती है।

भारत में इस समय लोग एडवांस फीचर्स वाली कार खरीदना पसंद कर रहे हैं। कंपनियां भी उन फीचर्स पर ज्यादा ध्यान दे रही हैं जिनमें ज्यादा फीचर्स हों। भारतीय कार बाजार में इस बार फेस्टिव सीजन चमकने वाला है। इस बार कई शानदार कारें नए अवतार में दस्तक देने जा रही हैं। अगर आप आने वाले दिनों में एक नई फैमिली कार खरीदने का मन बना रहे हैं, तो यह रिपोर्ट आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती हैं।

HYUNDAI CRETA

मिड साइड SUV सेगमेंट में हुंडई क्रेटा सबसे ज्यादा पॉपुलर और बिकने वाली कार है। कंपनी इस गाड़ी के फेसलिफ्ट मॉडल इस साल के अंत बाजार में उतार सकती है। इसके बाहरी डिजाइन से लेकर इंटीरियर तक में बड़े बदलाव किये जायेंगे। सोर्स के मुताबिक, नए मॉडल में डिजिटल ड्राइव डिस्प्प्ले, 360 डिग्री कैमरा, अपडेटेड ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ नए मॉडल में ADAS जैसे फीचर्स से भी लैस किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः कल लॉन्च होगा हाई स्पीड Ather 450X Gen 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में 150 km रेंज की उम्मीद

KIA SELTOS

कुछ कॉस्मेटिक बदलाव के साथ 2022 किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट को साउथ कोरिया मार्केट में अन्वेल किया गया था। इस एसयूवी में ग्रिल और फ्रंट बंपर, बड़ा एयर डैम, हॉर्न के आकार का फॉक्स स्किड प्लेट, एलईडी डीआरएल के साथ अपग्रेडेड हेडलैंप, नए फॉग लैंप और एलईडी लाइट बार के माध्यम से जुड़े अपडेटेड एलईडी टेललैंप को नया लुक दिया जा सकता है।

MG HECTOR

एमजी मोटर इंडिया हेक्टर और ग्लोस्टर एसयूवी  इस साल फेस्टिव सीजन पर लॉन्च हो सकती है,जो आपको मिड-लाइफ अपडेट देगी। आपको बता दें कि 2022 एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट के एस्टर के समान लेवल 2 ADAS (एडीएएस) के साथ मार्केट में उतारी जा सकती है। हेक्टर आते ही बाजार में हिट हो गई है, लगातार इस गाड़ी ने अपनी जगह को पकड़ के रखा है। नये मॉडल के डिजाइन से लेकर कैबिन तक में काफी नयापन देखने को मिल सकता है।

CITROEN C5 AIRCROSS

फ्रेंच ऑटोमेकर Citroen C5 Aircross SUV को भी इस फेस्टिव सीजन के आस-पास अपडेट दे सकती है। खबरों की माने तो इस मॉडल में स्प्लिट यूनिट्स के बजाय सिंगल-पीस रैपअराउंड हेडलैम्प्स मिले सकते हैं। नए डिजाइन किए गए क्रोम के पहिये और बड़े एयर-डैम के साथ निचला बम्पर इस गाड़ी के लुक को और भी उम्दा बनाने को तैयार हैं। अभी यह ब्रांड भारत के लिए नया है और ऐसे में इसकी आफ्टर सेल्स सर्विस भी कम है इसलिए, इस गाड़ी को खरीदे।

यह भी पढ़ें: New Alto की पहली बार TVC शूट के दौरान सामने आई साफ फोटो, जल्द हो सकती है लॉन्च

TATA HARRIER

टाटा हैरियर को कंपनी एक नया अपडेट दे सकती है जिसमें इसके इंजन, डिजाइन और इंटीरियर में बदलाव कर सकती है। कंपनी इस गाड़ी को 2023 के शुरूआत में लॉन्च कर सकती है। यह एक 7 सीटर SUV है जोकि कई अच्छे फीचर्स के साथ आती है। आप इसके नए अवतार के लिए थोड़ा इंतजार कर सकते हैं।

MAHINDRA XUV300

अपडेटेड महिंद्रा XUV300 में भी आपको कई बेहतरीन अपडेट मिल सकते हैं जिसमें 130bhp पॉवर और 230Nm पीक टॉर्क बनाने वाला नया 1.2L mStallion पेट्रोल इंजन हो सकता है। यह गाड़ी 2023 में लॉन्च की जाएगी। XUV300 अपने डिजाइन और फीचर्स वजह से तो चर्चा में है ही, साथ ही इसकी परफॉरमेंस भी काफी