ज्यादा रेंज के साथ भारत में जल्द लॉन्च होने जा रहे हैं ये 5 सस्ते Electric scooter, यहां है पूरी लिस्ट

LML काफी पुरानी कंपनी है जो अब भारतीय बाजार में EV मार्केट में LML इलेक्ट्रिक के नाम से एंट्री करने वाली है

भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की डिमांड लगातार बढती जा रही है, आये इन नए-नए मॉडल लॉन्च हो रहे हैं। लोग अब पेट्रोल स्कूटर से E-scooter पर शिफ्ट हो रहे हैं। ऑटो कंपनियां भी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने पर ज्यादा ध्यान देने लगी हैं। नई और पुरानी सभी कंपनियां अब तेजी से इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्किट में उतार रही हैं। जिसके चलते आपको TVS से लेकर Ola तक के इलेक्ट्रिक स्कूटर देश में मिल जाएंगे। अगर आप भी एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का मन बना रहे हैं जोकि कम कीमत में ज्यादा रेंज दे तो हम आपको बता दें कि भारत में 5 नए मॉडल लॉन्च होने की तैयारी में हैं। आइये जानते हैं इनके बारे में… 

TVS Creon

भारतीय बाजार में टीवीएस का आई-क्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर पहले से ही मौजूद है और अब खबर है कि कंपनी बहुत जल्द अपने ग्राहकों के लिए TVS Creon को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने 2018 के ऑटो एक्सपो में क्रेओन को पेश किया था और अब इस पर तेजी से काम भी कर रही है। अभी इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद है कि  TVS Creon को इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। 

यह भी पढ़ेंः ये हैं बेस्ट Sunroof वाली SUV, अब सुहाने मौसम का लीजिए खुलकर मजा

Suzuki Burgman Electric

कुछ साल पहले सुजुकी इंडिया ने बर्गमैन स्कूटर लॉन्च किया था, जिसका अब कंपनी इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। खबरों की मानें, तो कंपनी इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग भी जल्द शुरू कर देगी, जिसमें आपको 5kW मोटर के साथ 3 या 4kWh बैटरी पैक मिलने की उम्मीद है। इस स्कूटर की सीधी टक्कर भारतीय बाजार में पहले से मौजूद और अपनी जगह बना चुके इलेक्ट्रिक बजाज चेतक और एथर 450X से होगी, जिनकी कीमत 1.2 लाख रुपये के आस-पास है।

Honda Benly-e

इस लिस्ट में होंडा का BENLY e भी है, जिसके लांच की खबरें काफी टाइम से आ रही हैं, लेकिन इसके लॉन्च के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। कुछ समय पहले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को टेस्टिंग के दौरान बेंगलुरु में स्पॉट किया गया था। आपको BENLY e स्कूटर ट्विन बैटरी पैक से लैस मिल सकता है और हर बैटरी की क्षमता 0.99kWh हो सकती है। ये बैटरी सिर्फ एक मिनट में फुल चार्ज हो सकती हैं और इनको अदल-बदल कर इस्तेमाल किया जा सकता है।  

यह भी पढ़ेंः आने वाली है नई Maruti Suzuki Swift, बड़े बदलाव के साथ होगी लॉन्च, जानें पूरी डिटेल

HERO Vida Electric Scooter

हीरो मोटरकॉर्प जल्द ही अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Vida ब्रांड के नाम से इस महीने या अगले महीने के आखिर में भारत में पेश कर सकती है। हालाकिं इस बारे में कंपनी की तरफ से कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं की गई है, लेकिन हाल ही में कंपनी ने Vida (विडा) ब्रांड के logo से पर्दा उठाया था और इसकी पहली झलक शेयर की थी जिसमें नई ब्रांडिंग साफ देखने को मिलती है। इससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी जल्द ही भारतीय ग्राहकों के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाली है। 

LML e-scooter

LML काफी पुरानी कंपनी है जो अब भारतीय बाजार में EV मार्केट में LML इलेक्ट्रिक के नाम से एंट्री करने वाली है और बहुत जल्द इसके स्कूटर्स बाजार में उतारे जाएंगे। इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने के लिए कंपनी ने टू-व्हीलर मैन्युफैक्चरर कंपनी Saera Electric Auto के साथ पार्टनरशिप की है, जिसके तहत कंपनी के हरियाणा प्लांट में LML इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बनाए जाएगा। LML ने अपने इस नए प्रोडक्ट लॉन्च की प्लानिंग और स्ट्रैटेजी पर काम करना शुरू कर दिया है और आने वाले कुछ महीनों में कंपनी इसकी घोषणा भी कर सकती है। आपको बता दें कि Saera Electric Auto पहले Harley Davidson ब्रांड की गाड़ियां भी बना चुकी है। 

यह भी पढ़ेंः 30 km से ज्यादा माइलेज वाली Maruti की ये कार हैं शानदार, कीमत भी है कम